Sunday, 29 September, 2024

---विज्ञापन---

KBC 16: 22 साल का लड़का बना सीजन का पहला करोड़पति, बेड से उठने की नहीं थी उम्मीद उसने रचा इतिहास

KBC 16: केबीसी 16 के बीते दिन के एपिसोड में हॉट सीट पर कश्मीर से कंटेस्टेंट के रूप में आए चंद्र प्रकाश सीजन के पहले करोड़पति बन गए हैं। अब वो 7 करोड़ के सवाल का जवाब दे पाएंगे या नहीं वो एक सस्पेंस है...

KBC 16

KBC 16: अमिताभ बच्चन के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati 16) इन दिनों लाइमलाइट में बना हुआ है। 23 से लेकर 25 तारीख तक के एपिसोड बहुत ज्यादा इंटरेस्टिंग हैं। पहले सीट पर बैठे बिहार के उज्जवल प्रजापत को 50 लाख जीत घर को गए। बेशक वो एक करोड़ के सवाल का जवाब देने से चूक गए लेकिन खेल तो शानदार खेला इसमें कोई दो राय नहीं है। अब हॉट सीट पर बैठे हैं कश्मीर के चंद्र प्रकाश प्रजापत जो केबीसी सीजन 16 (KBC 16) के पहले करोड़पति बन गए हैं।

केबीसी सीजन 16 को मिला पहला करोड़पति

केबीसी एक ऐसा मंच हैं जहां पर कंटेस्टेंट को आने के लिए अपने ज्ञान का परिचय देना पड़ता है। जो ज्ञानी होगा वो हॉट सीट पर बैठेगा और अपने ज्ञान के माध्यम से राशि (पैसे) जीतेगा। केबीसी के सेट पर बीते दिन आने वाले कंटेस्टेंट चंद्र प्रकाश की कहानी भी बड़ी ही दर्द भरी है। लेकिन उन्होंने कभी भी हिम्मत नहीं हारी और विपरीत परिस्थितियों में भी सफलता पाई। उन्होंने एक करोड़ के सवाल का सही जवाब दे दिया है और वो सीजन के पहले करोड़पति बन गए हैं।

यह भी पढ़ें: KBC 16: सर्जरी के सहारे जिंदा, बीमा कंपनी ने खड़े किए हाथ, लोन लेकर इलाज करा रहे पिता

पैदा होते ही हुआ ऑपरेशन

चंद्र प्रकाश वो इंसान हैं जिन्होंने पैदा होते ही परेशानियों का सामना किया। जी हां, जब वो इस दुनिया में आए तो पता चला की उनकी आंत में ब्लॉकेज है। ऐसे में एक दिन के बच्चे की सर्जरी हुई। माता पिता को लगा कि परेशानी हल हो गई और बच्चा ठीक हो गया है। लेकिन किसे पता था कि अभी तो शुरुआत है। दवाइयों की वजह से उनकी किडनी पर भी असर पड़ने लगा। ऐसे में उनके बिस्तर से भी उठने की उम्मीद नहीं थी।

बीमा कंपनी ने खड़े कर दिए हाथ

पिता ने सोचा की बीमा ले लिया जाए ताकि बच्चे का इलाज आसानी से हो सके। लेकिन बीमा कंपनियों ने भी हाथ खड़े कर दिए। उनका कहना था कि उनकी बीमारी इंश्योरेंस में कवर नहीं हो सकती। ऐसे में पिता को अपनी सेविंग लगा बच्चे का इलाज करना पड़ा। उनके पिता ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि घर में पहले बच्चे के आने की खुशी तो बहुत थी, लेकिन बीमारी का पता चलने पर अस्पताल के चक्कर लगने लगे।

UPSC की तैयारी कर रहे हैं चंद्र प्रकाश

कश्मीर से केबीसी 16 में कंटेस्टेंट के रूप में आए चंद्र प्रकाश की लाइफ की कहानी हर किसी को भावुक कर देगी। अमिताभ बच्चन ने उनसे पूछा कि वो अभी क्या कर रहे हैं तो वो बोले कि इकोनॉमिक्स में मास्टर्स कर रहे हैं। इसके साथ ही UPSC एस्पिरेंट्स भी हैं। बिग बी ने पूछा कि कैसे करते हैं सब तो उन्होंने कहा कि वो इग्नु से पढ़ाई कर रहे हैं तो घर पर बैठकर बाकी समय में अपनी तैयारी करते हैं।

यह भी पढ़ें: KBC 16: 1 करोड़ का सवाल, दिमाग के साथ खेलते तो 47 लाख हार जाते उज्ज्वल, जवाब जान लें

First published on: Sep 25, 2024 10:22 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.