Tuesday, 15 October, 2024

---विज्ञापन---

शादी के बाद स्टार बनी ये हसीना, कभी विनोद खन्ना पर जड़े थे आरोप; बेबाक रवैये के चलते गंवाई फिल्में, पहचाना कौन?

Moushumi Chatterjee biography: बॉलीवुड में कई एक्ट्रेस हैं जिन्होंने शादी के बाद अपने करियर को अलविदा कह दिया। वहीं एक ऐसी एक्ट्रेस भी हैं जिन्होंने शादी के बाद अपना करियर शुरू किया और सुपरस्टार बन गईं। आइए आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें शेयर करते हैं।

Moushumi Chatterjee Throwback: शादी होने के बाद बॉलीवुड में अक्सर एक्ट्रेस के करियर खत्म हो जाते हैं। इंडस्ट्री की एक एक्ट्रेस ऐसी है जो शादी के बाद स्टार बनीं। अपनी खूबसूरती और एक्टिंग स्किल्स के लिए ये एक्ट्रेस जानी जाती हैं। अमिताभ बच्चन से लेकर जीतेंद्र तक के साथ इस एक्ट्रेस ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। शादी के बाद फिल्मों में कदम रखने के बाद भी एक्ट्रेस ने तहलका मचा दिया। एक्ट्रेस ने अपने बेबाक रवैये के कारण कई फिल्में भी हाथ से गंवाई। जी हां हम बात कर रहे हैं 1970-80 के दशक की सुपरस्टार मौसमी चटर्जी की। आइए आपको बताते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें।

1970 की सुपरस्टार

मौसमी चटर्जी 1970 के दशक में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस में शामिल थीं। एक्ट्रेस ने बहुत कम उम्र में शादी कर ली थी। वहीं 17 साल की उम्र में वह मां भी बन गई थीं। इसके बाद भी एक्ट्रेस ने फिल्मों में कदम रखा और सुपरस्टार बन गईं। फिल्मों में आने के लिए एक्ट्रेस को उनके पति और ससुर ने सपोर्ट किया।

पति और ससुर ने किया सपोर्ट

कोलकाता में जन्मी मौसमी चटर्जी ने कम उम्र में जयंत मुखर्जी से शादी कर ली। जयंत मशहूर प्रोड्यूसर और सिंगर हेमंत कुमार के बेटे हैं। ससुर और पति के समर्थन से ही एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में कदम रखा। फिल्मों में एक्ट्रेस ने कभी बोल्ड सीन्स नहीं दिए। वहीं उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग से बॉलीवुड में सुपरस्टार की जगह बनाई।

यह भी पढ़ें: मल्लिका से प्यार, शिल्पा शिरोडकर संग रोमांस, गुणरत्न का नया अवतार देख घरवालों को लगा तगड़ा झटका

मुंबई के चाल-चलन से होती थीं अनकंफर्टेबल

एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया, ‘जब मैं मुंबई आई थी तो यहां का चाल-चलन मेरे लिए एकदम नया था। यहां सब एक दूसरे को हाय कर गले मिलते थे। जो मेरे लिए नया था। मैं जिस परिवार से आती हूं वहां हाथ जोड़कर नमस्ते की जाती है। यहां की संस्कृति मेरे लिए अलग थी।’ वहीं एक्ट्रेस ने बताया कि मैं किसी के गले नहीं लगती थी और अगर मैं किसी से भी अनकंफर्टेबल फील करती थी तो मुंह पर बोल देती थी।

विनोद खन्ना पर लगाया था आरोप

एक्ट्रेस ने अपने इस बेबाक रवैये के चलते कई फिल्मों से हाथ धोया है। अमिताभ बच्चन की ‘देश प्रेमी’ और ‘बरसात’ मूवी से एक्ट्रेस को रिप्लेस कर दिया गया था। वहीं एक्ट्रेस ने बताया कि एक बार उन्होंने विनोद खन्ना पर भी आरोप जड़ दिए थे। उन्होंने कहा, ‘विनोद खन्ना ने शूटिंग के दौरान सेट पर दुर्व्यवहार किया था।’ वहीं एक्ट्रेस ने उनके साथ काम करने से भी मना कर दिया था। उन्हें मूवी में स्विमसूट पहनने के लिए बोला गया था, एक्ट्रेस ने इस डिमांड को नहीं माना था। उनका मानना था असली खूबसूरती चेहरे में होती है।

सनी देओल को लगाई फटकार

वहीं 1990 में सनी देओल की घायल मूवी में एक्ट्रेस ने उनकी भाभी का किरदार निभाया था। शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस ने सेट पर सनी देओल को लेट आने पर डांट दिया था। इसके बाद सनी ने एक्ट्रेस से माफी मांगी थी। साथ ही सनी ने अपने बिहेवियर को भी चेंज कर लिया था।

यह भी पढ़ें: Taaza Khabar 2 ने Kapil Show को छोड़ा पीछे, OTT पर सबसे ज्यादा देखी गईं ये टॉप 10 फिल्में-सीरीज

First published on: Oct 15, 2024 02:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.