TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

16 साल की लड़की से शादी.. बच्चा फिर तलाक के बाद एक्ट्रेस पर आया दिल, किसी फिल्म से कम नहीं है एक्टर की लव स्टोरी

Pankaj Kapoor Birthday: 29 मई 1954 को पंजाब के लुधियाना में जन्में एक्टर पंकज कपूर ने फिल्म दुनिया में खास योगदान दिया है। मगर उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में कम लोग जानते हैं, चलिए बताते है कि सीधे-सादे से दिखने वाले पंकज की प्रेम कहानी कितनी दिलचस्प है।

pankaj kapoor
Pankaj Kapoor Birthday: हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेताओं में से एक पंकज कपूर का आज जन्मदिन हैं। पंकज ने ना सिर्फ एक्टिंग बल्कि निर्देशन में भी अपनी अलग पहचान बनाई है। उनके बेटे शाहिद कपूर बॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर एक्टर हैं और लोगों के चहीते भी हैं। पंकज ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी गहरी छाप छोड़ी है और उनके काम को हमेशा लोगों ने सराहा है। उनकी प्रोफेशनल लाइफ के बारे में तो सब लोग जानते हैं, लेकिन उनकी निजी जिंदगी से कम लोग ही रूबरू हैं। आज उनके बर्थडे के मौके पर हम आपको पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

कहां हुआ जन्म

29 मई 1954 को पंजाब के लुधियाना में हुआ था। पंकज के पिता एक प्रोफेसर थे। छोटी सी उम्र में ही उनकी माता ने उन्हें अभिनय की शिक्षा देनी शुरू कर दी थी। स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने अभिनय करने का मन बना लिया था, उसके बाद अपने माता-पिता की सलाह के बाद उनके एक्टिंग की बारीकियों को समझने के लिए थियेटर ज्वाइन किया। एफटीआई में एडमिशन नहीं मिलने के बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा दाखिला लिया। https://www.instagram.com/p/CPdce12LM6o/

मुस्लिम लड़की से पहली शादी

पंकज कपूर ने एक्ट्रेस नीलिमा अजीम से पहली शादी की थी। थियेटर के दिनों में उनकी मुलाकात नीलिमा से हुई। वो एक बेहतरीन डांसर थीं और डांसिंग में ही अपना करियर बनाने की कोशिश कर रही थीं। दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। 16 साल की नीलिमा से 21 साल की उम्र में पंकज ने शादी कर ली। शादी के बाद 1976 में पंकज कपूर मुंबई अपने करियर को नई उड़ान देने आ गए थे। 1981 में पंकज और नीलिमा के बेटे शाहिद कपूर का जन्म हुआ था। इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने में लगे पंकज और नीलिमा की शादीशुदा जिंदगी में वक्त के साथ लड़ाई-झगड़े बढ़ने लगे। इस वजह से साल 1984 में दोनों ने तलाक ले लिया।

सुप्रिया पाठक से रचाई दूसरी शादी

पंकज की लाइफ भी किसी फिल्म से कम नहीं है, पहली शादी टूटने के बाद पंकज की लाइफ में एक्ट्रेस सुप्रिया पाठक की एंट्री हुई। सुप्रिया और पंकज की पहली मुलाकात फिल्म नया मौसम के सेट पर हुई थी। सुप्रिया भी तलाकशुदा थीं.. ऐसे में दोनों जल्द ही एक-दूसरे के करीब आ गए। हालांकि अपनी पहली शादी का हाल देखने की वजह से दोनों ने अपने रिश्ते में आगे बढ़ने की कोई जल्दबाजी नहीं की। जब वक्त के साथ दोनों का रिश्ता मजबूत हो गया, तब पंकज और सुप्रिया ने एक होने का फैसला किया।

शादी के बाद सास ने किया स्वीकार

जहां पंकज कपूर की फैमिली को इस रिश्ते से कोई परेशानी नहीं थी। वहीं, सुप्रिया की मां को पंकज के साथ अपनी बेटी का रिश्ता मंजूर नहीं था। हालांकि, अपनी मां के खिलाफ जाकर सुप्रिया ने पंकज से शादी कर ली। सुप्रिया और पंकज के दो बच्चे हैं, बेटी सना और बेटे ईशान खट्टर हैं। सुप्रिया और पंकज की शादी और बच्चों के बाद उनकी सास ने भी उन्हें एक्सेप्ट कर लिया था। शाहिद कपूर भी अपनी सौतेली मां और भाई-बहनों के काफी करीब हैं और अक्सर ही उनके साथ नजर आते हैं। यह भी पढ़ें: दुखद! ‘दंगल गर्ल’ फेम जायरा वसीम के पिता का निधन, बोलीं- दुआओं में याद रखें…

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.