---विज्ञापन---

हिंसा और मार-काट देखने के हैं शौकीन, ‘मिर्जापुर’ से ‘एनीमल’ तक, देख डालिए OTT पर ये 7 फिल्में और सीरीज!

Movies and Web Series Full of Violence: बॉलीवुड में आज वायलेंस से भरपूर फिल्में और वेब सीरीज बन रही हैं, जिनमें गुस्सा और रिवेंज खासतौर पर दिखाया जाता है। चलिए जानते हैं, ओटीटी प्लेटफॉर्म पर वो कौन सी फिल्में और वेब सीरीज मौजूद हैं जो वायलेंस से भरपूर हैं।

Movies and Web Series Full of Violence
Movies and Web Series Full of Violence

Movies and Web Series Full of Violence: आजकल फिल्मों में नेक्स्ट लेवल की हिंसा दिखाई जाती है। फिल्मों में वायलेंस ऐसा हो गया है जैसे इंसानों की कोई कीमत ही नहीं है। इन फिल्मों में गाजर-मूली की तरह लोगों को मारते हुए दिखाया जाता है। हाल ही में ‘Kill’ सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इस फिल्म को देखकर लोगों की रूह कांप गई। अगर आप भी ऐसी हिंसक फिल्मों के शौकीन हैं तो आज हम आपको ओटीटी पर मौजूद उन फिल्मों और वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो हिंसा से भरी हुई हैं, तो चलिए जानते हैं, कौन सी हैं वो फिल्में और वेब सीरीज जो ओटीटी पर मौजूद हैं।

‘मिर्जापुर’

‘मिर्जापुर’ वेब सीरीज के तीन सीजन प्रीमियर हो चुके हैं और तीनों ही सीजन अमेजॉन प्राइम पर मौजूद हैं। ‘मिर्जापुर’ सीरीज में इतना ज्यादा वायलेंस हैं कि देखते-देखते आप अपनी आंखें बंद करने पर मजबूर हो जाएंगे। इस वेब सीरीज में पंकज त्रिपाठी, अली फजल, रसिका दुग्गल, श्वेता त्रिपाठी, हृषिता गौर और नेहा सरगम जैसे कई सितारे हैं, जबकि कुछ सितारे पहले सीजन में काम कर चुके हैं, उनमें विक्रांत मैसी, दिव्येंदु और श्रिया पिलगांवकर जैसे सितारे मौजूद हैं।

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ फिल्म सीरीज में सुल्तान और शाहिद खान के बीच का झगड़ा उनकी आने वाली जनरेशन तक को भुगतना पड़ता है। वासेपुर में यह लड़ाई लंबे समय तक बदले और सम्मान की होती है। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम पर मौजूद है, जिसमें मनोज बाजपेयी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, तिग्मांशु धूलिया, हुमा कुरैशी ऋचा चड्ढा, पंकज त्रिपाठी, पीयूष मिश्रा, राजकुमार राव और जयदीप अहलावत जैसे कई बड़े सितारे देखने को मिलेंगे।

‘बैंडिट क्वीन’

1994 में रिलीज हुई ‘बैंडिट क्वीन’ फिल्म अमेजॉन प्राइम पर मौजूद है। इस फिल्म में सीमा विश्वास, निर्मल पांडे, मनोज बाजपेयी और आदित्य श्रीवास्तव जैसे सितारे हैं। यह फिल्म यौन शोषण और नक्सली भेदभाव पर आधारित है। ‘बैंडिट क्वीन’  में हिंसा ऐसी है कि देखकर एकबारगी आपकी रूंह कांप जाएगी।

‘राणा नायडू’

‘राणा नायडू’ के हर डायलॉग में गालियां भरी पड़ी हैं। नेटफ्लिक्स पर मौजूद इस वेब सीरीज में प्रिया बैनर्जी, सुरवीन चावला, राणा दग्गुबाती, फ्लोरा सैनी, रघुपति वेंकटेश, सुचित्रा पिल्लई, गौरव चोपड़ा और सुशांत सिंह जैसे सितारे भरे हुए हैं। यह फिल्म एक ऐसे इंसान पर है जो बॉलीवुड की कोई भी प्रॉब्लम को चुट्टियों में सुलझा लेता है, लेकिन जब उसके पिता जेल से रिहा होते हैं तो उसकी समस्याएं संभाले नहीं संभलती। इस फिल्म में रिवेंज, गुस्सा, मार-काट और हिंसा सभी तरह का मसाला आपको मिलेगा।

‘एनिमल’

रणबीर कपूर अभिनीत फिल्म ‘एनिमल’ नेटफ्लिक्स पर मौजूद है। इस फिल्म में रणबीर कपूर के अलावा बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना, तृप्ति डिमरी, सलोनी बत्रा, अनिल कपूर और प्रेम चोपड़ा जैसे कई सितारे मौजूद हैं। यह फिल्म एक ऐसे पॉवरफुल बेटे पर आधारित है जो अपने जीवन में आए कई ट्रांसफॉर्मेशन से गुजरता है और अपने पिता की लाइफ को खतरे में डालने वालों से बदला लेता है। इस फिल्म में रणबीर कपूर को बेहद खूंखार दिखाया गया है, जिसके लिए लोगों को मारना जैसे चुटकी बजाने जैसा है।

‘सत्या’

1998 में आई फिल्म ‘सत्या’ सोनीलिव और अमेजॉन प्राइम दोनों ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद है। इस फिल्म में मनोज बाजपेयी, उर्मिला मातोंडकर, परेश रावल, सौरभ शुक्ला, राजेश जोशी, शेफाली शाह, आदित्य श्रीवास्तव और मारकंडे देशपांडे जैसे सितारे मौजूद हैं। इस फिल्म में दुर्गा का भाई गैंगवार में मारा जाता है, जिससे वो एक रिवेंज लेने के मिशन पर निकलता है और उसकी एक्स गर्लफ्रेंड का हस्बैंड उसके पीछे पड़ जाता है। दोनों ही एक-दूसरे को पकड़ने की मुठभेड़ में लग जाते हैं।

‘रमन राघव 2.0’

‘रमन राघव 2.0’ zee5 पर मौजूद है। इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी, विशाल कौशल, शोभिता धुलिपाला और मुकेश छाबरा जैसे सितारे मौजूद हैं। यह फिल्म एक सीरियल किलर पर बेस्ड है जो लगातार कानून से बचता रहता है और जब एक जांच अधिकारी से उसका सामना होता है तो उसका ब्रेनवाश करने में लगा रहता है। यह फिल्म भी वायलेंस से भरपूर है।

ये भी पढ़ें: ‘Indian 2’ की एडवांस बुकिंग हुई शुरू, क्या ‘कल्कि 2898 AD’ का रिकॉर्ड तोड़ेगी ये फिल्म?

First published on: Jul 11, 2024 09:53 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.