Saturday, 5 October, 2024

---विज्ञापन---

तारक मेहता में दिखने लगे हैं नए चेहरे, कई किरदार हुए 3 बार रिप्लेस!

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah New Faces: 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' पिछले 16 सालों से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। असित मोदी द्वारा निर्मित इस कॉमेडी शो में कई एक्टर्स को रिप्लेस किया जा चुका है। चलिए जानते हैं, किस-किस एक्टर को रिप्लेस किया गया।

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah New Faces
Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah New Faces

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah New Faces: सब टीवी पर आने वाला कॉमेडी शो ”तारक मेहता का उल्टा चश्मा” 2008 से दर्शकों का मनोरंजन करता आ रहा है। यह शो सब टीवी के अलावा सोनी लिव ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी मौजूद है। क्या आप जानते हैं, इस शो में पिछले 16 साल में कई बड़े बदलाव हुए हैं। इस शो के अब तक 4070 एपिसोड आ चुके हैं। गोकुलधाम सोसायटी में आम लोग अपनी रियल लाइफ के चैलेंज को कॉमेडी अंदाज में फेस करते नजर आते हैं। चलिए जानते हैं, इस शो में अब तक कितने कैरेक्टर्स को रिप्लेस किया जा चुका है और कितने एक्टर्स शो को छोड़ चुके हैं।

भव्य गांधी

तारक मेहता के शो में टप्पू सबसे पॉपुलर किरदार है, जिसे पहले भव्य गांधी निभा रहे थे। बाद में इस रोल को राज अनादकट ने निभाया और अब उनकी जगह नीतीश भलूनी ने ले ली है।

गुरुचरण सिंह

पिछले दिनों गायब होने की वजह से सुर्खियों में रहे गुरुचरण सिंह ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में रोशन सोढ़ी का किरदार निभाया था। गुरु चरण सिंह के जाने के बाद इस किरदार को लाड सिंह ने रिप्लेस किया था लेकिन लाड सिंह ने भी शो को छोड़ दिया और अब रोशन सोढ़ी का किरदार बलविंदर सिंह निभा रहे हैं।

जेनिफर मिस्त्री बंसीवाल

जेनिफर बंसीवाल तारक मेहता के शो में मिसेज रोशन सोढ़ी यानी मिसेज रोशन दारूवाला कौर सोढ़ी का किरदार निभा रही थीं। उनके शो छोड़ने के बाद इस किरदार को मोनाज मेवावाला निभा रही हैं।

शैलेश लोढ़ा

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो में तारक मेहता का किरदार शैलेश लोढ़ा निभा रहे थे। उनके किरदार को अब पॉपुलर एक्टर सचिन श्रॉफ निभा रहे हैं।

नेहा मेहता

नेहा मेहता शो में अंजली तारक मेहता यानी अंजली भाभी का किरदार निभा रही थीं, जिसे अब सुनैना फौजदार निभा रही हैं।

मोनिका भदौरिया

मोनिका ने टीवी शो में बावरी का किरदार निभाया था। बाद में उनकी जगह नवीना वाडेकर ने ले ली।

झील मेहता

तारक मेहता शो में झील मेहता ने सोनू का किरदार निभाया था। उन्हें निधि भानुशाली ने रिप्लेस किया और निधि भानुशाली को पलक सिंधवानी ने रिप्लेस किया।

कवि कुमार आजाद

तारक मेहता के शो में डॉ. हाथी का किरदार कवि कुमार आजाद निभा रहे थे, लेकिन उनके आकस्मिक मौत के बाद यह किरदार निर्मल सोनी निभा रहे हैं।

दिशा वकानी

तारक मेहता में दया बहन का किरदार निभाने वाली दिशा वकानी के बारे में खबरें हैं कि वे काफी पहले शो को अलविदा कह चुकी हैं। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि मेकर्स को अभी तक दिशा का रिप्लेसमेंट नहीं मिला है।

ये भी पढ़ें: भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ ने गुपचुप रचाई शादी, राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के दिन खुल गई थी पोल! 

First published on: Jul 06, 2024 08:24 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.