Wednesday, 26 June, 2024

---विज्ञापन---

साउथ की हिट फिल्म, रीमेक हुई फ्लॉप, सलमान ने दोबारा नहीं किया डायरेक्टर संग काम!

Salman Khan Biggest Flop Film: साउथ की सुपरहिट फिल्मों का सलमान खान अक्सर रीमेक बनाते हैं और उनकी यह फिल्में सुपरहिट भी जाती हैं, लेकिन उनकी एक फिल्म ऐसी भी थी जो बुरी तरह से बॉक्स ऑफिस पर पिट गई थी। इसके बाद सलमान खान इतना निराश हुए कि उन्होंने इस फिल्म के डायरेक्टर के साथ ही काम करना बंद कर दिया था। चलिए जानते हैं, कौन सी है ये फिल्म।

Salman Khan Biggest Flop Film
Salman Khan Biggest Flop Film

Salman Khan Biggest Flop Film: यूं तो सलमान खान की कई फिल्में साउथ की रीमेक हैं जो कि ब्लॉकबस्टर साबित हुई हैं। इसमें प्रभु देवा की वांटेड फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार साबित हुई थी। इसके अलावा बॉडीगार्ड, रेडी, किक और जय हो भी बॉलीवुड में खूब पसंद किया गया। सलमान खान की एक ऐसी भी फिल्म है जो साउथ का रीमेक थी, जिसमें सलमान खान के अलावा करीना कपूर, जैकी श्रॉफ और ओमपुरी जैसे सितारे भी थे, लेकिन जब ये बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई तो सलमान खान ने दोबारा डायरेक्टर के साथ कभी काम नहीं किया। चलिए जानते हैं, कौन सी है ये फिल्म।

कौन सी है ये फिल्म

ये फिल्म 1986 में आई मलयालम फिल्म ‘थलेवट्टम’ की रीमेक थी। यह फिल्म कोई और नहीं बल्कि 2005 में आई ‘क्योंकि…इट्स फेट’ थी। इस फिल्म में सलमान खान, करीना कपूर, जैकी श्रॉफ, सुनील शेट्टी, रिमी सेन और ओम पुरी जैसे स्टार थे। फिल्म को दिवाली के मौके पर रिलीज किया गया था, लेकिन जब यह बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई तो सलमान खान ने दोबारा डायरेक्टर के साथ काम नहीं किया। यह डायरेक्टर प्रियदर्शन थे।

मलयालम फिल्म थी हॉलीवुड का रीमेक

आपको बता दें, मलयालम फिल्म ‘थलेवट्टम’, 1975 में आई हॉलीवुड फिल्म हॉलीवुड फिल्म ‘वन फ्लू ओवर द कुकूज नेस्ट’ से प्रेरित थी। इस फिल्म के लिए जैक निकोलसन को ऑस्कर अवार्ड मिला था। इतना ही नहीं, यह मूल हॉलीवुड फिल्म भी ‘केन केसी’ के 1962 के पब्लिश हुए नोवेल से रूपांतरित की गई थी।

100 दिन तक चली थी ‘थलेवट्टम’

मलयालम फिल्म को भी प्रियदर्शन ने निर्देशित किया था और इस फिल्म में मोहनलाल लीड एक्टर थे। ऐसा माना जाता है कि यह फिल्म सिनेमाघरों में 100 दिन तक चली थी, लेकिन उसके ऑपोजिट ‘क्योंकि’ फिल्म को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया। ऐसे में सलमान खान और प्रियदर्शन के करियर में ‘क्योंकि…इट्स फेट’ फिल्म निराशा बनकर गई। यह माना जाता है कि ये फिल्म 20 करोड़ रुपए में बनी थी और दुनियाभर में फिल्म में केवल 22 करोड़ रुपए ही कमाए थे।

प्रियदर्शन की हिट फिल्म के साथ रिलीज हुई थी

इतना ही नहीं, प्रियदर्शन की दो फिल्में एक साथ रिलीज हुई थीं। सलमान खान के साथ ‘क्योंकि’ और अक्षय कुमार के साथ के साथ ‘गरम मसाला’, जबकि ‘गरम मसाला’ कॉमेडी फिल्म सुपरहिट रही, जिसने दुनिया भर में 50 करोड़ की कमाई की। वहीं ‘क्योंकि’ को सफलता नहीं मिली। इसके बाद से निर्देशक प्रियदर्शन ने भी कॉमेडी जॉनर में निर्देशन करना शुरू कर दिया।

आपको बता दें, सलमान और करीना की यह पहली फिल्म थी। इसके बाद उन्होंने बॉडीगार्ड और बजरंगी भाईजान जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में भी की।

ये भी पढ़ें: इन वजहों से प्रभास, अक्षय कुमार और मोहनलाल की फिल्म Kanappa को नेटीजन्स ने कहा, सस्ती ‘बाहुबली’ 

First published on: Jun 17, 2024 10:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.