Friday, 20 September, 2024

---विज्ञापन---

महज 3 करोड़ के बजट में बनी; 4500% मुनाफा कमा रचा इतिहास, ओटीटी पर भी इस फिल्म की हो रही धूम

Biggest Hit film 2024: साल 2024 में सबसे ज्यादा बॉक्स ऑफिस पर मुनाफा कमाने वाली फिल्म मलयालम फिल्म प्रेमलु बन गई है और इस मूवी ने हिंदी, तेलुगु और तमिल सभी फिल्मों को पछाड़ दिया। इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते है और इसकी प्रेम कहानी आपका भी दिल जीत लेगी।

premalu
premalu

Indias Biggest Hit film 2024: पिछले साल 2023 में पठान, जवान और एनिमल, सलार ने बॉक्स ऑफिस पर धुंआधार कमाई की थी। मगर साल 2024 में बॉक्स ऑफिस पर बड़े सुपरस्टार्स से लेकर बिग बजट फिल्मों ने कुछ खास कमाल नहीं दिखाया है। बड़ी फिल्में भी इस बार बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप ही साबित हुई हैं, मगर आज हम आपको साल 2024 (Biggest Hit film 2024) की एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने इस साल सबसे ज्यादा मुनाफा कमाया है और इससे भी बड़ी बात यह है कि इस कम बजट फिल्म के आगे ‘कल्की’ और ‘फाइटर’ भी पीछे रह गए हैं।

2024 की सबसे बड़ी हिट फिल्म

साल 2024 के फरवरी महीने में रिलीज हुई मलयालम फिल्म ‘प्रेमलु’ ने बॉक्स ऑफिस पर नोटों की बारिश की है और सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली फिल्म बन गई है। फिल्म ने दुनियाभर में बॉक्स ऑफिस पर 136 करोड़ रुपये की कुल कमाई की। इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में ‘प्रेमलु’ अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई है। वैसे तो फिल्म का कलेक्शन इतना बड़ा नहीं है, मगर इस फिल्म को महज 3 करोड़ के बजट में बनाया गया था।

यह भी पढ़ें: बाथरोब पहन कैमरे के सामने एक्ट्रेस ने खोले शर्म के पर्दे, हॉटनेस देख बोल पड़ेंगे ‘हाय गर्मी’

फिल्म को हुआ 4500 फीसदी मुनाफा

बता दें कि यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, जिसकी कहानी ने लोगों को बहुत इंप्रेस किया था। 3 करोड़ के बजट वाली इस फिल्म ने अपने बजट से 45 गुना ज्यादा कमाई की थी। किसी भी फिल्म के लिए अपने बजट से 4500 फीसदी मुनाफा कमाना बहुत बड़ी बात है और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई से एक खास रिकॉर्ड बना दिया है। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी हॉटस्टार पर मौजूद है और वहां भी इसे अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

‘कल्की-फाइटर’ को पछाड़ा

प्रभास स्टारर ‘कल्कि 2898 एडी’ ने बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई की थी, मगर उसके बावजूद फिल्म ने सिर्फ 70 फीसदी प्रॉफिट कमाया है। इसके अलावा बॉलीवुड फिल्म फाइटर में ऋतिक रोशन का एक्शन भी लोगों का दिल जीतने में कामयाब हुआ था, मगर मूवी को सिर्फ 775 फीसदी मुनाफा हुआ था। ऐसे में ‘प्रेमलु’ जैसी कम बजट फिल्म ने 4500 फीसदी मुनाफे के साथ इन दोनों ही फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें:12 साल छोटी गर्लफ्रेंड संग Hrithik Roshan का हुआ ब्रेकअप? रेडिट पोस्ट से मिला हिंट

 

 

First published on: Jul 28, 2024 06:38 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.