Saturday, 14 September, 2024

---विज्ञापन---

‘लगान’ के इस एक्टर की पहली सैलरी थी सिर्फ 10 रुपए, 300 रुपए की कमाई होने लगी तो ‘क्रूर सिंह’ ने किया ये काम….

Shocking Salaries of Bollywood Actors: बॉलीवुड एक्टर्स अक्सर अपने करियर के शुरुआती दिनों की सैलरी के बारे में खुलकर बात करते नजर आते हैं। चलिए जानते हैं, कौन है ये एक्टर जो 10 रुपए की सैलरी में चलाता था अपना घर।

Shocking Salaries of Bollywood Actors
Shocking Salaries of Bollywood Actors

Shocking Salaries of Bollywood Actors: बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर हैं जो अपनी सैलरी को लेकर खुलकर बात कर चुके हैं। कुछ समय पहले ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया था कि उन्हें शुरुआत में 1000 रुपए सैलरी मिला करती थी। चलिए जानते हैं, कौन है ये एक्टर जिसे इंडियन पीपुल्स थिएटर एसोसिएशन (इप्टा) में काम करने के दौरान 10 रुपए सैलरी मिला करती थी।

कौन है ये एक्टर

ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि 1990 के ‘चंद्रकांता’ टीवी सीरीज में ‘क्रूर सिंह’ के नाम से फेम पा चुका है। ‘क्रूर सिंह’ का नाम सुनते ही बच्चे डर जाया करते थे। ये एक्टर हाल ही में अक्षय कुमार की फिल्म ‘सरफिरा’ में नजर आया। इस एक्टर को ‘लगान’ फिल्म में अर्जन का किरदार निभाते हुए देखा जा चुका है। ये एक्टर हैं अखिलेन्द्र मिश्रा।

मिलती थी 10 रुपए सैलरी

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अखिलेन्द्र मिश्रा ने बताया कि बतौर थियेटर आर्टिस्ट जब वे इंडियन पीपुल्स थिएटर एसोसिएशन (इप्टा) के लिए एक्टिंग किया करते थे तो उनकी पहली सैलरी 10 रुपए हुआ करती थी।

खरीदी थी जींस

अखिलेन्द्र मिश्रा ने बताया कि जब वे बिहार से आए थे तो उनके पास ट्राउजर हुआ करता था, तब उन्होंने अपनी पहली सैलरी से जींस खरीदी थी और उसे दो-तीन दिन तक पहन कर रखा था क्योंकि अपनी खुद की सैलरी से अपने लिए सामान खरीदने का अलग ही अनुभव था। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि बेशक, जींस पहनकर उन्हें करवट लेने में दिक्कत हो रही थी लेकिन जींस को उन्हें उतारने का मन नहीं था।

प्रति एपीसोड मिलने लगे 300 से 500 रुपए

अखिलेन्द्र ने ये भी बताया कि जब वे टीवी के लिए काम कर रहे थे तो उन्हें प्रति एपीसोड 300 से 500 रुपए मिला करते थे। ये सैलरी उस समय बहुत ज्यादा हुआ करती थी। लेकिन वे फिजूलखर्च करने के बजाय एक-एक रुपया गिन-गिनकर खर्च किया करते थे।

ये भी पढ़ें: सावधान! इन एक्ट्रेस का इंस्टाग्राम देख लिया तो उड़ जाएंगी रातों की नींद 

First published on: Jul 15, 2024 08:16 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.