Friday, 20 September, 2024

---विज्ञापन---

दो पत्नियों ने दिया धोखा, तीसरी की मौत; चौथी ने दिया साथ, बंगले के नीचे बनी इस करीबी की कब्र

Kishore Kumar Birth Anniversary: बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक ऐसे सिंगर और एक्टर रहे हैं जिन्होंने अपने दम पर अपनी पहचान बनाई, हम बात कर रहे हैं किशोर कुमार की जिनकी आज बर्थ एनिवर्सरी है। आज सिंगर को याद करते हुए उनके बारे में कुछ खास बातें जान लेते हैं...

Kishore Kumar Birth Anniversary
इमेज क्रेडिट: Google

Kishore Kumar Birth Anniversary: प्यार हुआ इकरार हुआ प्यार से फिर क्यों डरता है दिल…कहता है दिल रस्ता मुश्किल मालूम नहीं कहां मंजिल… कुछ याद आया आपको। अरे हम लेजेंड किशोर कुमार (Kishore Kumar) की बात कर रहे हैं जिन्होंने अपने करियर में कई हिट गाने गाए तो एक्टिंग से भी लोगों को चौंकाया। उनकी सबसे अलग एक्टिंग थी जिसने उन्हें एक अलग पहचान दी। सिंगर और एक्टर रहे किशोर कुमार अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में छाए रहते थे। इसकी वजह थी उनकी चार पत्नियां। आप यही सोच रहे होंगे न कि हमसे तो एक नहीं संभलती फिर उन्होंने चार शादियां कैसे कर ली। अरे ऐसा नहीं है, सभी के साथ वो एक साथ नहीं रहे।

किसी ने धोखा दिया को किसी ने दुनिया को अलविदा कह दिया। दिमाग में ये तो चल ही रहा होगा कि आज अचानक से हम किशोर कुमार के बारे में क्यों बात कर रहे हैं। दरअसल किशोर की आज बर्थ एनिवर्सरी (Kishore Kumar Birth Anniversary) है, तो उनके बारे में कुछ बातें कर ली जाएं ताकि पुरानी यादें ताजा हो जाएं…

रूमा गुहा से की थी पहली शादी

किशोर कुमार अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से हमेशा खबरों में रहे हैं। उन्होंने साल 1950 में रूमा गुहा से शादी की थी। रूमा सिंगर और एक्ट्रेस रहीं, जिनका तलाक 8 साल के अंदर ही हो गया। रुमा और किशोर का एक बेटा भी है जिसका नाम है अमित कुमार। अमित भी एक सिंगर हैं।

मधुबाला के की दूसरी शादी

इसके बाद किशोर कुमार का दिल मधुबाला पर आ गया। दरअसल मधुबाला का दिलीप कुमार से अफेयर चल रहा था लेकिन ब्रेकअप के बाद उनके अकेलेपन में किशोर कुमार ने उनका साथ दिया। दोनों के बीच नजदीकियां आई और उन्होंने शादी कर ली। साल 1960 में दोनों ने शादी कर ली लेकिन किशोर की लाइफ में प्यार की कमी ही रही और एक्ट्रेस की तबीयत बहुत खराब हो गई। हालांकि किशोर उन्हें इलाज के लिए लंदन ले गए लेकिन वो बच ना सकीं और मौत हो गई।

योगिता पर आया दिल

मधुबाला के दुनिया से चले जाने के बाद किशोर कुमार की जिंदगी में योगिता बाली की एंट्री हुई। दोनों ने शादी कर ली, लेकिन प्यार परवान चढ़ने से पहले ही दो साल के अंदर उनका रिश्ता टूट गया। किशोर की इस वाइफ ने मिथुन चक्रवर्ती संग शादी कर ली।

लीना चंदावरकर

फिल्मी दुनिया में किशोर कुमार की लाइफ भी फिल्मी ही रही है। उन्होंने लीना चंदावरकर से शादी कर ली, और अंतिम समय तक लीना किशोर के साथ रहीं। दोनों की उम्र में 20 साल का अंतर था, दोनों का एक बेटा भी है सुमित कुमार। साल 1987 में किशोर कुमार का निधन हो गया और उसके बाद से ही वो अपने बेटे के साथ रहती हैं।

एक करीबी चीज है बंगले के नीचे दफन

किशोर कुमार के बड़े बेटे अमित कुमार ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि उनके पिता किशोर कुमार को अपनी पहली गाड़ी से काफी लगाव था। ऐसे में अमित ने अपने पिता की पहली गाड़ी को बंगले के नीचे ही दफना दिया। आज भी वो गाड़ी बंगले के नीचे ही है।

यह भी पढ़ें: सेक्स स्कैंडल में फंसा ऑन स्क्रीन पति, प्रेमी संग किया लिपलॉक

First published on: Aug 05, 2024 10:46 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.