Thursday, 19 September, 2024

---विज्ञापन---

600 करोड़ की संपत्ति को ठुकराया, अंडरवर्ल्ड डॉन को चुनौती दी…विदेशी से शादी कर तोड़ा करोड़ों फैंस का दिल

Preity Zinta Inside Story: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में डिंपल गर्ल के नाम से जानी जाने वाली एक्ट्रेस जिसने अपने फिल्मी करियर में वो काम किए जो हर कोई करने का दम नहीं रखता। अंडरवर्ल्ड से भी लड़ने की हिम्मत रखी। आइए जानते हैं कि कौन है ऐसी बहादुर हसीना...

preity zinta

Preity Zinta Inside Story: एक ऐसी एक्ट्रेस जिन्होंने अपनी एक्टिंग से तो लोगों का दिल जीता, साथ ही बहादुरी के लिए भी जानी जाती हैं। ये हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जिसकी बात कर रहे हैं उन्होंने फिल्म निर्माता कमाल अमरोही जो उन्हें अपनी दत्तक बेटी मानते थे के गिफ्ट को लेने से इंकार कर दिया। इसके अलावा उन्होंने अंडरवर्ल्ड से भी सीधे टक्कर ली। अपनी शानदार फिल्मों से भी ऐसा तहलका मचाया कि लोगों की जुबान पर सिर्फ उन्हीं का नाम चढ़ा रहा। आप पहचान गए क्या कि हम किसकी बात कर रहे हैं। नहीं पहचाने तो हमारी खबर को पढ़ लें और जान लें कि कौन है ऐसी दिग्गज एक्ट्रेस जिसने करोड़ों फैंस का दिल तोड़ते हुए विदेशी संग शादी कर ली।

ठुकराई 600 करोड़ की संपत्ति

हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं वो डिंपल गर्ल के नाम से भी जानी जाती है। अब तो आप पहचान ही गए होंगे कि हम किसकी बात कर रहे हैं। जी हां, आप सही समझे हम और किसी की नहीं बल्कि प्रीति जिंटा (Preity Zinta) की ही बात कर रहे हैं। एक्ट्रेस के बारे में कहा जाता है कि फिल्म निर्देशक कमाल अमरोही उन्हें अपनी बेटी की तरह ही मानते थे।

ऐसे में उन्होंने उनके नाम अपनी 600 करोड़ की संपत्ति करनी चाही। लेकिन प्रीति ने साफ इंकार कर दिया। हालांकि ये कोई छोटी रकम नहीं थी, लेकिन सोचो जरा कि ऐसा करने का दम शायद ही किसी और में हो।

यह भी पढ़ें: भारत की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस, चंद सेकंड के करती है 5 करोड़ चार्ज, जान लें नाम

अंडरवर्ल्ड डॉन को दी सामने से टक्कर

आज तो ऐसा सुनने में कम ही आता है, लेकिन कुछ सालों पहले बॉलीवुड में अंडरवर्ल्ड का बहुत हस्तक्षेप था। साल 2001 में फिल्म ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’ में प्रीति लीड रोल में थी। अब्बास मस्तान के निर्देशन में बनी फिल्म के प्रोड्यूसर भरत शाह और नाजिम रिजवी थे। हालांकि फिल्म में पैसे अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील ने लगाए थे। ऐसे में जब ये बात सामने आई तो पुलिस ने प्रोड्यूसर को अरेस्ट कर लिया।

पूछताछ हुई तो फिल्म के बाकी कलाकार यानी सलमान खान और रानी मुखर्जी ने तो हिम्मत नहीं दिखाई। लेकिन प्रीति ने बहादुरी का परिचय दिया और कोर्ट में गवाही दी। मामला अंडरवर्ल्ड से जुड़ा था, ऐसे में एक्ट्रेस का बयान वीडियोग्राफी के जरिए रिकॉर्ड किया गया। इस दौरान प्रीति को धमकी भरे मैसेज भी आए लेकिन वो डरी नहीं।

लाल कृष्ण आडवाणी ने सिक्योरिटी देने के लिए कहा

हालांकि ऐसा नहीं है कि एक्ट्रेस को बिल्कुल भी डर नहीं लगा। एक इंटरव्यू में खुद एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें भी डर लगने लगा था। +92 से शुरू होने वाले फोन कॉल को उन्होंने उठाना ही बंद कर दिया था। वहीं लाल कृष्ण आडवाणी ने उन्हें सिक्योरिटी लेने के लिए कहा लेकिन एक्ट्रेस ने मना कर दिया।

विदेशी के शादी कर तोड़ा फैंस का दिल

प्रीति जिंटा की खूबसूरती पर लाखों लोग मरते थे। लेकिन एक्ट्रेस का दिल तो जीन गुडइनफ पर आया। दोनों ने शादी कर ली और अब वो दो बच्चों के पेरेंट्स भी बन गए हैं। बात प्रीति के करियर की करें तो उन्होंने ‘दिल चाहता है’, सोल्जर’, ‘कल हो ना हो’, ‘मिशन कश्मीर ,‘कभी अलविदा ना कहना’, ‘वीर जारा’, ‘सलाम नमस्ते’, ‘हर दिल जो प्यार करेगा’ जैसी फिल्मों में काम किया है। हालांकि अब वो इंडस्ट्री से दूरी बनाए हुए हैं।

वो अब किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की मालकिन हैं।

यह भी पढ़ें: 6 की उम्र में डेब्यू, 2500 फिल्मों में किया काम, 38 में हुई विधवा, मिली दर्दनाक मौत

First published on: Sep 18, 2024 02:33 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.