Friday, 20 September, 2024

---विज्ञापन---

Dangal, Kalki, KGF, Jawan से भी बड़ी ये फिल्म, कभी बिके थे 25 करोड़ टिकट, पर फिर भी मानी जाती है फ्लॉप

Most watched Indian Film: आजकल कई फिल्मों का बोल-बाला है, लेकिन एक फिल्म ऐसी भी है, जिसका रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाया, लेकिन फिर भी वो 'फ्लॉप' मानी जाती है।

Most watched Indian Film
Most watched Indian Film

Most watched Indian Film: वैसे तो हिंदी सिनेमा की तमाम फिल्में ऐसी हैं, जिनके नाम कई रिकोर्ड्स हैं। हालांकि इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की एक फिल्म ऐसी भी है, जिसके टिकट तो करोड़ों में बिके, लेकिन आज भी वो फ्लॉप ही मानी जाती है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसी कौन-सी फिल्म है? तो देर किस बात की? आइए जानते हैं इस फिल्म के बारे में…

25 करोड़ टिकटें बिकी थी

दरअसल, हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की फिल्म ‘शोले’ है। जी हां, यही वो फिल्म है जो अब तक की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली भारतीय फिल्म है। बता दें कि जब इस फिल्म को रिलीज किया गया था, तो इसकी 25 करोड़ टिकटें बेची गई थीं। लोगों में इसके लिए एक अलग ही क्रेज था।

आज भी कायम है रिकॉर्ड

बता दें कि इस फिल्म का रिकॉर्ड अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया है। हालांकि पठान’ (Pathaan), ‘आरआरआर’ (RRR), ‘पुष्पा’ और ‘केजीएफ’ (KGF), दंगल (Dangal), कल्कि (Kalki), जवान (Jawan) भी इस फिल्म के रिकॉर्ड को तोड़ने में नाकामयाब रहे। फिर चाहे इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कितने भी झंडे क्यों ना गाड़े हो?

क्या कभी टूटेगा ये रिकॉर्ड?

गौरतलब है कि पहले के मुकाबले अब फिल्मों के टिकट की कीमत ज्यादा होती है, तो जाहिर है कि फिल्में कमाई के मामले में तो एक-दूसरे का रिकॉर्ड तोड़ देती हैं, लेकिन ‘शोले’ अभी भी ऐसी फिल्म है, जिसका रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाया है। हालांकि इसमें भी दिलचस्प बात ये है कि क्या कोई इस फिल्म को पछाड़ पाएगा या नहीं? अब इसका जवाब भी आने वाले वक्त के साथ मिलेगा कि क्या कोई ऐसी फिल्म होगी, जो इस रिकॉर्ड को तोड़ दे?

रिलीज के दो दिन तक नहीं चली थी फिल्म 

हालांकि जब फिल्म ‘शोले’ रिलीज हुई थी, तो दो दिन तक थिएटर्स खाली पड़े रहे थे, जिससे फिल्म के मेकर्स टेंशन में आ गए थे कि अब क्या होगा? जब फिल्म को रिलीज हुए दो दिन हो गए, तो फिल्म की किस्मत तीसरे दिन के साथ ही पलट गई। जी हां, सिनेमाघरों ही नहीं बल्कि देशभर में फिल्म की चर्चा हो रही थी और आज भी ‘शोले’ बेहद पॉपुलर है, लेकिन फिर भी इस फिल्म को फ्लॉप कहा जाता है।

यह भी पढ़ें- इंटीमेट सीन करने के लिए किया मजबूर, एक रोमांटिक सीन के लिए 17 री-टेक; एक्ट्रेस का हुआ यौन शोषण

First published on: Aug 21, 2024 07:15 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.