Saturday, 5 October, 2024

---विज्ञापन---

The Signature के 5 इमोशनल सीन कर देंगे भावुक, Zee5 पर स्ट्रीम है अनुपम खेर की ‘महिमा’

The Signature 5 Emotional Scenes: महिमा चौधरी और अनुपम खेर की हालिया रिलीज फिल्म द सिग्नेचर एक इमोशनल फिल्म है जो जी 5 पर आई है। इसके कुछ सीन तो इतने इमोशनल हैं कि आंसू रुकने का नाम ही नहीं लेंगे...

The Signature Emotional Scenes

The Signature 5 Emotional Scenes: भगवान किसी को भी ऐसा दिन न दिखाए जो अनुपम खेर और महिमा चौधरी की ‘द सिग्नेचर’ (The Signature) में दिखाई दिया है। जी5 पर हालिया रिलीज इस फिल्म ने लोगों के दिलों को छू लिया है। हर किसी को फिल्म काफी पसंद आई है। कहीं न कहीं मूवी को रियल लाइफ से रिलेटेड भी कर पा रहे हैं। वैसे तो पूरी फिल्म ही इमोशनल है, लेकिन कुछ सीन तो ऐसे हैं जिन्हें देख अचानक से आंखों से आंसू टपकने लगेंगे। ये फिल्म जी5 (Zee5) पर 4 अक्टूबर 2024 को रिलीज हुई है।

फिल्म का ट्रेलर देखने से ही लग रहा था कि एक बार फिर से ओटीटी पर एक अच्छे कंटेंट वाली मूवी आ रही है जो कहीं न कहीं आम लोगों की जिंदगी से संबंध रखती है। चलिए हम आपको फिल्म के कुछ ऐसे इमोशनल सीन के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें देख रो-रोकर आपकी आंखें लाल हो जाएंगी।

1. मरती पत्नी को बचाने के लिए बेटे से लड़ाई

कहां एक तरफ रिटायरमेंट के बाद पीएफ के पैसों से यूरोप टूर पर निकलने की तैयारी। लेकिन अचानक से जिंदगी में बवाल आता है और फ्लाइट में बैठने से पहले ही पत्नी को ब्रेन हेमरेज हो जाता है। अस्पताल के बेड पर मरती बीवी को बचाने की कोशिश में लगे पति को अपने बेटे से बहुत उम्मीद होती है कि वो उनका साथ देगा, लेकिन बेटा अपनी फैमिली के बीच मां को सपोर्ट सिस्टम से हटाने के लिए फॉर्म पर पिता को हस्ताक्षर करने को कहता है। इस सीन को देख आंखें नम हो ही जाएगी कि एक मां अपने बेटे के लिए क्या नहीं करती और बेटा है कि अपने फर्ज से पीछे हट जाता है।

2. बेटे की मौत के दर्द में डूबा पिता

वहीं अस्पताल में एक और किरदार हैं रणवीर शौरी का जिनका बेटा जिंदगी और मौत की जंग लड़ता है। लेकिन प्राइवेट अस्पताल में कैसे उसे परेशान किया जाता है और लास्ट में बूढ़े पिता के आगे से जवान बेटे की लाश का होना दिल को छलनी कर देता है। बेशक रणवीर शौरी का फिल्म में छोटा सा रोल है लेकिन दिल छू लेने वाला है।

यह भी पढ़ें: Sidharth Shukla को याद कर भावुक हुईं Shehnaz Gill, बोलीं-कैसा चाहिए लाइफ पार्टनर

3. कैंसर से लड़ रही महिमा का अनुपम से मिलना

फिल्म में अनुपम खेर के अलावा महिमा चौधरी भी हैं, जिनकी एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया है। 12 साल के बाद अबू (महिमा चौधरी) अपने दोस्त से मिलती है। उसे बुरे हाल में देख वो दुखी हो जाती है और हिम्मत देती है। लेकिन जब अनुपम को पता चलता है कि उसकी जिंदादिल दोस्त खुद मौत की दहलीज पर खड़ी है, उसे लास्ट स्टेज का कैंसर है। वो सीन भी बहुत ही भावुक है।

4. दोस्त की दोस्ती

दोस्ती वो रिश्ता है जो हर किसी के ऊपर है। कोई दुख हो या सुख सबसे पहले दोस्त ही काम आते हैं। लेकिन सच्चे दोस्त मिलना बहुत मुश्किल होता है। जैसा कि द सिग्नेचर में अनुपम के दोस्त का किरदार निभा रहे अन्नू कपूर ने भी अपनी दोस्ती को निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। एक सीन में जब वो अपने दोस्त की मदद करने के लिए कहता है कि अगर मेरे पास पैसे होते तो मैं ये नौबत ही नहीं आती की तुझे अपना घर बेचना पड़ता। इस सीन को देख भी दिल में टीस सी उठती है।

5. अनुपम की मौत ने तोड़ा दिल

एक ऐसा पति जो अपने परिवार, बेटा, और समाज के खिलाफ जाकर मरती हुई पत्नी को बचाने के लिए जी जान लगा देता है। बस इसी कोशिश में रहता है कि कैसे भी वो मौत के मुंह से वापस आ जाए। हालांकि वो अपनी मेहनत में सफल भी हो जाता है, लेकिन उस समय आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं लेते जब खुद अनुपम कैंटीन में बैठे-बैठे मर जाता है। उस समय उसके दोस्त अन्नु कपुर और महिमा चौधरी उसके साथ होते हैं जिनके जुड़ाव को देख दिल पसीज उठता है।

यह भी पढ़ें: KBC 16 के 3 कंटेस्टेंट को अमिताभ बच्चन के घर दावत, शो में पहली बार पूरी हुई शर्त

First published on: Oct 05, 2024 02:09 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.