Thursday, 24 October, 2024

---विज्ञापन---

सायरा बानो की सौतन कौन? जिसके लिए दिलीप कुमार ने दिया था धोखा!

Dilip Kumar second wife Asma Rehman Throwback: आज हम आपको दिलीप साहब की दूसरी पत्नी के बारे में बताने जा रहे हैं और यह भी कि वो तलाक के बाद कहां चली गई थीं। सायरा बानों से शादी के 16 साल बाद दिलीप कुमार ने आस्मा रहमान से दूसरी शादी की थी।

Dilip Kumar second wife Asma Rehman
Dilip Kumar second wife Asma Rehman

Dilip Kumar second wife Asma Rehman Throwback: हिंदी सिनेमा के ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन अपनी फिल्मों के जरिए वो अपने चाहने वालों के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे। दिलीप कुमार और सायरा बानो की प्रेम कहानी तो जग जाहिर है, लेकिन यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि दिलीप कुमार ने एक्ट्रेस के अलावा भी एक महिला से शादी की थी। हालांकि सायरा से बेवफाई का अहसास होते ही उन्होंने अपनी दूसरी बेगम को तलाक दे दिया था और वापस अपनी पहले प्यार के पास आ गए थे। आज हम आपको दिलीप साहब की दूसरी पत्नी के बारे में बताने जा रहे हैं और यह भी कि वो तलाक के बाद कहां चली गई थीं।

दिलीप कुमार की दूसरी पत्नी कौन?

सायरा बानों से शादी के 16 साल बाद दिलीप कुमार ने आस्मा रहमान से दूसरी शादी की थी। मगर आस्मा से दिलीप कुमार की शादी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई। आस्मा को दिलीप कुमार ने तलाक दे दिया था, दूसरी तरफ आस्मा को सुपरस्टार के फैंस से भी बहुत आलोचना झेलनी पड़ी थी, उनकी जिंदगी जहरीली हो गई थी। मीडिया भी उनके पीछे पड़़ गई थी, जिसकी वजह से उन्हें प्राइवेसी के लिए भारत छोड़ना पड़ा।

यह भी पढ़ें: इंफ्लूएंसर की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत, बाइक पर स्टंट करते हुए बनाता था रील

भारत छोड़ कनाडा क्यों गईं अस्मा 

दिलीप कुमार की दूसरी पत्नी अस्मा (Dilip Kumar second wife Asma Rehman Throwback) ने साल 1983 में एक इंटरव्यू में खुलकर बात की थी। उनका इंटरव्यू ITMB के यूट्यूब चैनल मौजूद है। इस इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि दिलीप कुमार से शादी टूटने के बाद वो वैन्कूवर चली गई थीं। उन्होंने कहा, वैसे तो मैं मेरे परिवार के लिए कनाडा गई थी, लेकिन भारत में मीडिया मेरे पीछे पड़ा हुआ था और मुझे लगा कि वैंकूवर जाकर यह सब ठीक हो जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। वहां भी मुझे इन सब का सामना करना पड़ा।

प्राइवेसी पर की खुलकर बात

अस्मा उस्मान ने अपनी प्राइवेसी के बारे में बात करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि मैं जहां भी जाती हूं, वहां प्राइवेसी नहीं होती है और यह मुझे बिल्कुल पसंद नहीं है।’ भारत में भी मीडिया उनके पीछे पड़ा था और कनाडा शिफ्ट होने के बाद भी आस्मा को इन सब चीजों से छुटकारा नहीं मिला।  इसके साथ ही उन्होंने दावा किया था कि जो भी उनके और दिलीप कुमार के बारे में लिखा जा रहा था, उसमें 95 फीसदी सब झूठ ही था।

95 प्रतिशत झूठी थीं बातें

‘लोग जो उनका दिल करता है वो लिखते हैं, वह सिर्फ स्पेस भरना चाहते हैं। जो बातें मेरे बारे में लिखी गई वो 95 प्रतिशत झूठी थीं। जो दो लोगों के बीच हुई वह पर्सनल और प्राइवेट थी, तो कोई कैसे इनके बारे में जान सकता है। मगर लोगों की सोच बढ़ती गई और वो कहानियां बनाते गए।’

यह भी पढ़ें: फ्लाइट में फूट-फूटकर क्यों रोए भोजपुरी स्टार ‘निरहुआ’? आम्रपाली से जुड़ा है कनेक्शन

 

First published on: Oct 23, 2024 08:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.