Sunday, 8 September, 2024

---विज्ञापन---

शादीशुदा होते हुए भी लिखा प्यार का ‘नगमा’; बर्बाद होने से बची जिंदगी, आज BJP-OTT के स्टार

Ravi Kishan Birthday: बॉलीवुड हो या टॉलीवुड या फिर भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री हर किसी में अपना सिक्का जमाने वाले रवि किशन का आज बर्थडे है। एक्टर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खबरों में छाए रहे...

Ravi Kishan
इमेज क्रेडिट: इंस्टाग्राम

Ravi Kishan Birthday: एक ऐसा एक्टर जिसने छोटे से गांव से निकलकर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई। अपने फिल्मी करियर में करीब साढ़े सात सौ से ज्यादा फिल्मों में काम किया। सिर्फ मलयालम भाषा को छोड़कर लगभग सभी भाषाओं में काम किया। एक्टिंग का इतना शौक था कि बचपन से ही रामलीला में काम किया। हम बात कर रहे हैं रवि किशन (Ravi Kishan) की जिन्होंने छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक में अपनी खास पहचान बनाई। इसके अलावा वो ओटीटी पर भी छाए रहे। एक्टिंग की पारी को इंजॉय करने वाले अभिनेता ने राजनेता का सफर शुरू किया। इसके अलावा वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खबरों में छाए रहे। आज रवि का बर्थडे है तो इस खास दिन पर हम उनके बारे में कुछ खास बातें जानते हैं।

बचपन से ही था एक्टिंग का शौक

रवि किशन का जन्म 17 जुलाई साल 1971 को उत्तर प्रदेश के जौनपुर में हुआ था। एक छोटे से गांव से और मिडिल क्लास परिवार से आए एक्टर को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। इस बात का अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है क्योंकि उन्होंने अपने गांव में होने वाली रामलीला में सीता का किरदार निभाया। हालांकि उनके पिता को बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता था कि उनका बेटा एक्टिंग करे, इस वजह से कई बार एक्टर ने अपने पिता से मार भी खाई थी।

शादीशुदा होते हुए भी इस एक्ट्रेस पर आया दिल

रवि किशन उन स्टार्स में से हैं जो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी एक्टर खबरों में छाए रहते थे। अभिनेता का नाम एक्ट्रेस नगमा के साथ भी खूब उछला। इसके पीछे की वजह थी उनका अफेयर, दोनों के प्यार की खबरें गॉसिप के गलियारों में खूब फैली हुई थी। अभिनेता ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुद खुलासा किया था कि वो नगमा के संग रिलेशनशिप में थे।

4 बच्चों के पिता ने लिखा प्यार का नगमा

रवि किशन शादीशुदा होते हुए भी एक्ट्रेस नगमा पर दिल हार बैठे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नगमा के प्यार में गुम रवि 4 बच्चों के पिता बन चुके थे, लेकिन दिल के आगे हार गए। बात इतनी ज्यादा बढ़ गई की वो नगमा के साथ शादी करना चाहते थे। इस वजह से उनकी बसी बसाई गृहस्थी बर्बाद होने वाली थी। लेकिन बाद में सब सही हो गया।

शिवानी को दिया ज्ञान

हाल ही में रवि किशन अनिल कपूर के शो बिग बॉस ओटीटी 3 में आए और गांव की छोरी शिवानी कुमारी को ज्ञान दे गए। उनका कहना था कि कोई भी अपनी भाषा के आधार पर गांव की संस्कृति को ऐसे बदनाम नहीं कर सकता। रवि ने शिवानी को कहा कि तुम अपनी आवाज और बदतमीजी से गांव का नाम बदनाम कर रही हो। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वो इस शो मे सिर्फ शिवानी को समझाने के लिए आए हैं।

यह भी पढ़ें: जिसे समझा कैप्टन अंशुमान की विधवा वो निकली इंफ्लूएंसर

First published on: Jul 17, 2024 07:59 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.