---विज्ञापन---

सलमान खान स्टारर ‘बॉडीगार्ड’ के निर्देशक का निधन, फिल्म इंडस्ट्री हुई गमगीन

Siddique Ismail Death: फेमस मलयालम फिल्म निर्माता सिद्दीकी इस्माइल (Siddique Ismail ) का मंगलवार दिल का दौरा पड़ने से को निधन हो गया। 7 अगस्त यानी सोमवार को उन्हें दिल का दौरा पड़ा था जिसके इलाज के लिए उन्हें कोच्चि के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इलाज के दौरान ही उन्होंने मंगलवार को अपनी […]

Siddique Ismail Death, Salman Khan, Bodyguard

Siddique Ismail Death: फेमस मलयालम फिल्म निर्माता सिद्दीकी इस्माइल (Siddique Ismail ) का मंगलवार दिल का दौरा पड़ने से को निधन हो गया। 7 अगस्त यानी सोमवार को उन्हें दिल का दौरा पड़ा था जिसके इलाज के लिए उन्हें कोच्चि के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इलाज के दौरान ही उन्होंने मंगलवार को अपनी अंतिम सांस ली। दरअसल वो पहले से ही लिवर और निमोनिया की बीमारी का इलाज करवा रहे थे।

अस्पताल में भर्ती थे सिद्दीकी  (Siddique Ismail Death)

दिल का दौरा पड़ने पर सिद्दीकी को गंभीर हालत में कोच्चि के अमृता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। अस्पताल में हालत और ज्यादा बिगड़ने के बाद उन्हें उन्हें ईसीएमओ (एक्स्ट्राकोर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन) पर रखा गया। रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया कि उनका लिवर संबंधी समस्याओं और निमोनिया का इलाज चल रहा था। कथित तौर पर उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

Siddique Ismail Death

राजीव गांधी इंडोर स्टेडियम में रखा जाएगा सिद्दीकी का पार्थिव शरीर

आपको बता दें कि, सिद्दीकी इस्माइल के पार्थिव शरीर को कादवंथरा के राजीव गांधी इंडोर स्टेडियम में 9 अगस्त की सुबह अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। इसके बाद में उनके आवास पर रखा जाएगा, जिससे लोग श्रद्धांजलि दे सकें। बुधवार शाम 6 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। सिद्दीकी के परिवार में उनकी पत्नी सजिता और उनकी तीन बेटियां- सुमाया, सारा और सुकून हैं।

इस फिल्म से किया था डेब्यू  (Siddique Ismail Death)

पता हो कि सिद्दीकी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1989 में आई मलयालम फिल्म ‘रामजी राव स्पीकिंग’ से किया था। उन्होंने 1986 में मलयालम फिल्म ‘पप्पन प्रियप्पेट्टा पप्पन’ से पटकथा लेखक के रूप में अपना डेब्यू किया था। बड़े पर्दे पर हिट होने वाली उनकी आखिरी फिल्म ‘बिग ब्रदर’ थी।

बॉडीगार्ड का किया था निर्देशन

बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म बॉडीगार्ड ( Bodyguard) का निर्देशन भी सिद्दीकी ने ही किया था। यह फिल्म साल 2011 में रिलीज हुई थी जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई। डायरेक्शन के अलावा सिद्दीक कई फिल्मों में अपनी अदाकारी का जादू भी दिखा चुके हैं। साल 2022 में वह फिल्म कौन काम में स्पेशल अपीरियंस में नजर आए थे।

First published on: Aug 09, 2023 06:47 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.