Sunday, 8 September, 2024

---विज्ञापन---

बीवी को मारने का आरोप, दो शादियां जो रही असफल, पाकिस्तानी एक्ट्रेस पर हारे दिल; पहचाना कौन?  

Raja Chaudhary Birthday: टीवी इंडस्ट्री के फेमस एक्टर राजा चौधरी का आज बर्थडे है तो इस खास मौके पर हम आपको उनके बारे में कुछ बातें बताते हैं और उनकी कॉन्ट्रोवर्सी के बारे में भी जानते हैं। इसके अलावा उनके अफेयर के बारे में भी जानते हैं...

Raja Chaudhary
इमेज क्रेडिट: इंस्टाग्राम

Raja Chaudhary Birthday: एक ऐसा कलाकार जिसने टीवी की दुनिया में मचाया था तहलका लेकिन एक विवाद ने पूरा करियर बर्बाद कर दिया। कभी बीवी की वजह से खबरों में छाया तो कभी पाकिस्तानी एक्ट्रेस की वजह से मचाया तहलका। हम बात कर रहे हैं श्वेता तिवारी के एक्स हसबैंड राजा चौधरी (Raja Chaudhary) की। एक्टर ने जितनी जल्दी सफलता की सीढ़ी चढ़ी उतनी ही जल्दी वो जमीन पर भी आ गए। एक्टर ने हालांकि बड़े पर्दे पर सफलता हासिल नहीं की लेकिन छोटे पर्दे के इस एक्टर ने घर घर में अपनी पहचान बनाई। आज राजा चौधरी का बर्थडे (Raja Chaudhary Birthday) है तो इस खास दिन पर हम आपको उनकी लाइफ के बारे में कुछ खास बातें जानते हैं।

राजा चौधरी का एक्टिंग करियर

23 जुलाई 1975 के दिन उत्तर प्रदेश के मेरठ में जन्मे राजा चौधरी का आज बर्थडे है। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर में टीवी की दुनिया से लेकर बड़े पर्दे तक खूब नाम कमाया। अभिनेता ने प्रोड्यूसर और राइटर बनकर भी तहलका मचाया। भोजपुरी सिनेमा में तो राजा का नाम है। उन्होंने कई फिल्मों जैसे ब्लैक फ्राइडे, मैरिडियन लाइंस, रसिक बालमा और दबंग दरोगा में नजर आ चुके हैं। इसके अलावा वो छोटे पर्दे पर भी छाए रहे।

पहली पत्नी ने लगाए थे मारपीट के संगीन आरोप

राजा चौधरी का विवादों से भी गहरा नाता रहा है। अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी वो खबरों में छाए रहते थे। बात उनकी लव लाइफ की करें तो भोजपुरी फिल्म ‘सैयां हमार हिंदुस्तानी’ में राजा ने नेगेटिव रोल निभाया था, जिसमें उनके साथ श्वेता तिवारी भी थीं। इस फिल्म के दौरान ही दोनों के बीच नजदीकी आई और वो एक दूसरे के प्यार में पड़ गए। साल 1998 में दोनों ने शादी कर ली और 2000 में उनकी बेटी पलक पैदा हुई। इसके बाद पति पत्नी के बीच तनाव बढ़ गया और श्वेता ने राजा पर मारपीट और गाली गलौज के संगीन आरोप भी लगाए। श्वेता ने कहा था कि सेट पर भी राजा उनके साथ बदतमीजी करते हैं। बात इतनी आगे बढ़ गई की साल 2007 में दोनों का तलाक हो गया।

दोनों शादियां रही असफल

राजा चौधरी का श्वेता तिवारी से तलाक होने के बाद से उन्होंने 2015 में श्वेता सूद से शादी की थी। हालांकि उनका रिश्ता भी ज्यादा ना चला और कुछ ही सालों में उनका तलाक हो गया। श्वेता सूद से अलग होने की पुष्टि खुद राजा चौधरी ने एक इंटरव्यू में की थी। राजा की लाइफ में दो श्वेता आईं और फिर भी वो अकेले ही रह गए। आज वो सिंगल जिंदगी जी रहे हैं।

पाकिस्तानी एक्ट्रेस पर आया दिल

राजा चौधरी की लाइफ में विवादों की कोई कमी नहीं है। एक्टर ने दो शादियां की लेकिन दोनों ही असफल रहीं। इसके बाद उनका दिल आया पाकिस्तानी एक्ट्रेस वीना मलिक पर। दोनों ने हिंदी फिल्म ‘दाल में कुछ काला है’ में साथ काम किया और उसी दौरान उन्हें वीना से प्यार हो गया।

आलम ये था कि वो वीना के लिए हिंदू धर्म छोड़ इस्लाम कबूलने के लिए भी तैयार हो गए थे। हालांकि उनका ये रिश्ता भी लंबा नहीं चला।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss OTT 3 पर बैन का खतरा, अरमान-कृतिका के इंटीमेट सीन के खिलाफ थाने पहुंची शिवसेना

First published on: Jul 23, 2024 09:19 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.