Friday, 18 October, 2024

---विज्ञापन---

कितनी है सलमान खान की Net Worth? किन कंपनियों के हैं मालिक, जानें एक्टर कहां करते हैं पैसा इन्वेस्ट

Salman Khan Net Worth: ब्लॉकबस्टर फिल्में और कांइड नेचर के लिए फेमस एक्टर सलमान खान ने अपनी अलग पहचान बनाई है। आइए जानते हैं कि कितनी है सलमान खान की नेटवर्थ और कहां-कहां वो पैसा इन्वेस्ट करते हैं।

Salman Khan Net Worth
Salman Khan Net Worth

Salman Khan Net Worth: बाबा सिद्दीकी की मौत के बाद सलमान खान चर्चा का विषय बने हुए हैं। एक्टर के दोस्त की मौत के बाद उनकी भी सुरक्षा का खास ख्याल रखा जा रहा है। सलमान खान के वर्क की बात करें तो एक्टर अपने रियलिटी शो ‘बिग बॉस 18’ को होस्ट कर रहे हैं। इसके साथ ही सलमान खान अपनी अपकमिंग फिल्म ‘सिकंदर’ की शूटिंग भी जारी है। सलमान खान सबके चहेते एक्टर हैं। भाईजान को उनके फैंस काफी प्यार करते हैं। लेकिन क्या आपके पता है कि सलमान खान कि कितनी नटवर्थ है? एक्टर कहां अपने पैसों को इन्वेस्ट करते हैं? कौन-कौन सी कंपनियों के मालिक हैं सलमान खान?

सलमान खान नेट वर्थ

सलमान खान उर्फ भाईजान कई जगहों में अपना पैसा इन्वेस्ट करते हैं। सलमान खान चैरिटी से लेकर बिजनेस और ब्रैंड्स में अपना पैसा इनवेस्ट करते हैं। सलमान खान के टोटल नेट वर्थ की अगर बात करें तो एक्टर की नेट वर्थ करीब 2900 करोड़ रुपये है। सलमान खान ने कई अलग-अलग वेंचर में अपना पैसा लगाया है। इनमें फिल्म प्रोडक्शन, फिटनेस और पर्सनल केयर जैसे ब्रैंड्स शामिल हैं। आइये आपको विस्तार से इनके बारे में बताते हैं।

प्रोडक्शन हाउस- सलमान खान फिल्म्स

साल 2011 में सलमान खान ने अपने Salman Khan Films के साथ फिल्म प्रोडक्शन में एंट्री की थी। इस प्रोडक्शन हाउस ने न केवल सलमान खान बल्कि कई दूसरी कामयाब फिल्मों को भी प्रोड्यूस किया है। इस प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी ‘चिल्लर पार्टी’ जैसी फिल्म ने नेशनल अवॉर्ड भी जीता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

क्लोदिंग ब्रैंड- बीइंग ह्यूमन

साल 2012 में सलमान खान ने अपना क्लोदिंग ब्रैंड बीइंग ह्यूमन लॉन्च किया था। इसमें लोगों की भलाई और समाज सेवा की जाती है। बीइंग ह्यूमन नाम के चैरिटेबल फाउंडेशन को सपोर्ट करने वाला यह ब्रैंड मिडिल ईस्ट और यूरोप तक फैला है।

जिम एंड फिटनेस इक्विपमेंट- SK-27 Gym

सलमान खान ने SK-27 Gym ब्रैंड तले जिम व फिटनेस सेंटर की चेन खोली है। 2019 में उनके ब्रांड   ने फिटनेस इक्यूपमेंट बनाने शुरू किए और इसके बाद वेलनेस इंडस्ट्री में भी अपनी जगह बना ली।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

पर्सनल केयर ब्रांड- FRSH

Scentials Beauty Care और Wellness Pvt. Ltd की पार्टनरशिप में सलमान खान ने पर्सनल केयर और ग्रूमिंग सेगमेंट में FRSH ब्रांड  को लॉन्च किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

यह भी पढ़ें:  Bigg Boss 18 में 5 ओवर एक्टिंग करने वाले कंटेस्टेंट, तीसरे का नाम सुन आप भी पकड़ लेंगे माथा

इन कंपनियों में भी सलमान खान करते हैं इन्वेस्ट

यात्रा.कॉम

सलमान खान ने साल 2012 में यात्रा.कॉम में इन्वेस्ट किया है। इस ट्रैवल कंपनी में 5 प्रतिशत के हिस्सेदार बन गए।

चिंगारी

शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म चिंगारी में इन्वेस्ट करने के बाद सलमान इसके ब्रांड  एंबेसडर भी हैं। उन्होंने कंपनी को एक बड़ा फंड इन्वेस्टमेंट के तौर पर दिया।

यह भी पढ़ें: Amitabh Bachchan ने अगस्त्य को लेकर किया बड़ा खुलासा, बोले- मेरा नाम ले चोरी छिपे करता था ये काम

 

First published on: Oct 18, 2024 03:02 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.