Wednesday, 23 October, 2024

---विज्ञापन---

शाहरुख खान की ‘Yes Boss’ के लेखक का निधन, मौत की वजह नहीं आई सामने

Mangesh Kulkarni Death:  मनोरंजन जगत से बुरी खबर आई है जिसने सभी का दिल तोड़ दिया है। जी हां हिंदी और मराठी इंडस्ट्री में अपने काम के लिए जाने जाने वाले और शाहरुख खान से लेकर अक्षय कुमार तक के साथ काम करने वाले मंगेश कुलकर्णी का निधन हो गया है।

Mangesh Kulkarni

Mangesh Kulkarni Death: फेमस राइटर और गीतकार मंगेश कुलकर्णी (Mangesh Kulkarni) ने 76 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। उन्होंने अपने करियर में कई मराठी और हिंदी  फिल्मों के साथ नाटकों के लिए भी काम किया था। मंगेश ने शाहरुख खान से लेकर अक्षय कुमार तक के साथ काम किया है। मंगेश की मौत से हिंदी के साथ ही मराठी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। खबर आ रही है कि बीते कई दिनों से वो बीमार थे और अपनी बहन के घर में रह रहे थे। बेशक अब मंगेश हमारे बीच मे न रहे हों लेकिन अपने काम की वजह से वो हमेशा दिलों में जिंदा रहेंगे।

कैसे हुई मौत

मंगेश कुलकर्णी की मौत 19 अक्टूबर शनिवार दोपहर 12:30 बजे हुई। मिली जानकारी के अनुसार वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे। पिछले कुछ समय से उनका स्वास्थ्य बहुत खराब चल रहा था। तबीयत खराब होने के कारण वह भयंदर में अपनी बहन के साथ रह रहे थे। जैसे ही मंगेश की मौत की खबर सामने आई तो हिंदी और मराठी फिल्म इंडस्ट्री में मातम पसर गया।

 

यह भी पढ़ें: डायरेक्टर की गंदी डिमांड पूरी नहीं की तो फिल्म से निकाला,Nargis Fakhri का शॉकिंग खुलासा

ऐसे की करियर की शुरुआत

मंगेश कुलकर्णी मुख्य रूप से मराठी फिल्म इंडस्ट्री में काम करते थे। लेकिन ऐसा नहीं था कि उनका हिंदी फिल्मों में योगदान नहीं था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1993 में मराठी फिल्म ‘लापंडव’ से की थी। इसके बाद उन्होंने ‘अभलमया’ और ‘वडालावत’ जैसे मराठी शो के टाइटल सॉन्ग भी लिखे हैं।

इन फिल्मों की लिखी स्क्रिप्ट

मंगेश ने मराठी भाषा में कई मशहूर गाने लिखे थे। उन्हें 2000 में आई फिल्म ‘राजा को रानी से प्यार हो गया’ जैसी फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखने का श्रेय भी उन्हीं को दिया जाता है। दिग्गज अभिनेता ने हिंदी और मराठी सिनेमा में बतौर पटकथा लेखक सराहनीय काम किया था। उन्होंने ‘प्रहार’, ‘आवारा पागल दीवाना’, ‘मुस्तफा’, ‘यस बॉस’ जैसी फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखी है।

यह भी पढ़ें: Lawrence Bishnoi की धमकियों के बीच Salman Khan ने तोड़ी चुप्पी- बोले- ‘मुझे किसी से भी नहीं मिलना’

First published on: Oct 20, 2024 11:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.