Friday, 20 September, 2024

---विज्ञापन---

Diljit ही नहीं… विदेश में छा चुके ये पंजाबी सिंगर्स, ट्रेडिशनल आउटफिट में स्टेज पर जमाया रंग

Punjabi Singers Wear Traditional Outfits: दिलजीत दोसांझ स्टेज पर परफॉर्म करते हुए ट्रेडिशनल आउटफिट में नजर आते हैं। ऐसे ही कई और सिंगर्स हैं जो इस लिस्ट में शामिल हैं। आइए आपको बताते हैं आखिर कौन हैं वो सिंगर्स।

Punjabi Singers Wear Traditional Outfits: दिलजीत दोसांझ का नाम आज दुनिया के टॉप सिंगर्स में से एक है। दिलजीत अपने गानों और पंजाबी स्टाइल के लिए मशहूर हैं। ‘कोचेला’ से ‘जिमी फॉलन शो’ तक दिलजीत ने ट्रेडिशनल आउटफिट पहनकर सबका दिल जीत लिया। लेकिन दिलजीत अकेले नहीं हैं जिन्होंने पंजाबी ट्रेडिशनल आउटफिट पहनकर स्टेज पर परफॉर्म किया। इस लिस्ट में और भी बड़े नाम शामिल हैं। आइए आपको बताते हैं कौन हैं वो बड़े सितारे जिनके पहनावे से पंजाबी संस्कृति की झलक दिखी।

गुरदास मान

पंजाब के लीजेंड गुरदास मान का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। भारतीय संगीत के क्षेत्र में गुरदास मान का नाम बहुत प्रसिद्ध है। उन्होंने अपनी दमदार आवाज से लोगों को दीवाना बना रखा है। मान ने अपने गानों से पंजाबी लोक संगीत को दुनिया से रूबरू करवाया। देश से लेकर विदेश तक हर कोई मान के गानों का कायल है। मान ने भी कई बार स्टेज पर ट्रेडिशनल आउटफिट पहनकर गाना गया है।

दलेर मेहंदी

दलेर मेहंदी को उनकी एनर्जेटिक आवाज से जाना जाता है। इंडस्ट्री में उन्होंने अपने गानों से अलग पहचान बनाई है। यह सिंगर भी स्टेज पर पंजाबी आउटफिट ही पहने हुए दिखाई देते हैं। विदेशी भी उनकी आवाज के दीवाने हैं। उनका ‘तुनक तुनक तुन’ गाना जिस भी पार्टी या शादी में न चले वो अधूरी ही लगती है।

यह भी पढ़ें: 11 साल की उम्र में बनी स्टार, फिर हुआ कुछ ऐसा पति ही बन गया था हत्यारा; कौन है ये एक्ट्रेस?

हर्षदीप कौर

हर्षदीप कौर को म्यूजिक इंडस्ट्री में एक आइकॉन के तौर पर देखा जाता है। उनके सिर पर पगड़ी काफी जचती है। हिंदी से लेकर पंजाबी गाने गाकर उन्होंने साबित कर दिया है कि वह एक बेहतरीन कलाकार हैं। सिंगर की आवाज इतनी प्यारी है कि किसी का भी दिल मोह ले। वह भी स्टेज पर परफॉर्म करते हुए पंजाबी आउटफिट में नजर आ चुकी हैं।

दिलजीत दोसांझ

दिलजीत दोसांझ तो हर किसी के दिल पर राज कर रहे हैं। महत्वपूर्ण मौकों पर सिंगर को अक्सर पंजाबी आउटफिट में ही देखा जाता है। इससे पता चलता है कि वह अपनी संस्कृति से दिल से जुड़े हैं। हाल ही में सिंगर अपने ‘दिल-लुमिनाती इंडिया टूर’ के लिए चर्चाओं में बने हुए हैं। यह कॉन्सर्ट 26 अक्टूबर को नई दिल्ली में होने जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Sector 36 के किरदार रियल लाइफ में कैसे? एक लीड कैरेक्टर तो निकला झूठा

First published on: Sep 20, 2024 05:42 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.