Thursday, 19 September, 2024

---विज्ञापन---

6 की उम्र में डेब्यू, 2500 फिल्मों में किया काम, 38 में हुई विधवा, मिली दर्दनाक मौत

Bollywood Throwback Story: एक ऐसी एक्ट्रेस जिन्होंने अपनी लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव देखे। हालांकि एक मुकाम भी पाया, लेकिन उनकी मौत बहुत ही दर्दनाक हुई। आइए जानते हैं एक्ट्रेस के बारे में खास बातें...

Bollywood Throwback Story: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी बहुत सी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने छोटी उम्र में डेब्यू किया। आज हम एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने खेलने कूदने की उम्र में डेब्यू किया। उनका नाम है सुकुमारी अम्मा (Sukumari Amma) जो अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी काफी लाइमलाइट में छाई रहती थीं। एक्ट्रेस ने एक्टिंग से नहीं बल्कि डांस से अपने करियर की शुरुआत की। 60 के दशक में तमिल इंडस्ट्री में उनके नाम का सिक्का चलता था। इसके अलावा वो अपनी निजी लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहीं, और उनकी मौत भी बहुत दर्दनाक हुई। आइए बिना देर किए जानते हैं उस हसीना के बारे में।

कौन थी सुकुमारी अम्मा?

सबसे पहले ये जान लेते हैं कि आखिर कौन थी सुकुमारी अम्मा? दरअसल वो एक तमिल एक्ट्रेस थीं, जिनका जन्म 6 अक्टूबर 1940 को नागरकोइल , त्रावणकोर , ब्रिटिश भारत जो वर्तमान में तमिलनाडु है में हुआ था। एक्ट्रेस ने सिर्फ 6 साल की उम्र में यानी साल 1946 में अपने नृत्य करियर की शुरुआत की। और 10 साल की उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। एक्ट्रेस की पहली फिल्म थी ‘ओर इरावु’ जो साल 1951 में आई थी।

Sukumari Amma

यह भी पढ़ें: 80 करोड़ में बनी फिल्म, कमाए सिर्फ 20 करोड़, महा फ्लॉप फिल्म में इंटीमेट सीन करते वक्त एक्ट्रेस को क्यों आया गुस्सा?

2500 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

एक्ट्रेस सुकुमारी अम्मा ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्म दी। दरअसल उनके एक्टिंग करियर की शुरुआत तब हुई जब फिल्म के सेट पर एक निर्देशक की नजर उन पर पड़ी। खूबसूरती और मासूमियत देख वो इंप्रेस हो गया और फिर हो गई एक्टिंग की दुनिया में एंट्री। ब्लैक एंड व्हाइट के जमाने में एक्ट्रेस ने मलयालम और तमिल, तेलुगु इंडस्ट्री में अपनी धाक जमाई। इसके अलावा एक्ट्रेस ने हिंदी और सिंहली, फ्रेंच, बंगाली, तुलु, अंग्रेज़ी और कन्नड़ भाषा वाली फिल्मों में भी काम किया। सुकुमारी अम्मा ने अपने करियर में करीब 2500 से अधिक फिल्मों में काम किया।

Sukumari Amma

38 की उम्र में हुई विधवा

बेशक एक्ट्रेस अपने प्रोफेशनल करियर में कामयाब रहीं, लेकिन पर्सनल लाइफ में उन्हें बहुत दर्द मिला। सुकुमारी अम्मा ने अपनी लाइफ में काफी उतार चढ़ाव देखे हैं। उन्होंने निर्देशक ए. भीमसिंह से शादी की। लाइफ में सब कुछ ठीक ही चल रहा था कि अचानक से ऐसा भूचाल आया कि सब कुछ खत्म हो गया। जी हां, सिर्फ 38 साल की उम्र में उनके पति की मौत हो गई। इसके बाद उनकी जिंदगी में एक खालीपन सा आ गया।

मिली दर्दनाक मौत

सुकुमारी अम्मा ने अपने प्रोफेशनल जीवन में जितना फेम पाया उतनी ही परेशानियां पर्सनल लाइफ में देखीं। जी हां, एक्ट्रेस का अंत बहुत दर्दनाक हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक्ट्रेस साल 2013 में अपने घर पर दीपक जलाते हुए जल गईं। ऐसे में वो इलाज के लिए अस्पताल में गई और वहीं उन्हें हार्ट अटैक आया और मौत हो गई। एक्ट्रेस का एक बेटा भी है जो पेशे से डॉक्टर है।

यह भी पढ़ें: भारत की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस, चंद सेकंड के करती है 5 करोड़ चार्ज, जान लें नाम

First published on: Sep 18, 2024 01:21 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.