Monday, 23 September, 2024

---विज्ञापन---

बॉलीवुड स्टार कौन? जो ‘गैंगस्टर’ बनते ही सुपरहिट पर रेप केस में गया जेल, 7 साल की सजा

Shiney Ahuja: हिंदी सिनेमा के कई ऐसे सितारे हैं, जो एक टाइम पर बेहद पॉपुलर थे, लेकिन जिंदगी के एक पन्ने ने उनकी पूरी लाइफ की कहानी ही बदल दी। आज हम आपको हिंदी सिनेमा के एक ऐसे गुमनाम चेहरे के बारे में बताने वाले हैं।

Shiney Ahuja
Shiney Ahuja

Shiney Ahuja: हिंदी सिनेमा के कई ऐसे सितारे हैं, जो एक टाइम पर बेहद पॉपुलर थे, लेकिन जिंदगी के एक पन्ने ने उनकी पूरी लाइफ की कहानी ही बदल दी। आज हम आपको हिंदी सिनेमा के एक ऐसे गुमनाम चेहरे के बारे में बताने वाले हैं, जो ‘गैंगस्टर’ बनते ही सुपरहिट तो हुआ, लेकिन एक केस की वजह से ना सिर्फ उन्हें जेल की हवा खानी पड़ी बल्कि पर्दे से उनका नाम ही गायब हो गया। आइए जानते हैं कि आखिर कौन हैं बॉलीवुड का ये स्टार?

कौन है ये बॉलीवुड एक्टर?

दरअसल, हम जिसकी बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड अभिनेता शाइनी आहूजा (Shiney Ahuja) हैं। एक समय ऐसा था जब शाइनी का काम उनके नाम की तरह ही शाइन करता था। आहूजा का जन्म 15 मई 1973 को नई दिल्ली में हुआ था। एक पंजाबी परिवार में जन्मे अहूजा ने सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल, दिल्ली और आर्मी पब्लिक स्कूल, धौला कुआं से पढ़ाई की। दिल्ली के हंसराज कॉलेज में पढ़ाई करने के बाद उन्होंने आर.वी. इंजीनियरिंग कॉलेज, बैंगलोर और इसके बाद थिएटर ग्रुप में शामिल हो गए।

Shiney Ahuja

Shiney Ahuja

पहली फिल्म से जीता था फिल्मफेयर अवॉर्ड

कभी अपनी पहली ही फिल्म के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड जीतने वाले शाइनी ने लगातार हिट फिल्में दी थीं, लेकिन फिर उनके चमकते करियर पर ऐसा दाग लगा कि उनकी सफलता का सूरज डूबता चला गया। दरअसल, जब एक रेप केस में एक्टर का नाम सामने आया, तो उन्होंने फिल्मों से ब्रेक लिया। शाइनी पर पहले आरोप लगा और फिर इस केस वो अरेस्ट हुए।

नौकरानी ने लगाया था रेप का आरोप

इसके बाद शाइनी को सात साल की जेल की सजा सुनाई गई। बता दें कि साल 2009 में एक्टर की नौकरानी ने उन पर रेप का आरोप लगाया था। इतना ही बल्कि नौकरानी ने एक्टर को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे भी किए थे, जिसके चलते साल 2009, जून 14 को उन्हें अरेस्ट कर लिया गया था। जैसे ही इस केस में शाइनी अरेस्ट हुए तो इंडस्ट्री के लोग भी एक्टर से खफा नजर आए। हालांकि तीन महीने जेल में रहने के बाद उन्हें बेल मिल गई थी।

Shiney Ahuja

Shiney Ahuja

जमानत पर बाहर आ गए थे शाइनी

बता दें कि शाइनी को इस केस में 7 साल की सजा हुई थी, लेकिन हाईकोर्ट में अपील के बाद उन्हें जमानत मिल गई थी। इतना ही नहीं इस केस का दायर करवाने वाली महिला ने भी बाद में अपना बयान बदल दिया था। साथ ही नौकरानी पर भी गलत आरोप लगाने की वजह से केस दर्ज हुआ था।

यह भी पढ़ें- आशिक का कत्ल, लाश के सामने बनाए शारीरिक संबंध, बॉडी के 300 टुकड़े कर फेंका, ऐसे सुलझी मर्डर मिस्ट्री

First published on: Aug 25, 2024 07:21 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.