Wednesday, 26 June, 2024

---विज्ञापन---

बॉलीवुड की सबसे हॉट एक्ट्रेस की है ऐसी दीवानगी, 80 साल का बूढ़ा भी हो जाता है जवान!

Shaukeen Actress Birthday बॉलीवुड में हॉट एक्ट्रेस की कमी नहीं है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी हॉट एक्ट्रेस से मिलने जा रहे हैं जो अपना 37 वां जन्मदिन मना रही है। इतना ही नहीं, इस हॉट एक्ट्रेस ने जवान लोगों से लेकर बूढ़े लोगों तक को अपना दीवाना बनाया है। जानें, कौन है ये।

lisa haydon
lisa haydon

Shaukeen Actress Birthday: कौन है बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस जिसने अपनी हॉटनेस से बना रखा है सबको दीवाना। 80 साल का बूढ़ा हो या 18 साल का जवान, हर कोई इस एक्ट्रेस का है दीवाना। इनकी दीवानगी के चर्चे बॉलीवुड में खूब हैं। आज ये एक्ट्रेस अपना 37 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। चलिए जानते हैं, इनके बारे में, कौन है ये ब्यूटी विद ब्रेन एक्ट्रेस।

कौन है ये एक्ट्रेस

ये एक्ट्रेस कोई नहीं बल्कि Lisa Haydon हैं, जिन्हें एलिजाबेथ मैरी हेडन के नाम से भी जाना जाता है। आज लिसा हेडन अपना 37 वां जन्मदिन मना रही हैं। लिसा हेडन एक मॉडल से अभिनेत्री बनी हैं। इनके पिता वेंकट मलयाली और मां एना हेडन ऑस्ट्रेलियाई हैं। लिसा का जन्म चेन्नई में हुआ था और वे ऑस्ट्रेलिया, भारत और अमेरिका में रह चुकी हैं। उन्होंने 19 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलिया में मॉडलिंग शुरू की और फिर 2007 में 21 साल की उम्र में भारत आ गईं। लिसा हेडन विल्स लाइफस्टाइल इंडिया फैशन वीक (WIFW) और HDIL-इंडिया कॉउचर वीक (HDIL-ICW) के लिए रैंप वॉक कर चुकी हैं और हुंडई 120, इंडिगो नेशन और ब्लेंडर्स प्राइड जैसे विज्ञापनों में भी काम किया है।

लिसा हेडन की डेब्यू फिल्म

लिसा ने “आयशा” से बॉलीवुड फिल्मों में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की है, जिसमें सोनम कपूर और अभय देओल मुख्य भूमिका में थे, यह जेन ऑस्टेन के वॉवेल एम्मा से प्रेरित थी और सोनम इसमें मैचमेकर बनी थीं।

कैसे मिली थी ये फिल्म

अनिल कपूर ने लिसा हेडन को एक कॉफी शॉप में देखा और उन्हें अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘आयशा’ के लिए साइन कर लिया। फिल्म की शूटिंग शुरू करने से पहले वह तीन महीने तक बतौर एक्ट्रेस ट्रेनिंग लेने न्यूयॉर्क गईं। लिसा हेडन संजय दत्त और अजय देवगन के साथ रास्कल्स में भी दिखीं थीं। वे कंगना के साथ क्वीन फिल्म में विजयालक्ष्मी के किरदार में भी दिखी थीं। लिसा हेडन को बचपन से ही योग करना पसंद है और वे उन्होंने साइक्लॉजी में पढ़ाई कर चुकी हैं।

कैसे बनाया 60 साल के बूढ़ों को दीवाना

बता दें, लिसा हेडन ने 2014 में एक फिल्म की थी ‘शौकीन’, जिसमें तीन साठ साल उम्र के दोस्त, लाली, पिंकी और केडी, मॉरीशस में छुट्टियां मनाने जाते हैं। वहां, वे अपनी बेटी की उम्र की लड़की अहाना (लिसा हेडन) से मिलते हैं और उसे देख अपने-अपने अंदाज में लुभाने की कोशिश करते हैं। ये सभी लिसा हेडन को देखकर उसकी हॉटनेस के कायल हो जाते हैं। बता दें, आज लिसा को बॉलीवुड की कॉमेडी ड्रामा-क्वीन के नाम से जाना जाता है।

बिजनेसवूमेन लिसा

कम ही लोग जानते हैं कि लिसा हेडन ऑर्गेनिक ब्यूटी प्रोडक्ट्स का एक ब्रांड भी चलाती हैं। इसका नाम ‘नेकेड’ है और उनकी बॉडी लोशन की प्रमुख कंपनी है।

शानदार डांसर

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि लिसा हेडन एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने श्यामक डावर से 5 साल तक डांस की ट्रेनिंग भी ली है।

ये भी पढ़ें: मणिवन्नन को क्यों कहा जाता था ‘King of Satires’, ‘शराबी’ का रोल ऐसा निभाया, लगा ‘शराबी’ का टैग! 

First published on: Jun 17, 2024 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.