Wednesday, 16 October, 2024

---विज्ञापन---

KBC 16: फिजिकली चैलेंज कंटेस्टेंट, जिसकी दर्द भरी कहानी सुन ‘बिग बी’ हुए भावुक

KBC 16: अमिताभ बच्चन के ज्ञानदार शो कौन बनेगा करोड़पति में बीते दिन प्रशांत नाम के कंटेस्टेंट आए थे। फिजिकली चैलेंज इस कंटेस्टेंट ने न सिर्फ अपने ज्ञान के दम पर अच्छी राशि जीती बल्कि ये भी बताया कि कैसे विपरीत परिस्थितियों में भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी।

KBC 16

KBC 16: ‘कौन बनेगा करोड़पति 16’ (Kaun Banega Crorepati 16) को हर बार की तरह इस बार भी अमिताभ बच्चन ही होस्ट कर रहे हैं। ज्ञानदार दमदार और शानदार शो में जो भी कंटेस्टेंट आते हैं वो अपने ज्ञान के दम पर ही आते हैं। बीते दिन के शो में भी ऐसा ही कुछ हुआ जब फिजिकली चैलेंज बतौर कंटेस्टेंट हॉट सीट पर बैठे। उन्होंने गेम तो शानदार खेला ही और कठिन प्रश्नों का भी बड़ी समझदारी से उत्तर दिया। साथ ही अपनी दर्द भरी कहानी सुना अमिताभ बच्चन के साथ-साथ सेट पर बैठी ऑडियंस भी भावुक हो गई। आइए जानते हैं कि वो कितने पैसे जीतकर घर गए और जाते-जाते फिजिकली चैलेंज लोगों के एक खास मैसेज भी दे गए।

हॉट सीट तक आने में बिग बी ने की मदद

बीते दिन के एपिसोड में पहले मानसी हॉट सीट पर बैठीं और उन्होंने अपने ज्ञान का परिचय देते हुए 12 लाख 50 हजार रुपये जीते। हालांकि 25 लाख के सवाल पर उनकी गाड़ी अटक गई और वो पहले ही ट्वीट कर गईं। जबकि वो उसका सही उत्तर जानती थीं। मानसी के बाद हॉट सीट पर प्रशांत आए जिन्होंने फास्टर फिंगर फर्स्ट में सबसे पहले प्रश्न का उत्तर देकर अपनी जगह पक्की कर ली। प्रशांत हॉट सीट तक जाने के लिए किसी सहारे को ढूंढ ही रहे थे कि अमिताभ बच्चन ने आगे हाथ बढ़ाकर उनकी मदद की।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 18: गुणरत्न सदावर्ते ने सरेआम जयश्री को किया लिप लॉक, बोले- ‘अपना बीवी अपना राज’

फौजी बनने का देखा था सपना

प्रशांत ने केबीसी के सेट पर बताया कि वो उनकी रगों में फौजी का खून है। उन्होंने बताया कि उनके पिता और दादा दोनों ही रिटायर्ड फौजी हैं ऐसे में उनका भी सपना था कि वो भी फौज में जाएं लेकिन बीमारी ने उनका सपना तोड़ दिया। प्रशांत ने कहा कि उनकी रगों में फौजी का खून है। कंटेस्टेंट ने बताया कि आज वो जो भी हैं अपने दादा की वजह से हैं, जिन्होंने उन्हें व्हीलचेयर का सहारा नहीं लेने दिया। उन्होंने कहा कि अभी से बैसाखी का सहारा लोगे तो जीवन भर दूसरों पर निर्भर हो जाओगे। हां इस बात का दुख जरूर है कि फौजी नहीं बन पाए।

क्या हुआ था प्रशांत को

प्रशांत ने बताया कि उन्हें पैदाइशी एक बीमारी थी। उनकी कमर पर एक गांठ थी जिसकी वजह से वो सो नहीं पाते थे। 7 महीने के बच्चे  की सर्जरी हुई जिसमें गांठ काटते समय नर्वस भी कट हो गए जिसकी वजह से उनके पैर कमजोर हो गए लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और सभी परेशानियों का सामना करते हुए जिंदगी में आगे बढ़े। प्रशांत ने कहा कि जब वो इतनी विपरीत परिस्थितियों में आगे बढ़ते हुए हॉट सीट पर आ सकते हैं तो कोई भी आ सकता है।

प्रशांत ने जीती कितनी राशि

प्रशांत ने केबीसी के मंच पर आकर न सिर्फ अपनी दर्द भरी कहानी से अमिताभ बच्चन और ऑडियंस को भावुक कर दिया बल्कि ये भी साबित कर दिया कि उनके पास ज्ञान की भी कोई कमी नहीं है। प्रशांत ने शानदार ज्ञानदार और दमदार खेल खेलते हुए 25 लाख रुपये जीते। जब अमिताभ बच्चन ने पूछा की आप जीती हुई राशि से क्या करोगे तो वो बोले मैं इससे अपने पैरों का इलाज करवाउंगा।

यह भी पढ़ें: शॉकिंग नॉमिनेशन! Bigg Boss 18 के इन 10 कंटेस्टेंट पर लटकी घर से बेघर होने की तलवार, देखें लिस्ट

First published on: Oct 16, 2024 01:37 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.