---विज्ञापन---

‘Sarfira’ के असली नायक कौन? जिनकी जिंदगी से दुनिया को रूबरू कराएंगे सुपरस्टार अक्षय कुमार

Who is Captain G. R. Gopinath, Sarfira: अक्षय कुमार की सरफिरा जल्द ही रिलीज होने वाली हैं, ये एक बायोपिक है जिसमें कैप्टन जी. आर. गोपीनाथ के बारे में बताया गया है। फिल्म का ट्रेलर तो आ गया है अब मूवी भी जल्द सिनेमाघरों में दस्तक दे देगी...

Sarfira

Who is Captain G. R. Gopinath, Sarfira: आपने बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की अपकमिंग फिल्म ‘सरफिरा’ (Sarfira) का ट्रेलर देखा ही होगा। ट्रेलर को लोगों ने खूब पसंद किया है जिसमें दिखाया गया है कि 1 रुपये में फ्लाइट टिकट का सपना कैसे साकार होगा। साथ में उसके पीछे की मेहनत को भी दिखाया है। मूवी की कहानी में दम है लेकिन ये कोई रील लाइफ स्टोरी नहीं बल्कि रियल लाइफ स्टोरी है। जी हां, आपने सही पढ़ा मूवी के हीरो हैं कैप्टन जी. आर. गोपीनाथ (Captain G. R. Gopinath) जिनकी लाइफ पर ये बायोपिक बनी है। आइए जानते हैं कि आखिर कौन हैं कैप्टन जी. आर. गोपीनाथ?

कैप्टन जी. आर. गोपीनाथ कौन हैं?

अब बायोपिक पर फिल्में बनना आम बात हो गई है। बीते कुछ महीनों में ही ना जाने कितनी ही ऐसी फिल्में हैं जो रियल स्टोरी पर ही बनी हैं। अब एक और फिल्म है जो रिलीज होने को तैयार है जिसका नाम है ‘सरफिरा’। ये कैप्टन जी. आर. गोपीनाथ की कहानी है। जानकारी के लिए बता दें कि कैप्टन जी. आर. गोपीनाथ का पूरा नाम गोरूर रामास्वामी अयंगर गोपीनाथ है। उनका जन्म 13 नवंबर 1951 को हसन के गोरूर में एक तमिल फैमिली में हुआ था।

बचपन से लेकर जवानी भी वहीं बीती और पढ़ाई भी वहीं से की। वो इंसान तो एक हैं लेकिन कई प्रतिभा के धनी हैं ये हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि गोपीनाथ और ऑथर के अलावा एक राजनेता भी हैं। इसके साथ ही वो भारतीय सेना के एक रिटायर्ड कैप्टन भी हैं। क्या आप जानते हैं कि गोपीनाथ वही इंसान हैं जो एयर डेक्कन के संस्थापक हैं और उन्होंने भारत की पहली कम लागत वाली एयरलाइंस एयर डेक्कन की स्थापना की है।

लोगों को पसंद आया फिल्म का ट्रेलर

हाल ही में अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘सरफिरा’ के ट्रेलर रिलीज हुआ, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। ट्रेलर में आप देख सकते हैं कि दिखाया गया है कि अक्षय आम लोगों तक एक रुपये में हवाई सेवा पहुंचाने के लिए जद्दोजहद करते हैं। इस बात से ये तो साफ है कि ऐसा करने में कई परेशानियां आई होंगी। लेकिन उन्होंने सभी परेशानियों को फेस किया। ट्रेलर को तो लोगों की ओर से खूब प्यार मिल रहा है अब देखना ये होगा कि फिल्म को कैसा रिस्पॉन्स मिलता है।

Captain G. R. Gopinath

कब रिलीज होगी ‘सरफिरा’

अब ट्रेलर तो सामने आ गया है, लेकिन सभी की निगाहें फिल्म की रिलीज पर अटक गई हैं। जानकारी के लिए बता दें की फिल्म  12 जुलाई 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। अब सभी को बड़ी बेसब्री से इस मूवी का इंतजार है।

यह भी पढ़ें: क्या पिता के धोखे की मिली बेटी को सजा!

First published on: Jun 29, 2024 02:26 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.