---विज्ञापन---

सेट पर डायेक्टर की इस हरकत पर रो पड़ी थीं एक्ट्रेस, 300 करोड़ी फिल्म देने के बाद छलका दर्द

Pallavi Joshi Birthday:पल्लवी जोशी हर साल 4 अप्रैल को अपना जन्मदिन मनाती हैं और आज हम उनसे जुड़े एक किस्से से आपको रूबरू कराने जा रहे हैं।

Pallavi Joshi
Pallavi Joshi

Pallavi Joshi Birthday: छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे पर अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाने वाली अदाकारा पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) 4 अप्रैल को अपना जन्मदिन मनाती हैं। वैसे तो पल्लवी ने कई फिल्मों और टीवी सीरियल में काम किया है, लेकिन साल 2022 में रिलीज हुई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ से उन्होंने इंडस्ट्री शानदार कमबैक किया, इस फिल्म को उनके पति विवेक अग्निहोत्री ने ही डायरेक्ट किया था। आज हम उनसे जुड़े एक किस्से से आपको रूबरू कराने जा रहे हैं।

छोटी उम्र में इंडस्ट्री में रखा कदम

पल्लवी जोशी ने स्टेज परफॉर्मेंस से बेहद ही कम उम्र में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। बाल कलाकार के रूप में उन्होंने ‘बदला’ और ‘आदमी सड़क का’ जैसी फिल्मों में काम किया था। इतना ही 90 के दशक में वो कई पॉपुलर टीवी सीरियल में भी दिखी थीं। ‘पनाह’ और ‘तहलका’, ‘सौदागर’ जैसी फिल्मों में उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। उनकी संजीदा एक्टिंग के लाखों चाहने वाले हैं और एक बार फिर वो फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा रही हैं।

सेट पर रोने लगी थीं पल्लवी

‘द कश्मीर फाइल्स’ के बाद पल्लवी जोशी की फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थी। इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए बताया कि कई साल पहले सेट पर एक निर्देशक ने उन्हें इतनी बुरी तरह से जलील किया था कि वो सेट पर ही रोने लगी थीं। उस समय उन्हें लगने लगा था कि एक्टिंग उनके बस की बात नहीं है।

डायरेक्टर ने किया जलील

पल्लवी जोशी ने कहा, ‘मेरे एक निर्देशक को मुझसे कोई परेशानी थी। न मेकअप, न हेयर स्टाइल, न मेरा अभिनय उनको मेरा कुछ भी अच्छा नहीं लगता था। सेट पर हमेशा ही वो मुझे कोसा और जलील करते थे। उन्होंने कहा था कि मुझे बताया गया है कि तुम एक अच्छी एक्ट्रेस हो, लेकिन तुमने तो एक दम घटिया सीन दिया है। पहले तो मुझे लगा ये सब एक मजाक है, मगर फिर मुझे एहसास हुआ कि वो मुझे जलील कर रहे हैं। उनकी बातें सुनकर मैं रोने लगी थी, किसी तरह से मैंने वो प्रोजेक्ट पूरा किया था।’

इस फिल्म के लिए जीता नेशनल अवॉर्ड

इसके साथ ही एक्ट्रेस ने आगे अपनी बात को पूरा करते हुए कहा कि उस समय वो पूरी तरह से टूट गई थीं। मगर फिर उन्होंने उस हादसे से 3 साल बाद साल 1994 में आई फिल्म ‘वो छोकरी’ के लिए अपना पहला नेशनल अवॉर्ड जीता था। बता दें कि पल्लवी जोशी स्टारर ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने बॉक्स ऑफिस का मौसम ही बदलकर रख दिया था।  फिल्म ने भारत में 241 करोड़ का नेट कलेक्शन किया। वहीं फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 385 करोड़ के करीब रहा। इस दौरान उन्होंने कहा कि वो एक्टिंग की वजह से अपने बच्चों की लाइफ के बहुत इंपोर्टेंट पलों को मिस कर दिया है, जिसकी वजह से कभी खुद को माफ नहीं कर पाऊंगी।

यह भी पढ़ें: चलते शो से निकाले जाते ही एक्टर के हाथ लगा Nagin 7!

First published on: Apr 03, 2024 09:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.