Sunday, 22 September, 2024

---विज्ञापन---

Netflix को सितंबर के बाद अलविदा कह देंगी ये 10 फिल्में, तुरंत देख लें

Netflix Movies Leaving Ott: आज हम आपको उन फिल्मों के बारें में बताने जा रहे हैं, जो सितंबर 2024 के बाद ओटीटी से हटा दी जाएंगी। अगर भी फिल्मों के शौकीन है और अलग-अलग जॉनर की फिल्में देखना पसंद करते हैं, तो आप एक नजर इन फिल्मों पर डाल सकते हैं।

Netflix Movies Leaving Ott
Netflix Movies Leaving Ott

Netflix Movies Leaving Ott: हर महीने कुछ ना कुछ फिल्में ओटीटी से हटाई जाती हैं और जल्द ही नेटफ्लिक्स से भी 10 फिल्में और सीरीज को हटाया जाना है। ऐसे में आज हम आपको उन फिल्मों के बारें में बताने जा रहे हैं, जो सितंबर 2024 के बाद ओटीटी से हटा दी जाएंगी। अगर भी फिल्मों के शौकीन है और अलग-अलग जॉनर की फिल्में देखना पसंद करते हैं, तो आप एक नजर इन फिल्मों पर डाल सकते हैं। यह सभी फिल्में सितंबर के बाद नेटफ्लिक्स से हट जाएंगी, इसलिए जल्द से जल्द आप इन फिल्मों को देखकर निपटा दीजिए। वरना आपको पश्चाता ना पड़ेगा।

हंट फ़ॉर द वाइल्डरपीपल (Hunt for the Wilderpeople)

हंट फ़ॉर द वाइल्डरपीपल एक न्यूज़ीलैंडी कॉमेडी-ड्रामा फ़िल्म है। यह साल 2016 में आई थी, इस फ़िल्म को ताइका वेटीटी ने लिखा और डायरेक्ट किया था। यह फ़िल्म बैरी क्रम्प के उपन्यास वाइल्ड पोर्क एंड वॉटरक्रेस पर बेस्ड है और आप इस फिल्म को सितंबर खत्म होने से पहले नेटफ्लिक्स पर देख डाले। एक 12 साल के बच्चे की कहानी है, जो एक विद्रोही लड़का है।

इनहेरिटेंस (Inheritance)

नेटफ्लिक्स पर मौजूद फिल्म इनहेरिटेंस एक थ्रिलर फिल्म (Netflix Movies Leaving Ott) है, वॉन स्टीन की यह फिल्म जिला अटॉर्नी लॉरेन की कहानी है, जिसे अपने पिता की मौत के बाद एक सीक्रेट लेटर विरासत में मिलता है, जिसे उनकी फैमिली के रहस्य का खुलासा होता है। हालांकि इस फिल्म को लोगों से कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिला था। मगर थ्रिलर फिल्मों के शौकीन लोग इस मूवी को देख सकते हैं, लेकिन जल्दी क्योंकि यह फिल्म सितंबर के बाद ओटीटी से हट जाएगी।

बेबी बॉय (Baby Boy)

बेबी बॉय भी सितंबर महीने के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स से हट जाएगी। इस फिल्म की कहानी काफी अच्छी है और आप इसे एक बार तो देख सकते हैं। यह अफ्रीकी-अमेरिकी शख्स की कहानी है, जो शानदार लाइफ जीने की कोशिश करता है। मगर उसके पास कोई नौकरी नहीं है और उसे दो अलग-अलग लेडी से दो बच्चे भी हैं और फिर भी वो अपनी मां के साथ घर पर रहता है। मूवी में इस शख्स को अपनी लाइफ में जिम्मेदारियों के एहसास की कहानी है।

यह भी पढ़ें: ‘मैं जानवर बन जाऊंगा तो…’, ‘बुलबुल’ में रेप सीन से पहले तृप्ति डिमरी को इस एक्टर ने दी खास सलाह

