Sunday, 27 October, 2024

---विज्ञापन---

सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादी टिकेगी या नहीं? जाने क्या कहती है ज्योतिष वाणी

Sonakshi Sinha-Zaheer Iqbal Wedding: सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादी हो गई है, अब ये जान लेते हैं की क्या कहती है ज्योतिष वाणी, निभेगा रिश्ता या आएगी दरार...

Sonakshi-Zaheer
Sonakshi-Zaheer

Sonakshi-Zaheer Wedding: सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) और जहीर इकबाल (Zaheer Iqbal) हमेशा के लिए एक-दूजे हो गए हैं। जी हां दोनों के 7 साल पुराने रिश्ते पर अब मोहर लग गई है। दबंग गर्ल और जहीर इकबाल ने 23 जून को सिविल मैरिज एक्ट के तहत शादी की है, कपल की शादी की पहली तस्वीर भी सामने आ गई है, जिसे देख उनके फैंस खुश हो गए हैं। वहीं एस्ट्रोलॉजर ने की भविष्यवाणी की बात करें तो उन्होंने भी शादी को लेकर अपनी राय देते हुए कुंडली का मूल्यांकन किया है। चलिए जानते हैं कि क्या कहती है उनकी कुंडली और कैसी रहेगी शादी, निभेगा रिश्ता या नहीं?

सोनाक्षी सिन्हा की कुंडली क्या कहती है

आपको बता दें कि एस्ट्रोलॉजर ने सोनाक्षी सिन्हा की कुंडली का मूल्यांकन किया है। क्योंकि सोनाक्षी का जन्म 2 जून साल 1987 को हुआ था तो ऐसे में ज्योतिष के अनुसार ये अंकग दूसरे नंबर पर आता है। उनकी जन्मतिथि का कुल योग 33 बनता है। {2+6+1+9+8+7=33=6}। एक्ट्रेस की राशि की बात करें तो उनका जन्म मिथुन राशि में हुआ था और उनका तत्व वायु है।

क्या है लकी नंबर

सोनाक्षी सिन्हा के लकी नंबर की बात करें तो वो (1), (2), (6), और (7) है, तथा सोनाक्षी सिन्हा के नाम का कुल योग 42(6) है, जो उनके भाग्यांक से मेल खाता है। ऐसे में उनके 38 (2) साल में एक अंक (2) चल रहा है, जो एक रोमांचक साल है। ये साल उनके लिए अच्छा बताया जा रहा है।

क्या कहती है जहीर इकबाल की कुंडली

वहीं अब बात जहीर इकबाल की कुंडली की करें तो उनका जन्म 10 दिसंबर 1988 को हुआ था और उनका अंक ज्योतिष अंक 1 है। जहीर का जन्म धनु राशि में हुआ था और उनका तत्व “अग्नि” है। जहीर की कुंडली भी उत्तम मानी जा रही है।

क्या मेल खाती है जहीर-सोनाक्षी की कुंडली

अब अंत में ये भी जान लेते हैं कि जहीर और सोनाक्षी सिन्हा की कुंडली ज्योतिष के अनुसार सर्वोत्तम मानी गई है। जहां सोनाक्षी की कुंडली में वायु तत्व है वहीं जहीर की कुंडली में अग्नि तत्व हैं। ऐसे में दोनों की जोड़ी सूर्य और चंद्रमा की तरह बताई जा रही है। जैसे आग किसी भी चीज को जलाने का काम करती है वैसे ही वायु आग को ठंडा करने का काम करती है। लेकिन कई हार हवा आग को बढ़ा भी देती है।

ज्योतिष के अनुसार अंक (1) जहीर इकबाल और अंक (2) सोनाक्षी सिन्हा की जोड़ी को उत्कृष्ट जोड़ी बनाते हैं। अब आगे आने वाला समय ही बताएगा कि दोनों की शादी चंद्रमा की तरह शीतलता के साथ चलती है या फिर सूर्य की आग में भस्म होती है।

यह भी पढ़ें: Sonakshi-Zaheer की शादी की पहली फोटो आई सामने

First published on: Jun 23, 2024 09:52 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.