---विज्ञापन---

कहां से आया ‘KILL’ का आइडिया? कैसे बनी अब तक की सबसे वायलेंट फिल्म

KILL Movie Idea: 'किल' फिल्म से डायरेक्टर निखिल भट्ट ने खुलेआम कहा है कि मूवी अब तक की सबसे ज्यादा वॉयलेंट मूवी है। उन्होंने ये भी बताया कि इस फिल्म का आइडिया कहां से आया...

KILL

How To Got KILL Movie Idea: राघव जुयाल (Raghav Juyal) और लक्ष्य लालवानी (Lakshya Lalwani) की मच अवेटेड फिल्म ‘किल’ (KILL) 5 जुलाई को रिलीज होने के पूरी तरह से तैयार है। निखिल भट्ट (Nikhil Bhatt) द्वारा निर्देशित इस फिल्म को खुद निखिल ने अब तक की सबसे हिंसक फिल्म माना है। जब मूवी का ट्रेलर आया तो इसे देखने वालों की रुह कांप गई।

मेकर्स ने पहले ही सावधान कर दिया था कि जो लोग कमजोर दिलवाले हैं वो इसे ना देखें। हालांकि इससे पहले भी कई ऐसी मूवी आई हैं जिसके एक्शन और क्राइम ने लोगों को खूब डराया। अब सोचने वाली बात ये है कि आखिर ‘किल’ का आइडिया आया कहां से ये इतनी वॉयलेंट मूवी कैसे बन गई।

हिंसा को देख कांपे लोग

राघव जुयाल की फिल्म किल का सभी को बेसब्री से इंतजार है। ये फिल्म 5 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। जिस फिल्म में खुन-खराबा और हिंसा होती है उसे देखने में दिल थोड़ा सहम जाता है। आपने बीते साल रणबीर कपूर और बॉबी देओल की एनिमल तो देखी ही होगी। उसमें दिखाई गई हिंसा को देख लोग सहम गए थे।

लेकिन क्या आपको पता है कि किल में तो सिर्फ और सिर्फ वॉयलेंट ही है। ऐसे में जब ट्रेलर को देखकर ही लोगों का ऐसा हाल है तो आप अंदाजा लगा लो कि फिल्म देखकर क्या होगा।

कैसे आया किल का आइडिया

अब सभी के जेहन में ये सवाल है कि आखिर निखिल के दिमाग में ऐसी फिल्म का ख्याल आया कहां से। इसी सवाल का जवाब निर्देशक ने एक इंटरव्यू में दिया है। उन्होंने बताया कि वो साल 1994-95 के दौर में बतौर स्टूडेंट पटना से पुणे जाने वाली बॉम्बे जनता एक्सप्रेस की स्लीपर क्लास आया -जाया करते थे।

एक रात कुछ ऐसा हुआ कि मैं डरकर जागा तो देखा कि ट्रेन एक छोटे से स्टेशन पर रुकी है। पता चला की ट्रेन पर लूटेरों ने धावा बोल दिया है, और कोच में लूटपाट हो रही है। हालांकि उसमें कोई खून खराबा नहीं हुआ लेकिन वो हादसा जेहन में बस गया। फिर क्या था बना डाली उसपर फिल्म।

कैसे बनी किल वॉयलेंट

अब सोचने वाली बात ये है कि इसे वॉयलेंट बनाने का ख्याल कैसे आया तो निखिल बताया कि इसका आइडिया एनिमल से आया। फिल्म में बंदूक, कुल्हाड़ी, खून-खराबे को लोगों ने पसंद किया हां ये भी सही है कि ट्रोलिंग भी हुई।

लेकिन एनिमल की सफलता और कमाई ने सभी को हैरान कर दिया। निर्देशक ने बताया कि उन्हें एक्सपीरिंयस करना पसंद है तो यहीं से आइडिया ले फिल्म में वॉयलेंस की अधिकता की गई। अब उन्हें ये कहने में कोई गुरेज नहीं है कि किल सबसे ज्यादा वॉयलेंस वाली मूवी बन चुकी है।

यह भी पढ़ें: Animal के शौकीन जरूर देखें ‘Kill’ करेंगे Chill

First published on: Jul 04, 2024 11:23 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.