Wednesday, 26 June, 2024

---विज्ञापन---

कौन है ये एक्टर, 500 रुपए के लिए बेची शराब, 57 दिन रहा हॉस्पिटल में, अब Chandu Champion में जीता सबका दिल!

Chandu Champion Actor Real Life Struggle: कौन है ये एक्टर जिसने फिल्मों में काम करने के लिए खूब संघर्ष किया। यहां तक की रोजाना 500 रुपए कमाने के लिए शराब तक बेची। इतना ही नहीं, ये एक्टर अब चंदू चैंपियन फिल्म से खूब नाम कमा रहा है और टीवी की दुनिया में जाना माना नाम है। चलिए जानें हैं कौन है ये एक्टर।

Chandu Champion Actor Real Life Struggle
Chandu Champion Actor Real Life Struggle

Chandu Champion Actor Real Life Struggle: बॉलीवुड में कई ऐसे उभरते सितारे हैं, जिन्होंने एक्टर बनने के लिए खूब स्ट्रगल किया। यहां तक कि कुछ एक्टर तो ऐसे भी हैं जो पहले साइड रोल में या कैमियो रोल में दिखे और फिर उसके बाद उन्होंने टीवी से होते हुए फिल्मों में शुरुआत की। आज हम आपको एक ऐसे ही एक्टर से मिलवाने जा रहे हैं, जिसने अपने स्ट्रगल के दौरान ना सिर्फ बार में काम किया बल्कि वे कई दिनों तक हॉस्पिटल में भी रहे। आज वे चंदू चैंपियन जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों का दिल जीत रहे हैं। यह एक्टर कार्तिक आर्यन नहीं बल्कि कोई ओर है। चलिए जानते हैं, इनके बारे में।

कौन है ये एक्टर

कबीर खान द्वारा निर्देशित स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म चंदू चैंपियन 14 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। इस फिल्म को आलोचकों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। इस फिल्म में कार्तिक आर्यन मुख्य भूमिका में है, जिन्होंने पैरालिंपिक में भारत के पहले गोल्ड मेडलिस्ट मुरलीकांत पेटकर की भूमिका निभाई है। कार्तिक के अलावा फिल्म में एक और एक्टर है जिनके अभिनय को खूब सराहा जा रहा है। जी हां, ये एक्टर कोई ओर नहीं बल्कि अनिरुद्ध दवे हैं।

कौन है अनिरुद्ध दवे

अनिरुद्ध दवे टीवी के पॉपुलर स्टार हैं, जिन्होंने चंदू चैंपियन फिल्म में मुरलीकांत के भाई जगन्नाथ पेटकर की भूमिका निभाई है। हालांकि यह फिल्म अनिरुद्ध की पहली फिल्म नहीं है, इससे पहले भी वे लगभग 6 फिल्मों में काम कर चुके हैं, लेकिन सभी फिल्में फ्लॉप रही हैं। ऐसे में चंदू चैंपियन उनके करियर की अहम फिल्म मानी जा रही है।

NSD से हुए रिजेक्ट

अनिरुद्ध दवे का जन्म 21 जुलाई 1986 को जयपुर में हुआ था। वह शुरू से ही एक्टर बनना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने दिल्ली के नेशनल स्कूल आफ ड्रामा में एडमिशन लेने की कोशिश की लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया।

500 रुपए कमाने के लिए बेची शराब

अनिरुद्ध दवे 2007 में मुंबई पहुंचे। टीवी और फिल्मों में कई बार ऑडिशन दिया और बहुत बार रिजेक्ट भी हुए। अपने स्ट्रगल के दौरान उन्होंने 4 महीने तक बार में काम किया और रोजाना 500 रुपए कमाने के लिए वाइन बेची।

2008 में बॉलीवुड में किया डेब्यू

अनिरुद्ध दवे को 2008 में राजकुमार आर्यन में लीड रोल मिला। उसके बाद वे शोरगुल, वे तेरी संग, प्रणाम और बेल बॉटम जैसी फिल्मों में भी दिखाई दिए।

इन टीवी शोज में किया काम

अनिरुद्ध दवे ने वो रहने वाली महलों की, फुलवा, बंधन, यारों का टशन, और पटियाला बेब्स जैसे कई टीवी शोज में अहम भूमिका निभाई।

57 दिन तक हुए अस्पताल में भर्ती

कोविड महामारी के दौरान 2021 में अनिरुद्ध दवे को कोविड होने से उनकी हालत बहुत सीरियस हो गई, जिसकी वजह से वे लगभग 57 दिनों तक अस्पताल में रहे। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने जीने की इच्छा छोड़ दी थी। उन्हें हॉस्पिटल में डायपर तक पहनना पड़ता था। उनका कहना था कि मुझे लगता था कि अब मैं नहीं बच पाऊंगा। यह मेरी दूसरी जिंदगी है। कोविड से ठीक होने के बाद उन्होंने फिर से ऑडिशन देना शुरू किया था और चंदू चैंपियन में उन्हें काम करने का मौका मिला।

ये भी पढ़ें: OTT अमेजॉन प्राइम पर छाईं मैदान से लेकर मिर्जापुर और पंचायत तक ये 9 वेब सीरीज और फिल्में 

First published on: Jun 18, 2024 07:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.