Wednesday, 24 July, 2024

---विज्ञापन---

रेप केस में खाई जेल की हवा, ‘हज़ारों ख़्वाहिशें ऐसी’ जो रह गईं अधूरी, एक गलती और करियर बर्बाद

Shiny Ahuja: 'हज़ारों ख़्वाहिशें ऐसी' से फिल्मी सफर शुरू करने वाले शाइनी आहुजा के करियर पर ऐसा कलंक लगा कि पूरी लाइफ ही बर्बाद हो गई आज वो काम के लिए भी मोहताज हैं। जानते हैं एक्टर के बारे में खास बातें...

Shiney Ahuja

Shiney Ahuja: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में वैसे को बेहतरीन एक्टर्स की कोई कमी है नहीं, लेकिन कई बार कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जिनकी एक गलती ने उनके पूरे करियर को बर्बाद कर दिया है। इस लिस्ट में फेमस एक्टर शाइनी आहुजा (Shiney Ahuja) का नाम भी आता है जिन्होंने अपने छोटे से फिल्मी करियर में बेहतरीन फिल्में दीं लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि सब कुछ खत्म हो गया। जी हां उनपर रेप का आरोप लगा और कई साल जेल की सलाखों के पीछे बिताने पड़े। फिर क्या था सारा करियर चौपट हो गया और वो आज काम के लिए तरस रहे हैं। आइए उनके शाइनी के बारे में कुछ और भी जानते हैं।

इस फिल्म से किया था बॉलीवुड डेब्यू

शाइनी आहूजा को सबसे पहले कुछ और लड़कों के साथ मुंबई में पेप्सी के विज्ञापन के ऑडिशन के लिए भेजा गया। इसमें शाइनी का सिलेक्शन हो गया। यहीं से ही शाइनी ऐसे चमके की अपने नाम की ही तरह शाइन मारने लगे। फिर उन्हें ‘सिटी बैंक’ और ‘कैडबरी’ जैसे बैक टू बैक 40 विज्ञापनों में काम मिल गया। अब अभिनेता बनने का समय आया और उन्हें ब्रिटिश-एशियन बैंड ‘स्टीरियो नेशन’ के म्यूजिक वीडियो ‘प्यार हो गया’ में काम मिल गया। यहां से उनका चेहरा इंडस्ट्री में छा गया। उनकी पहली फिल्म का नाम था हजारों ख्वाहिशें ऐसी जो सफल साबित हुई। ये फिल्म साल 2005 में आई थी, जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट मेल डेब्यू अवार्ड भी मिला। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा, और सफलता की सीढ़ी चढ़ती चले गए।

एक गलती और करियर बर्बाद

शाइनी आहुजा एक ऐसे एक्टर हैं जो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में हिट फिल्में दी, लोगों ने एक्टिंग पसंद भी की लेकिन फिर एक ऐसा कलंक लगा कि पूरा करियर खत्म हो गया। जी हां एक्टर पर रेप का आरोप लगा था जिसकी वजह से उन्हें कई सालों तक जेल में दिन बिताने पड़े। जी हां साल साल 2009 में शाइनी पर उनकी हाउस हेल्प का रेप करने का आरोप लगा। जैसे ही उनके खिलाफ ये मामला दर्ज हुआ तो उन्हें तुरंत जेल में भेज दिया गया। उन्हें 7 साल की सजा हुई। जब वो बाहर आए तो उन्हें फिल्मों में काम तो मिला लेकिन लोगों ने उन्हें तवज्जो देना बंद कर दिया। एक्टर को ये बात जमी नहीं और वो फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ बिजनेस मैन बन गए।

यह भी पढ़ें: हिंदू हसीना ने धर्म बदल मुस्लिम संग किया निकाह

First published on: Jun 14, 2024 01:42 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.