Saturday, 28 September, 2024

---विज्ञापन---

KBC 16 के पहले करोड़पति, सर्जरी के सहारे जिंदा, बीमा कंपनी ने खड़े किए हाथ, लोन लेकर इलाज करा रहे पिता

KBC 16: अमिताभ बच्चन के शो केबीसी 16 को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। 23 से लेकर 25 तारीख तक के एपिसोड बहुत ज्यादा इंटरेस्टिंग हैं। अब हॉट सीट पर एक ऐसे कंटेस्टेंट बैठे हैं जिनके कभी बिस्तर से उठने की भी उम्मीद नहीं थी, लेकिन आज वो केबीसी के सेट पर अमिताभ के साथ बैठे हैं...

KBC 16

KBC 16: ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati 16) एक ऐसा शो है जिसे हर कोई देखना पसंद करता है। ये एक फैमिली शो है जो ज्ञान वर्धक शो है। अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किए जाने वाले इस शो में बीते दिन बिहार के उज्जवल ने शानदार खेल खेलते हुए 50 लाख रुपये जीते। हालांकि वो 1 करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे पाए। अब हॉट सीट पर जो बैठे हैं उनका नाम है चंद्रप्रकाश जो UPSC एस्पिरेंट्स हैं। बीते दिन के शो में वो सीट पर बैठ गए थे और उन्होंने अपना सफर पूरा नहीं किया है। दरअसल शो का हूडर बज गया लेकिन आज का शो बहुत ही दिलचस्प होने वाला है।

प्रोमो में दिखाया गया है कि चंद्र प्रकाश 7 करोड़ के सवाल तक पहुंच गए हैं। हालांकि अभी सस्पेंस बरकरार है कि वो पहले 7 करोड़पति बन पाते हैं या नहीं। वहीं उनकी लाइफ की बात करें तो वो बहुत ही दर्द भरी रही है। आइए जानते हैं चंद्र प्रकाश की ट्रैजिक जर्नी के बारे में…

1 दिन के बच्चे की हुई सर्जरी

अभी केबीसी 16 की हॉट सीट पर चंद्र प्रकाश बैठे हैं, जो UPSC एस्पिरेंट्स हैं। दरअसल उनकी कहानी बहुत ही दर्द भरी है। जब वो पैदा हुए तो परिवार में बेटे के होने की खुशी थी, लेकिन उन्हें बाई बर्थ ही आंतों की बीमारी थी, जिस वजह से एक दिन के बच्चे की सर्जरी करनी पड़ी। उनकी मां ने बताया कि वो बहुत रोते थे, लेकिन इस बात की तसल्ली थी कि अब वो ठीक हो जाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें: KBC 16: पिता मजदूर, मां बनाती बीड़ी, बूढ़ी दादी मटके बना पढ़ाई में करती मदद, जानें उज्जवल की कहानी

पिता ने लोन लेकर किया इलाज

चंद्र प्रकाश के पिता ने बताया कि उन्हें जब पता चला कि उनके बेटे को इतनी सारी शारीरिक समस्याएं हैं, तो उन्हें काफी दुख हुआ। उन्होंने हेल्थ इंश्योरेंस लेने की बात की लेकिन उन्हें वो नहीं मिला क्योंकि उनके बच्चे को जन्म से ही परेशानी थी तो इंश्योरेंस वालों ने मना कर दिया। ऐसे में पिता ने हिम्मत नहीं हारी और अपनी जमा पूंजी लगा उसका इलाज किया। पैसे कम पड़े तो लोन लिया, लेकिन अपने बेटे का इलाज किया।

हुई हैं 7 सर्जरी

छोटी उम्र में बड़े दर्द झेल चुके चंद्र प्रकाश ने बताया कि उनकी अभी तक 7 सर्जरी हो चुकी है। सभी को लगता था कि वो कभी बेड से भी नहीं उठ पाएगा। लेकिन किस्मत में जो लिखा होता है उसे कोई नहीं बदल सकता। फाइनली उनका इलाज हुआ सर गंगा राम अस्पताल में जहां उनकी एक साथ कई सर्जरी हुई। बेटे की दर्द भरी कहानी को बताते हुए उनके माता-पिता भावुक हो गए और अमिताभ बच्चन सहित ऑडियंस की आंखें भी नम हो गई।

यह भी पढ़ें: KBC 16: 1 करोड़ का सवाल, दिमाग के साथ खेलते तो 47 लाख हार जाते उज्ज्वल, जवाब जान लें

First published on: Sep 25, 2024 11:44 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.