द एडजस्टमेंट ब्यूरो (The Adjustment Bureau)

द एडजस्टमेंट ब्यूरो नेटफ्लिक्स पर सितंबर तक देखी जा सकती है, यह फिल्म कॉन्ग्रेसमैन और एक खूबसूरत बेली डांसर की प्रेम कहानी है। मगर मूवी में दिखाया गया है कि कुछ रहस्यमयी शक्तियां उनकी लव स्टोरी को रोकने की साजिशे रचते हैं।

म्यूरियल वेडिंग (Muriel’s Wedding)

साल 1994 में रिलीज हुई फिल्म म्यूरियल वेडिंग ने काफी शानदार कलेक्शन किया था। इस फिल्म को लोगों से काफी शानदार रिस्पॉन्स मिला था और लोगों ने मूवी की कहानी को भी बहुत सराहा था। नेटफ्लिक्स पर यह फिल्म इस सितंबर तक मौजूद है, अगर आपने अभी तक यह फिल्म नहीं देखी है, तो जल्द से जल्द देख लें। यह एक ऐसी लड़की की कहानी है, जो काफी परेशान है। यह लड़की अपने देश और परिवार से दूर भागने की इच्छा रखती है। उसे लगता है कि अपने सपनों के शहजादे से शादी करने से उसकी सारी परेशानियां खत्म हो जाएंगी।

किस द ग्राउंड फिल्म (Kiss the Ground)

नेटफ्लिक्स की फिल्म (Netflix Movies Leaving Ott) किस द ग्राउंड की कहानी काफी शानदार है और लोगों को एक खस मैसेज भी देती है। फिल्म में मनुष्य और पृथ्वी के बीच के अनदेखे रिश्ते पर फोकस किया गया है और बताया गया है कि कैसे दुनिया की मिट्टी को पुनर्जीवित करने से पृथ्वी की जलवायु को तेजी से बैलेंस कर सकते हैं।

संकोफा (Sankofa)

साल 1993 में आई फिल्म संकोफा का डायरेक्शन हैली गेरिमा ने किया था, ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर मौजूद इथियोपियाई निर्मित ड्रामा फिल्म है और इसकी कहानी अटलांटिक के गुलाम व्यापार पर केंद्रित है। इस फिल्म को आप सितंबर 2024 तक नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं, इसलिए बिना देर करें, आज ही इन सभी फिल्मों को देखना शुरू कर दीजिए।

व्हेन यू फ़िनिश सेविंग द वर्ल्ड (When You Finish Saving the World)

साल 2022 की एक अमेरिकी कॉमेडी-ड्रामा फिल्म व्हेन यू फ़िनिश सेविंग द वर्ल्ड भी सितंबर 2024 के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स से हट जाएगी।

हैकसॉ रिज (Hacksaw Ridge)

डेसमंड टी. डॉस नाम के एक शख्स की जीवनी पर बनी फिल्म हैकसॉ रिज नेटफ्लिक्स से जल्द ही हटने वाली है, इसे आप जल्द ही देख सकते हैं। इस शख्स को द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान गोलीबारी के दौरान 75 घायल लोगों को बचाने के लिए मेडल ऑफ ऑनर से नवाजा गया था।

द पेपर (The Paper)

साल 1994 में आई द पेपर  एक अमेरिकी कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन रॉन हॉवर्ड ने किया है। इस मूवी में माइकल कीटन , ग्लेन क्लोज़ , मारिसा टोमेई , रैंडी क्वैड और रॉबर्ट डुवैल जैसे स्टार्स लीड रोल में नजर आए हैं।

यह भी पढ़ें: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की मौत के 2 साल बाद छलका पत्नी का दर्द, बोलीं- जिंदगी बहुत गड़बड़ चल रही…

 

First published on: Sep 22, 2024 02:33 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.