Monday, 30 September, 2024

---विज्ञापन---

Mithun Chakraborty को मिलेगा दादा साहेब फाल्के अवार्ड, 3 बार नेशनल अवार्ड जीत चुके एक्टर को मोदी ने दी बधाई

Mithun Chakraborty: बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती को हिंदी सिनेमा में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए दादा साहेब फाल्के पुरस्कार देने का ऐलान किया गया है।

Mithun Chakraborty

Mithun Chakraborty: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) को लेकर खबर आई है कि उन्हें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया है। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट किया, ‘यह घोषणा करते हुए सम्मानित महसूस हो रहा है कि दादा साहब फाल्के चयन जूरी ने भारतीय सिनेमा में उनके प्रतिष्ठित योगदान के लिए महान अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को पुरस्कार देने का फैसला किया है। इसे 8 अक्टूबर को 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में प्रस्तुत किया जाएगा।’

 

एक्टर को पहली ही फिल्म के लिए मिला था नेशनल अवॉर्ड

मिथुन को हिंदी सिनेमा का दिग्गज स्टार माना जाता है। उनकी एक्टिंग का अंदाजा इस बात से ही लगा सकते हैं कि उन्हें उनकी पहली ही फिल्म मृगया के लिए नेशनल अवार्ड मिला है। उनकी हिट फिल्मों की बात करें तो इस लिस्ट में डिस्को डांसर, अग्निपथ, प्यार झुकता नहीं, गुलामी, दुश्मन, दिल आशना है, तड़ीपार, जल्लाद, द डॉन और लोहा जैसे नाम शामिल हैं।

उनकी फिल्म जर्नी लोगों के लिए काफी इंस्पिरेशन वाली रही है। एक्टर ने हिंदी, बंगाली, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। मिथुन दा ने अपने फिल्मी करियर में 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

Mithun Chakraborty

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 18 की कंफर्म कंटेस्टेंट Nyra Banerjee कौन? जिसने ‘पिशाचिनी’ बन डराया

पीएम नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

मिथुन चक्रवर्ती को अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि-  खुशी है कि श्री मिथुन चक्रवर्ती जी को भारतीय सिनेमा में उनके अद्वितीय योगदान को मान्यता देते हुए प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। वह एक सांस्कृतिक प्रतीक हैं, जो अपने बहुमुखी प्रदर्शन के लिए पीढ़ियों से प्रशंसित हैं। उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं।’

रियलिटी शो में भी आए नजर

मिथुन चक्रवर्ती फिल्मों में तो अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा ही चुके हैं। उनकी हिट फिल्मों की लिस्ट बहुत लंबी है। एक्टर ने अपने फिल्मी करियर में अपनी एक्टिंग के साथ ही अपने डांस से भी लोगों का दिल जीता। हालांकि अब वो काफी समय से फिल्मों की दुनिया से दूर हैं। उनकी लास्ट फिल्म का नाम द कश्मीर फाइल है जिसमें उनकी एक्टिंग को लोगों ने काफी पसंद किया था। अब एक्टर रियलिटी शो में ज्यादा नजर आते हैं।

हाल ही में हो गई थी तबीयत खराब

मिथुन चक्रवर्ती बेशक अब फिल्मों में नजर नहीं आते हैं लेकिन वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वो रियलिटी शो में भी बतौर जज नजर आ चुके हैं। मिथुन साल 2023 में सिंगिंग रियलिटी शो ‘सारे गा मा पा’ में नजर आ चुके हैं। लेकिन कुछ महीने पहले खबर आई थी कि एक्टर की अचानक से तबीयत खराब हो गई है। ऐसे में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनके परिवार वाले समय-समय पर उनका हेल्थ अपडेट देते रहे। अब एक्टर एकदम ठीक हैं।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 18 के कंफर्म कंटेस्टेंट के नाम रिवील, जानें कौन-कौन लिस्ट में शामिल?

First published on: Sep 30, 2024 10:02 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.