Monday, 16 September, 2024

---विज्ञापन---

11 की उम्र में माता-पिता की मौत, स्टेडियम में बीता बचपन, स्ट्रगल से भरा था ओलंपिक मेडलिस्ट अमन सहरावत का जीवन

KBC 16 Aman Sehrawat: अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16 में ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अमन सहरावत और मनु भाकर आए थे। उन्होंने सेट पर अपनी लाइफ से जुड़ी बातें भी बताईं और रेस्लर अमन ने अपने संघर्ष की कहानी से बिग बी के साथ ही अन्य लोगों की आंखें नम कर दी...

Aman Sehrawat kbc 16
इमेज क्रेडिट: Google

KBC 16 Aman Sehrawat: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati 16) को बच्चे से लेकर बड़े तक सभी बहुत पसंद करते हैं। ये शो ज्ञान के आधार पर है ऐसे में इसमें जो भी आता है अपनी समझ और ज्ञान के माध्यम से ही आता है। 5 सितंबर वाला शो कुछ खास था क्योंकि इस दिन पहले तो एक आदिवासी लड़के बंटी वडिया ने 50 लाख के सवाल का सही जवाब दिया और लखपति बन अपने घर लौटा। फिर ओलंपिक (Olympic 2024) गोल्ड मेडलिस्ट मनु भाकर (Manu Bhakar) और अमन सहरावत (Aman Sehrawat) केबीसी 16 के सेट पर आए और अपने एक्सपीरियंस शेयर किए।

इसके अलावा रेस्लर अमन ने अपनी लाइफ के संघर्ष को भी बताया, जिसे सुन अमिताभ भी भावुक हो गए। अमन फ्रीस्टाइल कुश्ती में ओलंपिक पदक हासिल करने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय हैं जिनकी कहानी बहुत ही दर्द भरी है।

11 की उम्र में माता पिता की हो गई थी मौत

अमन सहरावत ने हाल ही में केबीसी 16 के सेट पर शिरकत की थी। इस दौरान सेट पर उनकी जीत का जश्न मनाया गया, पूरे सेट पर तिरंगे वाली लाइट से माहौल ही बदल गया था। अमन के साथ मनु भाकर भी वहां आई थीं, और दोनों ने अच्छा खेल खेला। इस दौरान अमन सहरावत ने अपनी लाइफ के बारे में भी बात की और बताया कि जब वो 11 साल के थे तो साल 2013 में पहले उनकी मां की मौत हुई और फिर 6 महीने बाद ही पिता की मौत भी हो गई।

यह भी पढ़ें: मशहूर कपल के घर गूंजी किलकारी, घर आई नन्ही परी, दिखाई बच्ची की झलक

स्टेडियम में बीता बचपन

अमन सहरावत ने आगे बताया कि माता-पिता की मौत के बाद वो अकेले पड़ गए। हालांकि उनके बड़े भाई उनके साथ थे, जिन्होंने उन्हें हर कदम पर आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। अमन ने बताया कि उन्हें ओलंपिक की राह दिखाने में उनके भाई और कोच का ही हाथ है। उन्होंने कहा कि साल 2014 से साल 2019 तक वो छत्रसाल स्टेडियम में ही रहे, घर पर बहुत कम रुकते थे। अमन ने बताया कि उनके भाई ही उनके लिए माता-पिता और भाई सब कुछ हैं।

ओलंपिक का बनाया टारगेट

अमन सहरावत ने बताया कि साल 2019 में उन्होंने ओलंपिक का टारगेट बनाया और फिर शुरू कर दी कड़ी मेहनत। वो घर पर सिर्फ पूजा करने के लिए जाते थे, और फिर स्टेडियम पर आ जाते थे। उन्होंने कहा कि उनके लिए तो सब कुछ छत्रसाल स्टेडियम ही है। जब उनसे पूछा गया कि कुश्ती में आप किसे अपना गुरु मानते हैं, तो उन्होंने जवाब में सुशील कुमार का नाम लिया। अमन ने बताया कि उनके पिता ही उन्हें मरने से पहले छत्रसाल स्टेडियम में छोड़कर गए थे।

यह भी पढ़ें:  फिल्म के सेट पर हुआ गंभीर हादसा, 30 फीट ऊपर से गिरकर क्रू मेंबर की दर्दनाक मौत, डायरेक्ट पर दर्ज FIR

First published on: Sep 07, 2024 08:14 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.