Friday, 20 September, 2024

---विज्ञापन---

16 की उम्र में डेब्यू, 20 साल बड़े एक्टर से हुआ प्यार; एक शर्त और खत्म हो गया रिश्ता, पहचाना कौन?

Mumtaz Birthday: बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस जिन्होंने अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीता, अपनी खूबसूरती से लोगों को अपना दीवाना बनाया। आज उनका बर्थडे है, तो इस खास दिन पर उनके बारे में कुछ खास बातें जानते हैं...

Mumtaz
इमेज क्रेडिट: Google

Mumtaz Birthday: एक के दो…दो के चार… मुझको तो दिखते हैं… ऐसा ही होता है जब दो दिल मिलते हैं… ये गाना तो आपने सुना ही होगा। अरे हम भी कैसी बात कर रहे हैं, भला इसे कोई भूल सकता है। जैसे ही हम ये गाना सुनते हैं तो हमारी आंखों के सामने खूबसूरत एक्ट्रेस मुमताज का चेहरा आता है। 80 के दशक की वो एक्ट्रेस जिसने अपनी खूबसूरती से लोगों का दिल जीता। एक्टिंग ऐसी की सभी उसके कायल हो गए। एक्ट्रेस का आज बर्थडे है। हमारी पूरी टीम तरफ के अभिनेत्री को जन्मदिन की हार्दिक बधाइयां। एक समय में इंडस्ट्री पर राज करने वाली एक्ट्रेस मुमताज ने अपने एक्टिंग करियर में कई हिट फिल्में दी। लेकिन उनका ये सफर इतना भी आसान नहीं था, जितना लगता है।

उन्होंने काफी मेहनत कर मुकाम हासिल किया। अभिनेत्री अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी खबरों में बनी रहीं। आज मुमताज के जन्मदिन के मौके पर हम उनके बारे कुछ खास बातें जानते हैं…

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट किया करियर शुरू

हिंदी सिनेमा का वो नाम जो किसी पहचान का मोहताज नहीं हैं, जी हां हम बात कर रहे हैं मुमताज की। एक्ट्रेस ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 11 साल की छोटी सी उम्र में अपने करियर की शुरुआत की। उनका जन्म 31 जुलाई साल 1947 को हुआ था। इसके बाद एक्ट्रेस ने कई फिल्मों में जुनियर आर्टिस्ट के रूप में काम किया।

इस फिल्म से किया बॉलीवुड डेब्यू

अभिनेत्री ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। उन्होंने वैसे तो बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की। लेकिन बतौर लीड रोल उन्होंने दारा सिंह की फिल्म ‘फौलाद’ से बॉलीवुड डेब्यू किया। अभिनेत्री ने अपने फिल्मी करियर में करीब 25 फिल्मों में काम किया है, लेकिन जितनी भी मूवी की जिसमें उनके काम की जमकर तारीफ हुई।

20 साल बड़े एक्टर पर आया था दिल

मुमताज अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी अक्सर चर्चा में रही हैं। एक्ट्रेस की लव लाइफ भी काफी फिल्मी रही, और वो अक्सर सुर्खियों में भी रही। जानकारी के लिए बता दें कि मुमताज को अपने से 20 साल बड़े शम्मी कपूर से प्यार हो गया था। दोनों एक दूजे से प्यार करते थे और शादी करना चाहते थे। लेकिन एक शर्त ने उनका पूरा रिश्ता जड़ से ही खत्म कर दिया। दरअसल शम्मी नहीं चाहते थे कि शादी के बाद मुमताज फिल्मों में काम करें। लेकि मुमताज को ये शर्त मंजूर नहीं थी और उन्होंने ब्रेकअप कर लिया।

करियर के पीक पर की शादी

हालांकि मुमताज ने शम्मी कपूर से तो अपना रिश्ता खत्म कर लिया था। लेकिन उन्होंने करियर के पीक पर यानी सिर्फ 25 साल की उम्र में शादी कर सभी को हैरान कर दिया। उन्होंने बी ग्रेड फिल्मों में भी काम किया। हालांकि अब एक्ट्रेस ने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली है लेकिन फिर भी कुछ इवेंट्स में वो नजर आ ही जाती हैं।

यह भी पढ़ें: ईशा अंबानी की खास दोस्त, इंटीमेट सीन देने में आगे

First published on: Jul 31, 2024 09:40 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.