Friday, 20 September, 2024

---विज्ञापन---

गंभीर बीमारी का पता चलते ही टूट गए थे एक्टर, हिम्मत न हारी और कैंसर को हराया

Actor Kim Woo Bin Cancer Battle: साउथ कोरिया के एक्टर कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को हराकर फिर एक बार फिल्मों में लौट आए हैं। एक्टर ने बताया कि जब उन्हें पता चला तो विश्ववास ही नहीं हो पाया था। आइए जानते हैं उनकी जिंदगी की लड़ाई के बारे में।

Actor Kim Woo Bin Cancer Battle: साउथ कोरिया के एक्टर किम वू बिन इन दिनों अपनी नई एक्शन को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं। नेटफ्लिक्स पर उनकी मूवी ब्लैक बेल्ट नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है। इसमें वह एक्शन करते हुए नजर आ रहे हैं। हाल ही में एक्टर ने यूट्यूब चैनल ‘जजानब्रो शिन डोंग युप’ के एक एपिसोड में फिल्म का प्रमोशन करने पहुंचे। इसके साथ ही एक्टर ने अपने जीवन की कुछ बातें भी शेयर की।

2017 में चला बीमारी का पता

कोरियन एक्टर नासॉफिरिन्जियल कैंसर के बारे में बात की। 2017 में उन्हें अपनी बीमारी का पता चला था। एक्टर ने इस जानलेवा बीमारी के बारे में बताते हुए कहा कि अभी उनका इलाज पूरा हो चुका है। 2019 में उन्होंने कैंसर को हराकर जिंदगी की जंग जीती थी। हाल ही के एक इंटरव्यू में कोरियन एक्टर ने अपने अतीत के पन्नों को पलटा। उन्होंने बताया कि कैसे उस समय वह खबर से टूट गए थे।

बीमारी का पता चलते ही टूट गए थे एक्टर

किम वू एक ऐसे एक्टर हैं जो नेगेटिव स्थिति में भी पॉजीटिव रहते हैं। द हीयर्स एक्टर ने कहा कि जब उन्हें डॉक्टर ने उनकी बीमारी के बारे में बताया तब एक्टर को विश्वास ही नहीं हो पाया था। उन्हें वह सब एक नाटक की तरह लगा था। एक्टर ने बताया कि डॉक्टर ने कहा कि अगर यह ठीक नहीं हो पाया तो आपके पास जीने के लिए सिर्फ छह महीने ही हैं। इससे एक्टर पूरी तरह टूट गए और उन्हें लगा कि यह एक सपना है।

यह भी पढ़ें: Article 370 में पीएम मोदी बनने के लिए इस एक्टर ने ली इतनी फीस, शानदार एक्टिंग से जीता था दिल

पॉजिटिविटी से लड़ी लड़ाई

वहीं एक्टर ने बताया कि उनके दिमाग में हमेशा से पॉजीटिव विचार ही आते थे। उन्होंने एक भी बार ये ख्याल नहीं आया कि अगर वह ठीक नहीं हुए तो क्या होगा। उनकी इसी पॉजिटिविटी से ही वह इस जानलेवा बीमारी को हरा पाए। साथ ही उन्होंने कहा कि बहुत से लोग उनके साथ हमेशा खड़े रहे कभी भी बेबस महसूस नहीं होने दिया। उन्हीं की प्रार्थनाओं से आज में स्वस्थ हूं।

दूसरों की मदद में रहते हैं आगे

किम वू दूसरों की मदद करने के लिए भी जाने जाते हैं। 2022 में किम ने उलजिन, ग्योंगबुक और सैमचियोक में जंगल की आग के पीड़ितों की मदद की थी। उस दौरान एक्टर ने होप ब्रिज डिजास्टर रिलीफ एसोसिएशन को 100 मिलियन वॉन दान कर जरूरतों की मदद की थी। वहीं 2023 में उन्होंने चिकित्सा खर्चों को कवर करने के लिए सियोल के आसन मेडिकल सेंटर को एक और 100 मिलियन वॉन दान किए।

यह भी पढ़ें: ‘लॉकअप’ में लड़की संग लिपलॉक, काटा ‘डर्टी केक’ उतार फेंका संस्कारी बहू चोला

First published on: Sep 17, 2024 10:53 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.