Friday, 20 September, 2024

---विज्ञापन---

सुपरस्टार की बेटी जिसने छोड़ी 2 लाख रुपये की नौकरी, लगातार दीं 14 फ्लॉप फिल्में, लेकिन आज भी करोड़ों की मालकिन

Actress who left job for films: आज एक ऐसी एक्ट्रेस की कहानी हम आपको बताएंगे जिसने फिल्मी सफर शुरू करने के लिए अपनी अच्छी खासी नौकरी छोड़ दी। लेकिन फिर भी फिल्मी दुनिया में वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।

Actress who left job for films
Actress who left job for films

Actress who left job for films: फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाले हर एक्टर-एक्ट्रेस का सपना होता है इंडस्ट्री पर राज करने का, कुछ का सपना पहली ही फिल्म के साथ पूरा हो जाता है तो कुछ को काफी स्ट्रगल के बाद जाकर कुछ बड़ा ब्रेक मिल पाता है। आज हम जिनकी बात करने जा रहे हैं वो इन दोनों में से ही नहीं हैं। ना तो उन्हें फिल्मी दुनिया में आने के लिए स्ट्रगल करना पड़ा और ना ही उनकी डेब्यू फिल्म के साथ धमाल मचा। हालांकि एक्ट्रेस ने कड़ी मेहनत की और खुद को फिल्मी जगत का हिस्सा बनाए रखा लेकिन आखिरकार फिल्मों में कुछ खास कमाल ना कर पाने के कारण इस अभिनेत्री ने एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह दिया। बावजूद इसके ये हीरोइन आज भी करोड़ो रुपये की मालकिन है। आखिर कौन है ये एक्ट्रेस चलिए आपको बताते हैं।

सुपरस्टार की बेटी है ये एक्ट्रेस

अब तक तो आप समझ ही गए होंगे हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर की बेटी सोहा अली खान की जिनकी कहानी सभी के अलग है। बेहद कम लोगों को पता है कि फिल्म इंडस्ट्री में आने के लिए सोहा ने एक शानदार कॉर्पोरेट करियर को छोड़ दिया। आज भी सोहा अली खान लग्जरी वाली लाइफ एन्जॉय करती हैं। आइए जानते हैं इस अभिनेत्री की जर्नी के बारे में, जिन्होंने अपने करियर में केवल एक हिट फिल्म दी और आज एक्टिंग करियर को छोड़ने के बाद भी शानदार जिंदगी जी रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Soha (@sakpataudi)

स्थिर करियर छोड़ फिल्मी दुनिया में आईं

पूर्व क्रिकेट कप्तान मंसूर अली खान की पोती सोहा अली खान ने बचपन से ही शाही चमक-दमक देखी। उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा के बाद कॉर्पोरेट क्षेत्र में कदम रखा और वहां एक 2 लाख रुपये की नोकरी हासिल की। मुंबई में अपने जीवन की शुरुआत में सोहा का किराया 17,000 रुपये प्रति माह था। सोहा अपने काम में अच्छा कर रही थीं लेकिन फिर उन्होंने फिल्मों की ओर रुख करने के लिए इस स्थिर करियर को छोड़ने का साहसिक कदम उठाया।

सोहा के करियर में एक के बाद एक फ्लॉप फिल्में

सोहा का फिल्मी करियर विवादास्पद रहा। उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2004 में शाहिद कपूर के साथ फिल्म ‘दिल मांगे मोर’ से की, लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो सकी। इसके बाद उनकी एकमात्र हिट फिल्म ‘रंग दे बसंती’ थी, जिसने आलोचकों और दर्शकों दोनों से सराहना हासिल की।

‘रंग दे बसंती’ के बाद सोहा अली खान ने लगातार 14 फ्लॉप फिल्मों की सीरीज दी, जिनमें ‘आहिस्ता आहिस्ता’, ‘मुंबई मेरी जान’, ‘दिल कबड्डी’, ‘धूमधड़ाका’, ’99’, ‘तुम मिले’, ‘साउंडट्रैक’, ‘चौराहें-क्रॉसरोड्स’, ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’, ‘यार, वार छोड़ ना’, ‘मि. जो बी. कार्वाल्हो’, ‘चारफिटिया छोकरे’, ‘घायल वन्स अगेन’, ’31 अक्टूबर’, और ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर 3’ जैसी फिल्में शामिल हैं। इन फ्लॉप फिल्मों के बाद, उन्होंने अभिनय को अलविदा कह दिया।

सोहा का कमबैक भी कुछ खास नहीं रहा

अभिनय से ब्रेक लेने के बाद सोहा ने वेब सीरीज ‘कौन बनेगा शिखरवती’ और ‘हश हश’ के साथ वापसी की, लेकिन इन प्रोजेक्ट्स में भी उन्हें खास पहचान नहीं मिली। बावजूद इसके, सोहा अली खान आज भी एक शानदार जीवन जी रही हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति 166 करोड़ रुपये के आस-पास है। इसके अलावा सोहा और उनके पति कुणाल खेमू ने ‘रेनिगेड फिल्म्स’ नामक एक प्रोडक्शन कंपनी की शुरुआत की है, जिसने उनके प्रोफेशनल लाइफ को एक नया मोड़ दिया।

सोहा की पर्सनल लाइफ भी चर्चाओं में रही

सोहा की व्यक्तिगत जिंदगी भी चर्चा का विषय रही है। उन्होंने 2009 से अभिनेता कुणाल खेमू के साथ रिश्ते में रहने के बाद जुलाई 2014 में पेरिस में सगाई की और 25 जनवरी 2015 को मुंबई में शादी की। उनके परिवार में 29 सितंबर 2017 को एक बेटी इनाया नौमी खेमू खान का जन्म हुआ।

यह भी पढ़ें: जिंदगी और मौत से लड़ रही थी बेटी, कलेजे के टुकड़े को हुई दिल की बीमारी; करानी पड़ी हार्ट सर्जरी

First published on: Aug 21, 2024 08:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.