Sunday, 8 September, 2024

---विज्ञापन---

क्यों बिका सुपरस्टार दिलीप कुमार का बंगला? जानें अब क्या बनेगा वहां

Dilip Kumar Bungalow Sold: दिलीप कुमार को लेकर खबर आ रही है कि उनका बांद्रा स्थित बंगला बिक चुका है, अब ये भी जान लेते हैं कि वो क्यों बिका और किसने खरीदा, अब वहां क्या बनने वाला है, चलिए देर नहीं करते और इन सब बातों को जान लेते हैं...

Dilip Kumar
इमेज क्रेडिट: Google

Dilip Kumar Bungalow Sold: वेटरन एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को कौन नहीं जानता, अपनी अदाकारी के लोगों के दिलों में राज करने वाले एक्टर जिंदा ना होकर भी सदा दिलों में जिंदा रहेंगे। हाल ही में खबर आई है कि दिलीप कुमार का बांद्रा स्थित बंगला बिक चुका है। हालांकि सायरा बानो (Saira Banu) को पैसों की कोई कमी नहीं है, लेकिन फिर अचानक ऐसा क्या हुआ कि एक्टर का बंगला बेचना पड़ा। ऐसे सवाल हमारे ही नहीं बल्कि कई और लोगों के दिलों में भी आ ही रहे होंगे।

इसके साथ ही एक और प्रश्न है जो दिमाग में आ रहा है कि अब वो बंगला किसने खरीदा और वहां कौन रहने वाला है, या फिर कुछ और होने वाला है। आइए इन सभी सवालों के जवाब तलाशते हैं और जानते हैं इस बारे में विस्तार से…

किसने खरीदा बंगला

अब हमारे बीच नहीं रहे दिलीप कुमार का बंगला जो कि पाली हिल पर स्थित है बिक चुका है। जी हां इस बंगले को एप्को इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने 172 करोड़ रुपये में में खरीदा है, ये एक  सी-व्यू बिल्डिंग है जिसमें उन्होंने दिलीप कुमार का ट्रिपलेक्स अपार्टमेंट खरीदा है। दरअसल साल 2023 में इस बंगले को लेकर बात हो रही थी इसकी जगह अब लग्जरी हाउसिंग कॉम्प्लेक्स बनाया जाए। लेकिन अब यहां हाउसिंग कॉम्प्लेक्स तो नहीं बन रहा।

कितना बड़ा था दिलीप कुमार का ये बंगला

Zapkey.com के मुताबिक, बंगले के रजिस्ट्रेशन डॉक्यूमेंट में इस बात की जानकारी दी गई है कि ये अपार्टमेंट बिल्डिंग की 9वीं, 10वीं और 11वीं मंजिल पर स्थित है जिसका कारपेट एरिया 9527 वर्ग फुट में फैला है। इस बंगले की कीमत 155 करोड़ रुपये बताई गई है। वहीं इसे 1.62 लाख रुपये प्रति वर्ग फुट पर बेचा गया है। आगे की जानकारी देते हुए बता दें कि इस लेनदेन के लिए स्टांप फीस 9.3 करोड़ रुपये और पंजीकरण फीस 30,000 रुपये लगी है।

 

अब क्या होगा दिलीप कुमार के बंगले का

अब सभी ये जानने के लिए बेकरार हैं कि इस बंगले का क्या होने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस प्रोजेक्ट का नाम है ‘द लीजेंड’। इसपर काम करने वाले ग्रुप का नाम है ‘अशर’। इस अपार्टमेंट में दिलीप कुमार का म्यूजियम होगा, इसके अलावा 2026 में दिलीप कुमार ने अशर ग्रुप से डील की थी कि इस प्रॉपर्टी में लग्जरी अपार्टमेंट बनें जो अब बन रहे हैं, ये प्रोजेक्ट 2027 तक पूरा होगा।

कानूनी पचड़े में फंसा था बंगला

आपको ये भी जानकारी दे दें कि दिलीप कुमार के पाली हिल बंगले को लेकर कुछ कानूनी विवाद भी था। बता दें कि दिलीप कुमार ने एक रियल एस्टेट फर्म पर कानूनी दस्तावेजों में जालसाजी करने का आरोप लगाया था। उन्होंने ये दावा किया था ये सब उनकी संपत्ति को छीनने के लिए किया गया है। हालांकि साल 2017 में सायरा बानो ने ये कंफर्म किया की बंगले की चाबी उन्हें मिल गई हैं और इसका विवाद भी खत्म हो गया है।

यह भी पढ़ें: कारगिल सैनिकों के लिए जुटाया पैसा, 3000 बच्चों को दिया जीवनदान, बताएं कौन?

First published on: Jul 26, 2024 01:10 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.