---विज्ञापन---

Shemaroo एंटरटेनमेंट के CEO हिरेन गाडा अरेस्ट, 70 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का लगा आरोप

Hiren Gada Arrested For Tax Fraud: शेमारू एंटरटेनमेंट लिमिटेड के CEO हिरेन गाडा को बुधवार को कथित तौर पर 70.25 करोड़ रुपये धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस मामले में गाडा के साथ उनके सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया गया है। शेमारू एंटरटेनमेंट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ( CEO ) हैं। […]

Hiren Gada, Shemaroo Entertainment CEO, Hiren Gada Arrested
Image Credit: Google

Hiren Gada Arrested For Tax Fraud: शेमारू एंटरटेनमेंट लिमिटेड के CEO हिरेन गाडा को बुधवार को कथित तौर पर 70.25 करोड़ रुपये धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस मामले में गाडा के साथ उनके सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया गया है। शेमारू एंटरटेनमेंट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ( CEO ) हैं। उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों का प्रदर्शन किया है। शेमारु के पास एक वीडियो ऑन डिमांड एप्लिकेशन है, इसके अलावा वो अपना एंटरटेनमेंट चैनल भी ऑपरेट करता है।

यह भी पढ़ें: E 24 Bollywood के साथ देखें ‘जवान’, कॉन्टेस्ट में भाग लें और पाएं फ्री टिकट

जानें क्या है पूरा मामला?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, GST के अधिकारियों को जानकारी मिली थी कि गाडा और उनके सहयोगियों ने इनपुट टैक्स क्रेडिट का दावा करने के लिए कई फर्जी फर्में बनाई थी। उनके इस काम से सरकार को काफी नुकसान झेलना पड़ा। गाडा ने इस बात को स्वीकार किया है कि बिना कोई वस्तु या सेवा दिए 70.25 करोड़ रुपये का टैक्स क्रेडिट लाभ कमाने के लिए फर्जी फर्मों की स्थापना की थी। गाडा पर CGST अधिनियम से संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

Hiren Gada

कोर्ट से गाडा को मिली राहत

बताते चलें कि हिरेन गाडा को बुधवार को 70.25 करोड़ रुपये धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इसके बाद उन्हें गुरुवार को मुंबई की कोर्ट में पेश किया गया, जहां सुनवाई के दौरान गाडा के वकीलों ने बताया कि GST अधिकारियों ने उन्हें अवैध तरीके से 24 घंटे से ज्यादा समय तक हिरासत में रखा। हालांकि GST अधिकारियों ने कोर्ट में बताया कि उन्होंने गाडा से बुधवार को पूछताछ की और उसी दिन गिरफ्तार कर अगले दिन कोर्ट लाया गया। अब कोर्ट ने गाडा राहत देते हुए रिहा कर दिया है।

First published on: Sep 08, 2023 02:06 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.