---विज्ञापन---

एक करोड़ फीस लेने वाला पहला एक्टर, 5 साल में दी केवल एक हिट, पहचाना कौन?

Actor Who Bigger Than Amitabh: चलिए जानते हैं, सिनेमा इंडस्ट्री का ये कौन सा सितारा है जिसने सबसे पहले फिल्मों में एक करोड़ रुपए फीस लेना शुरू किया। आज 5 साल में एक हिट फिल्म देखकर भी प्रभास, रामचरण और कमल हासन जैसे सितारों से भी ज्यादा अमीर है।

Actor Who Bigger Than Amitabh
Actor Who Bigger Than Amitabh

Actor Who Bigger Than Amitabh: सिनेमा जगत में आज कई ऐसे सितारे हैं जो एक फिल्म के लिए करोड़ों फीस लेते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं 90 के दशक से पहले भी एक स्टार ऐसा हुआ है, जिसने सबसे पहले एक करोड़ फीस चार्ज की। हालांकि बॉलीवुड में सबसे पहले 1 करोड़ फीस लेने वाले अमिताभ बच्चन थे, उसके बाद शाहरुख और बाकी सितारों ने एक करोड़ फीस 90 के दशक के अंत तक लेनी शुरू कर दी थी। आज हम आपको एक ऐसे स्टार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने सबसे पहले एक फिल्म के लिए करोड़ फीस वसूली थी और ये स्टार अब 5 साल में एक हिट फिल्म देता है, लेकिन फिर भी रजनीकांत, प्रभास, कमल हासन से ज्यादा अमीर है। जानें, कौन है ये।

कौन है ये एक्टर

इस एक्टर को अमिताभ बच्चन से भी बड़ा माना जाता है और ये लाखों दिलों पर राज करते हैं, ये कोई और नहीं बल्कि चिरंजीवी हैं। चिरंजीवी ने 80 के दशक में ही अपना फिल्मी सफर शुरू कर दिया था और एक मसाला एंटरटेनर के रूप में खुद को स्टेब्लिश किया। 90 के दशक तक आते-आते उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी और तेलुगू सिनेमा में नायक बन गए और इन्हें मेगास्टार का भी खिताब मिला।

‘बच्चन से भी बड़ा’ कहा गया

सितंबर 1992 में स्टारडस्ट मैगजीन ने चिरंजीवी पर एक कवर स्टोरी पब्लिश की थी, जिसका टाइटल था ‘बच्चन से भी बड़ा’। चिरंजीवी उस समय भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता थे और उन्होंने तेलुगू फिल्म ‘आपदबंधवुडु’ के लिए 1.25 करोड़ रुपये वसूले थे। इस फिल्म के लिए एक करोड़ से ज्यादा फीस लेने वाले वे पहले भारतीय अभिनेता बन गए थे। बॉक्स ऑफिस के महानायक अमिताभ बच्चन 90 के दशक में 1 करोड़ से कम फीस ले रहे थे।

5 साल में दी एक हिट

पिछले कुछ सालों में चिरंजीवी ने खैदी, घराना मोगुडु जैसी हिट और ब्लॉकबस्टर फिल्मों से अपने फैंस को खूब इंप्रेस किया है। एक्टर ने अपनी एक अलग ही फैन फॉलोइंग बना रखी है, जब उन्होंने 2008 में फिल्में छोड़ी और फिल्मों में दोबारा वापसी की तो भी उन्हें दर्शकों का वही प्यार मिला। 2019 के बाद चिरंजीवी ने एक हिट फिल्म ‘वाल्टेयर वीरय्या’ दी और उसके बाद उनकी कई फिल्में दर्शकों को इंप्रेस करने में विफल रहीं।

साउथ सिनेमा के दूसरे नंबर पर है सबसे अमीर

चिरंजीवी साउथ सिनेमा में नागार्जुन के बाद दूसरे सबसे अमीर एक्टर हैं। फाइनेंशियल एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चिरंजीवी की नेटवर्थ 1650 करोड़ रुपए है, वहीं उनके बेटे रामचरण की 1350 करोड़ रुपए, रजनीकांत की 430 करोड़ रुपए, कमल हासन की 450 करोड़ रुपए और प्रभास की 241 करोड़ रुपए नेटवर्थ है। इतना ही नहीं, चिरंजीवी के बेटे रामचरण और उनके भाई पवन कल्याण भी साउथ के सुपरस्टार हैं।

ये भी पढ़ें: सलमान खान और सानिया मिर्जा, क्यों अक्सर इंवेट्स पर साथ आते हैं नजर? जानें, असल वजह! 

First published on: Jun 27, 2024 05:32 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.