Friday, 18 October, 2024

---विज्ञापन---

KBC 16: लड़कियों को समझा अभिशाप, घर से निकाला,आश्रम बना सहारा, दर्द भरी कहानी सुन रो देंगे आप

KBC 16: कौन बनेगा करोड़पति जैसे ज्ञान दार, दमदार शो में बीते दिन सोनिया रिजवानी आईं जिन्होंने न सिर्फ अच्छी इनाम राशि जीती बल्कि अपनी स्ट्रगल कहानी से ऑडियंस के साथ बिग बी को भी इमोशनल कर दिया।

KBC 16

KBC 16: ज्ञान दार, शानदार दमदार शो ‘कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16’ (Kaun Banega crorepati 16) जिसे अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) होस्ट करते हैं हर कोई देखना पसंद करता है। बच्चे से लेकर बूढ़े तक रात को डिनर टेबल पर बैठ इस शो का आनंद उठाते हैं और अपने ज्ञान में वृद्धि करते हैं। इस शो में कई ऐसे कंटेस्टेंट आते हैं जो ये बताते हैं कि दुनिया की कोई भी परेशानी उन्हें आगे बढ़ने से नहीं रोक सकती। बीते दिन के एपिसोड में भी सोनिया रिजवानी नाम की कंटेस्टेंट आईं जिन्होंने अपनी स्ट्रगल कहानी सुना सभी को भावुक कर दिया और अपने ज्ञान का प्रदर्शन करते हुए गेम भी खेला।

पिता ने बेटियों को समझा अभिशाप

अमिताभ बच्चन के शो में बीते दिन पहले साइंटिस्ट नीरज सक्सेना हॉट सीट पर बैठे और उन्होंने शानदार गेम खेला और शो के बीच में अपने अन्य साथियों के लिए गेम क्विट कर अपना बड़प्पन भी दिखाया। उनके बाद फास्टर फिंगर फर्स्ट जीत सोनिया रिजवानी हॉट सीट पर आईं। इस दौरान वो काफी इमोशनल हो गईं और अमिताभ बच्चन के पूछने पर बताया कि उनके पिता बेटियों को अभिशाप मानते हैं।

यह भी पढ़ें: Amitabh Bachchan ने अगस्त्य को लेकर किया बड़ा खुलासा, बोले- मेरा नाम ले चोरी छिपे करता था ये काम

बेटियों को अभिशाप मानने वाले पिता ने घर से निकाला

बिग बी के सामने अपने स्ट्रगल की कहानी सुनाते हुए सोनिया ने बताया कि वो गरीब बच्चों को फोन की मदद से ऑनलाइन पढ़ाती हैं। सोनिया ने बताया कि वो एक आश्रम में रहते हैं। अमिताभ बच्चन ने पूछा कि आप आश्रम में क्यों रहती हैं तो सोनिया ने बताया कि जब हम छोटे थे तो पिताजी को एक बेटा चाहिए था, जब हम तीनों बेटियां हो गई तो उन्होंने मां से कहा कि बेटियों और मुझमें से किसी एक को चुन लें। ऐसे में मां ने पिता का घर छोड़ा और हमें अकेले पाला।

KBC 16

मिला धोखा तो आश्रम बना सहारा

सोनिया ने बताया कि उनकी मां ने मेहनत कर और अपने गहने बेच एक घर खरीदा और उसकी टोकन मनी दी लेकिन वो इंसान भी धोखेबाज निकला और कुछ दिन बाद ही हमारा घर भी गिर गया। ऐसे में हम सड़क पर आ गए। तब आश्रम ने हमें पनाह दी और बीते 5 साल से हम उसी आश्रम में रहते हैं। सोनिया की दर्द भरी कहानी सुन बिग बी भी भावुक हो गए।

यह भी पढ़ें: KBC 16 के सेट पर रचा गया इतिहास, अब्दुल कलाम के साथ काम करने वाले साइंटिस्ट ने किया ऐसा काम

First published on: Oct 18, 2024 12:29 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.