Monday, 16 September, 2024

---विज्ञापन---

Netflix की 5 क्राइम डॉक्यूमेंट्री सीरीज, जो हिला देंगी दिमाग के तार, अकेले में ना देखें..

Netflix Popular Documentries: ओटीटी पर कई सारी फिल्में और वेब सीरीज तो आप देख चुके हैं, जो रियल लाइफ पर आधारित हैं। मगर आज हम आपको कुछ ऐसी क्राइस सस्पेंस से भरी डॉक्यूमेंट्री के बारे में बताने जा रहे है, जो असल घटनाओं पर बनी हैं और ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर मौजूद इन सभी वेब सीरीज को लोगों ने काफी पसंद भी किया है।

netflix documentaries india
netflix documentaries india

Netflix Popular Documentries: ओटीटी पर कई सारी फिल्में और वेब सीरीज तो आप देख चुके हैं, जो रियल लाइफ पर आधारित हैं। मगर आज हम आपको कुछ ऐसी क्राइस सस्पेंस से भरी डॉक्यूमेंट्री के बारे में बताने जा रहे है, जो असल घटनाओं पर बनी हैं और ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर मौजूद इन सभी वेब सीरीज को लोगों ने काफी पसंद भी किया है। इनमें कई नाम आपने भी जरूर सुने होंगे, या उन रियल लाइफ वारदातों के बारें न्यूज या फिर अखबारों पढ़ा या सुना होगा। आज हम आपको ऐसी 5 डॉक्यूमेंट्री के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप भी अपनी वॉच लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। हालांकि इन क्राइम डॉक्यूमेंट्री में कई सीन आपको डरा भी देंगे, इसलिए जितना हो इन्हें आप अकेले देखने से तो बचें।

‘करी एंड साइनाइड: द जॉली जोसेफ केस’

नेटफ्लिक्स पर मौजूद ‘करी एंड साइनाइड: द जॉली जोसेफ केस’ (2023) को क्रिस्टो टॉमी ने डायरेक्ट किया। यह एक रियल क्राइम पर बेस्ड डॉक्यूमेंट्री है। यह डॉक्यूमेंट्री 2002-2016 के बीच हुई कूडाथाई किलिंग्स घटना पर बनाई गई है, जिसकी सच्चाई 2019 में सामने आई थी। इस घटना एक फैमिली के 6 लोगों की मौत हुई थी, जिसमें 3 लोगों की मौत साइनाइड खाने से हुई थी। पूरे परिवार में सिर्फ उनकी बहू जॉली जोसेफ ही बची थी, जिसने इस हत्याकांड को अंजाम दिया था।

हाउस ऑफ सीक्रेट्स- द बुराड़ी डेथ

दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही परिवार के 1 लोगों ने आत्महत्या केस के बारे में तो आप सभी को याद ही होगा। नेटफ्लिक्स (Netflix Popular Documentries) पर इस केस पर आधारित एक डॉक्यूमेंट्री है, जिसका नाम हाउस ऑफ सीक्रेट्स- द बुराड़ी डेथ है। जो भी लोग उन 11 लोगों की मौत के पीछे की कहानी जानना चाहते हैं, वो इस डॉक्यूमेंट्री को आज ही अपनी वॉच लिस्ट में एड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: जॉली मूड में दिखे कार्तिक-इब्राहिम, एक्स के भाई को गले मिल लगाए ठहाके; देखें वीडियो

इंडियन प्रीडेटर- द बुचर ऑफ दिल्ली

सीरियल किलर की आपने फिल्में तो आपने जरूर सुनी होगीं, मगर नेटफ्लिक्स पर एक रियल सीरियल किलर पर बनी डॉक्यूमेंट्री मौजूद है। यह जो डॉक्यूमेंट्री सीरियल किलर चंद्रकांत झा पर आधारित है। साल 2006 -2007 के बीच चंद्रकांत झा ने सिर काटकर मौत के घाट उतारा था।

मुंबई माफिया पुलिस बनाम अंडरवर्ल्ड

नेटफ्लिक्स पर अगर किसी डॉक्यूमेंट्री को लोगों ने सबसे ज्यादा देखा है, तो वो कोई नहीं बल्कि ‘मुंबई माफिया पुलिस बनाम अंडरवर्ल्ड’ है। इस कहानी में दिखाया गया है कि कैसे 90 के दशक में कैसे मुंबई पर अंडरवर्ल्ड का कब्जा हुआ करता था। आम इंसानों से लेकर सुपरस्टार्स तक उनसे खौफ खाते थे और पूरी मायानगरी में सिर्फ उनका ही राज चलता था। उस दौर में ही अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम उभरा था और सबसे बड़ा माफिया डॉन बना था।

इंडियन प्रीडेटर- मर्डर इन ए कोर्ट रूम

नेटफ्लिक्स पर मौजूद एक डॉक्यूमेंट्री है, जिसका नाम इंडियन प्रीडेटर- मर्डर इन ए कोर्ट रूम है। यह रियल लाइफ कहानी है, जो 40 से ज्यादा औरतों का रेप करने के आरोपी अक्कू यादव पर बनी है। इस डॉक्यूमेंट्री में अक्कू यादव की पूरी कहानी को दिखाया गया है। इस वीकेंड आप इस अक्कू यादव की डॉक्यूमेंट्री देख अपना ऑफिस मूड चेंज कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: मशहूर एक्ट्रेस ने रिवीलिंग तस्वीरें हटाईं, जिनपर हुईं थीं ट्रोल, ‘राधा कृष्ण’ लुक पर विवाद

First published on: Sep 05, 2024 05:28 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.