---विज्ञापन---

Usha Uthup की बिंदी पर लिखे ‘क’ शब्द का क्या है राज? जान आप भी हो जाएंगे हैरान

Usha Uthup Link With 'K': उषा उत्थुप को उनकी दमदार आवाज और बड़ी बिंदी के लिए जाना जाता है। आपने कभी नोटिस किया है कि उनकी बिंदी पर अधिकतर के ही क्यों लिखा होता है, अगर हां, तो मतलब जान लो...

Usha Uthup

Usha Uthup Link With ‘K’: माथे पर बड़ी सी बिंदी उषा उत्थुप (Usha Uthup) की पहचान सी बन गई। जब भी कोई इस सिंगर का नाम लेता है तो जेहन में वही चेहरा सामने आ जाता है। लेकिन क्या आपने कभी इस बात पर ध्यान दिया है कि उनके माथे पर लगी बिंदी ‘क’ ही क्यों लिखा होता है। हालांकि कुछ फोटो में ये भी दिखाई देता है कि ‘क’ की (Usha Uthup Link With ‘K’) जगह कुछ और लिखा या आकृति बनी होती है।

लेकिन अधिकतर तो क ‘K’ ही लिखा हमने देखा है। ऐसे में कभी आपने सोचा है कि इस क का क्या मतलब होता है? अगर अभी तक नहीं सोचा होगा तो अब तो जरूर सोच रहे होंगे। तो चलिए बिना देर किए हम आपको बता देते हैं ‘क’ का राज…

उषा उत्थुप की पहचान कैसे बनी बिंदी

हर इंसान की अपनी एक अलग पहचान होती है। अब उषा की बात करें तो उनकी पहचान माथे पर बड़ी सी बिंदी,  बालों में गजरा और कांजीवरम साड़ी। सिंगर माथे पर बड़ी सी बिंदी लगाए दिखती हैं जिसपर ‘क’ लिखा होता है। अब इस बात पर ध्यान चला ही जाता है कि ‘क’ ही क्यों लिखा होता है और उसका क्या मतलब है। क्योंकि ना तो सिंगर का नाम ‘क’ से आता है और ना ही उनके पति का नाम।

‘क’ का क्या मतलब है

वैसे तो अधिकतर लोग किसी शब्द का टैटू बनवाते हैं या कुछ गहना या बिंदी पहनते हैं तो उसका लिंक उनके करीबी से या उनके नाम से होता है। लेकिन उषा के मामले में रिजन कुछ अलग है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सिंगर की बिंदी पर लिखे K को कोलकाता से लिंक किया गया है।

दरअसल वो कोलकाता की सांस्कृतिक राजदूत मानी जाती हैं ऐसे में उन्होंने कोलकाता के  पहले अक्षर को ही अपनी बिंदी पर सजा उसे सिर माथे लगा लिया।

उषा के पति का हुआ निधन

उषा उत्थुप के घर से बुरी खबर आई है कि बीती रात उनके पति जानी चाको उत्थुप का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। जानी ने 78 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। इस खबर के सामने आते ही सोशल मीडिया पर हड़कंप मच गया है।

जानी और उषा की लव स्टोरी भी बड़ी ही दिलचस्प है। जी हां जानी उषा के दूसरे पति थे, जो चाय के बागानों का व्यापार करते थे।

यह भी पढ़ें: Usha Uthup ने खर्च चलाने के लिए किया नाइट क्लब में काम, अपनी आवाज से चुराया दिल

First published on: Jul 09, 2024 09:41 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.