Sunday, 22 September, 2024

---विज्ञापन---

फीमेल एक्ट्रेस संग किसिंग सीन देकर पॉपुलर हुई थी ये हसीना, एक्टिंग से पहले क्या करती थीं ‘Shah Rukh Khan की मां’

Ridhi Dogra Birthday: जवान में शाहरुख खान की मां का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस रिद्धि डोगरा आज अपना बर्थडे मना रही हैं। एक्टिंग में आने से पहले एक्ट्रेस ने कड़ी मेहनत की है। आइए आपको बताते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें।

Ridhi Dogra Birthday: टीवी से फिल्मों तक का सफर तय करने वाली ‘जवान’ एक्ट्रेस आज अपना बर्थडे मना रही हैं। पिछले साल अपने से बड़े एक्टर शाहरुख खान की मां बन एक्ट्रेस सुर्खियों में छा गई थीं। हम बात कर रहे हैं टीवी से अपनी एक्टिंग की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस रिद्धि डोगरा की। एक्ट्रेस का आज 40वां जन्मदिन है। फिल्मों में आने से पहले वह ‘सावित्री- एक प्रेम कहानी’, ‘मर्यादा’, ‘वो अपना सा’ और ‘दिया और बाती हम’ जैसे टीवी सीरियल्स कर चुकी हैं। आइए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें।

टीवी की जानी-मानी एक्ट्रेस

एक्ट्रेस ने अपनी दमदार एक्टिंग से टीवी की दुनिया में अपना अलग नाम बनाया है। आज वह जानी-मानी हस्तियों में से एक हैं। वहीं एक्ट्रेस होने के साथ रिद्धि एक बेहतरीन डांसर भी हैं। एक्टिंग से पहले वह  श्यामक डावर डांस अकादमी में डांसर थीं। पति से तलाक के बाद रिद्धि सुर्खियों में छा गई थीं। एक्टर राकेश बापट से उनका रिश्ता ज्यादा नहीं चल पाया। एक्ट्रेस ने 2011 में राकेश से शादी की और 2019 में दोनों अलग हो गए थे। दोनों साथ में ‘मर्यादा’ टीवी सीरियल में भी काम कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: अनीता हसनंदानी ने बेबी के बाद सेक्स लाइफ में बदलाव पर की बात, बोलीं- पार्टनर्स को एक दूसरे से…

इंडस्ट्री में रिद्धि की पहली जॉब

इंडस्ट्री में रिद्धि ने अपने पहली जॉब जूम चैनल में एक को-प्रोड्यूसर के रूप में की थी। इसके बाद एक्ट्रेस ने टीवी में काम करने का फैसला लिया। इसके साथ ही एक्ट्रेस ने जी टीवी, एनडीटीवी गुड टाइम्स, जूम टेलीविजन और ऑन ग्राउंड इवेंट्स में एंकरिंग भी की है। एक्ट्रेस टीवी रियलिटी शोज भी कर चुकी हैं। उन्होंने नच बलिए 6 और खतरों के खिलाड़ी में भाग लिया था। इसके अलावा एक्ट्रेस ‘असुर’, ‘दी मैरिड वुमन’ और ”टीवीएफ पिचर्स सरीखी’ वेब सीरीज में भी अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत चुकी हैं। उनके शुरुआती दौर का ‘मर्यादा’ टीवी सीरियल भी खूब पसंद किया गया था।

इस सीरीज ने मचाया था बवाल

रिद्धि अपनी वेब सीरीज ‘दी मैरिड वुमन’ से काफी चर्चाओं में आई थीं। दरअसल इस सीरीज में उन्होंने अपनी कॉ-एक्ट्रेस मोनिका डोगरा के साथ किसिंग सीन किया था। इसके बाद एक्ट्रेस रातों-रात चर्चा का विषय बन गई थीं। हालांकि सीरीज को लोगों ने खूब प्यार दिया था। इसमें उनकी एक्टिंग की तारीफ की गई थी।

यह भी पढ़ें: फेमस यूट्यूबर Dhruv Rathee बने पापा, विदेशी वाइफ ने दिया पहले बच्चे को जन्म

First published on: Sep 22, 2024 07:25 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.