Saturday, 5 October, 2024

---विज्ञापन---

KBC 16: 12 की उम्र में हादसा, टूटी रीढ़ की हड्डी, सपना हुआ चकनाचूर, 22 साल की अवनि ने रचा इतिहास

KBC 16: केबीसी 16 एक क्विज शो है जिसमें बीते दिन पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 के तीन गोल्ड मेडलिस्ट आए। जिसमें से एक हैं अवनि लेखरा जिन्होंने अपनी लाइफ की दर्द भरी जर्नी के बारे में बात की और बताया कि कैसे उनका सपना टूटा...

KBC 16

KBC 16 Avani Lekhara: ‘केबीसी 16’ (KBC 16) के मंच पर बीते दिन के शो में पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 (paris para olympics 2024) के तीन गोल्ड मेडलिस्ट अवनि लेखरा (Avani Lekhara), नवदीप सिंह और सुमित अंतिल आए थे। उन्होंने केबीसी के मंच पर न सिर्फ अच्छा गेम खेला बल्कि अपनी लाइफ में आए उतार-चढ़ाव और जर्नी के बारे में बात की। वो किस्सा तो आपने सुना ही होगा कि अगर किसी में कुछ कर दिखाने की चाह हो तो जिंदगी की कोई मुश्किल उन्हें आगे बढ़ने से नहीं रोक सकती। ऐसा ही कुछ पैरा ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले और देश का नाम रोशन करने वाले केबीसी 16 में बतौर कंटेस्टेंट आए खिलाड़ियों ने कर दिखाया। बीते दिन राइफल शूटर अवनि लेखरा केबीसी के मंच पर आई और हॉट सीट पर बैठीं। उन्होंने शो में अपनी दर्द भरी कहानी बता सभी को भावुक कर दिया।

शूटर नहीं डांसर बनने का देखा था सपना

अवनि लेखरा केबीसी 16 के बीते दिन यानी शुक्रवार के एपिसोड में आई थीं। उन्होंने ये साबित कर दिया कि वो न सिर्फ खेल में अव्वल हैं बल्कि पढ़ाई में भी आगे रही हैं। अवनि से जब अमिताभ बच्चन ने पूछा कि क्या आपने बचपन से ही स्पोर्ट्स में जाने का सपना देखा था, तो वो बोलीं कि नहीं बिल्कुल नहीं। उन्हें तो डांस का शौक था, और इसी में ही करियर बनाना चाहती थीं। लेकिन एक हादसे ने सब बदल दिया।

यह भी पढ़ें: KBC 16: लोगों ने कहा तू मर जा, तूफानों को चीर मंजिल पाने वाले पैरा ओलंपिक में गोल्ड मेडलिस्ट नवदीप की जर्नी

कैसे हुआ हादसा

अवनि ने बिग बी के पूछने पर बताया कि उन्हें बचपन में स्पोर्ट्स में बिल्कुल भी इंटरेस्ट नहीं था। उन्हें तो खेलना पसंद ही नहीं था, पसंद था तो बस डांस। लेकिन उनके पिता की नौकरी ट्रांसफर वाली थी तो वो जयपुर से धोलपुर जा रहे थे, तभी रास्ते में कुत्ते और पिलर को बचाते हुए गाड़ी 3 बार पलट गई। इस हादसे में हालांकि सभी को काफी चोट आईं लेकिन अवनी की रीढ़ की हड्डी बुरी तरह से इंजरी हो गई और फैक्चर आए। ऐसे में वो हमेशा के लिए बिस्तर पर आ गईं।

माता-पिता ने दिखाया साहस

अवनि के माता-पिता ने भी बताया कि जब उन्हें पता चला कि अब उनकी बेटी कभी भी चल नहीं पाएंगी तो पहले तो हिम्मत जवाब दे गई। लेकिन फिर उन्होंने शुरुआत से मेहनत की और 12 साल की बच्ची को ऐसे पाला जैसे 1 साल की बच्ची को पाल रहे हों। उसे कभी  स्पेशल नहीं समझा और बेटे की ही तरह उसकी केयर की। शूटिंग क्लास में ले गए तो उसके शूट को देख कोच ने कहा कि इसमें कुछ कर सकती हैं। बस फिर क्या था स्कूल में पहली ही बार में अवनि ने गोल्ड मेडल जीता और निकल पड़ी आगे की उड़ान भरने।

सेट पर भावुक हुई ऑडियंस

अवनि की लाइफ के दर्द को सुन न सिर्फ उनकी मां रो पड़ीं। बल्कि अमिताभ बच्चन भी इमोशनल हो गए। वहीं सेट पर बैठी ऑडियंस ने भी उनकी जर्नी के बारे में सुन भावुक हो गई। हालांकि अवनि के चेहरे पर शिकन का कोई भाव नहीं था, बल्कि उनका पॉजिटिव एटीट्यूड देख सभी को उन पर गर्व हुआ।

यह भी पढ़ें:  Bigg Boss 18: क्या अनिरुद्धाचार्य भी होंगे कंटेस्टेंट? सेट से जारी हुए 5 अपडेट

First published on: Oct 05, 2024 09:59 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.