TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

शाहिद कपूर की मां से तलाक, 10 साल छोटी लड़की संग शादी, Iron Man को दी आवाज, बुढ़ापे में बने पिता

Rajesh Khattar Birthday: शाहिद कपूर के बारे में तो सभी जानते ही हैं, लेकिन क्या आप उनके सौतेले पिता के बारे में जानते हैं। आज हम उन्हीं के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका आज बर्थडे हैं।

Rajesh Khattar Birthday: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से सेलेब्स हैं जो अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ की वजह से चर्चा में रहे। उन्हीं में से एक हैं शाहिद कपूर के सौतेले पिता राजेश खट्टर जिनका आज बर्थडे है। न सिर्फ हिंदी बल्कि अंग्रेजी और फ्रेंच टीवी सीरीज में भी राजेश ने अपना परचम लहराया। छोटे पर्दे से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले राजेश ने बड़े पर्दे पर भी अपने काम से लोगों का दिल जीता। एक्टर ने आयरन मैन को भी अपनी आवाज दी। जी हां, सही सुना आपने इस मूवी में लीड रोल निभा रहे आयरन मैन की आवाज किसी और की नहीं बल्कि राजेश खट्टर (Rajesh Khattar) की ही है। इसके अलावा वो कई हिंदी फिल्मों और टीवी शो में भी नजर आए हैं। विलेन से लेकर पॉजिटिव कैरेक्टर तक हर किसी में वो फिट बैठे। हमारी टीम की ओर से उन्हें हैप्पी बर्थडे, अब उनके बारे में कुछ जान लेते हैं।

टीवी से की करियर की शुरुआत

राजेश खट्टर का जन्म 24 सितंबर 1966 को हुआ था। अभिनेता ने छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत की। उनका पहला टीवी शो था ‘फिर वही तलाश’ इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और 'जुनून', 'लेफ्ट राइट लेफ्ट', 'आहट', 'कुमकुम' और 'सपना बाबुल का... बिदाई' आदि में काम किया। वहीं बड़े पर्दे पर भी राजेश का जलवा रहा। अभिनेता ने 'चाणक्य', 'डॉन', 'रेस 3', 'रणवीर - द मार्शल' और 'ऑब्जेक्शन माई गॉड' जैसी फिल्मों में काम किया। एक्टर ने 8 सालों तक टीवी की दुनिया छोड़ दी थी, फिर इसके बाद उन्होंने साल 2016 में सीरियल 'बेहद' से वापसी की। इसके बाद उन्होंने 'बेपनाह' में काम किया, जिसमें उनके किरदार को लोगों ने काफी पसंद किया। यह भी पढ़ें: Netflix की Sector 36 का ‘बस्सी’ रियल में कहां? क्या बाद में साबित हो पाए उस पर रेप के आरोप

हॉलीवुड फिल्मों में दी अपनी आवाज

न सिर्फ बॉलीवुड फिल्मों और टीवी शो में राजेश खट्टर ने काम किया। इसके अलावा उन्होंने हॉलीवुड में भी पैर पसारे। आपने आयरन मैन तो देखी ही होगी। उसका हिंदी वर्जन अगर देखा है तो आयरन मैन की आवाज सुनी ही होगी। उसमें भी राजेश खट्टर की ही आवाज है। इसके अलावा उन्होंने 'पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन’, ‘एक्स मैन’, कैप्टन जैक स्पैरो, द विंची कोड’ में टॉम हैंक्स और ‘घोस्ट राइडर’ के जॉनी ब्लेज में बतौर वॉयस ओवर आर्टिस्ट काम किया है।

शाहिद की पत्नी को छोड़ किसी और से की शादी

राजेश खट्टर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे। एक्टर ने पहली शादी नीलिमा अज़ीम से की। लेकिन उनका रिश्ता टूट गया। हालांकि उनका एक बेटा है जिसका नाम है ईशान खट्टर। राजेश ने शादी के 11 साल बाद नीलिमा को तलाक दे दिया और अपने से 10 साल छोटी वंदना सजनानी से शादी कर ली। 54 साल की उम्र में राजेश बेटे युवान के पिता बने। यह भी पढ़ें:  Laapataa Ladies को ही ऑस्कर में क्यों चुना? 28 फिल्मों को पछाड़ नॉमिनेशन में बनाई जगह

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.