Friday, 18 October, 2024

---विज्ञापन---

KBC 16 के सेट पर रचा गया इतिहास, अब्दुल कलाम के साथ काम करने वाले साइंटिस्ट ने किया ऐसा काम

KBC 16: अमिताभ बच्चन के ज्ञान दार शो कौन बनेगा करोड़पति 16 में साइंटिस्ट नीरज सक्सेना ने पहली बार ऐसा इतिहास रच दिया है कि खुद बिग बी ने उनकी तारीफ की और कहा कि आज 20 सालों में आज तक किसी ने ऐसा नहीं किया...

KBC 16

KBC 16: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के ज्ञान दार, शानदार दमदार शो ‘कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16’ (Kaun Banega crorepati 16) में अब तक कई सारे कंटेस्टेंट आए और गए। किसी ने अपने दर्द के बारे में बताया तो किसी ने सेट पर बिग बी के साथ मस्ती की। लेकिन बीते दिन के एपिसोड में 20 साल से भी ज्यादा के समय में ऐसा पहली बार हुआ कि किसी कंटेस्टेंट ने उन साथियों के लिए शो बीच में छोड़ दिया जो हॉट सीट पर बैठने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। जी हां आपने सही सुना बतौर कंटेस्टेंट आए नीरज सक्सेना ने केबीसी के सेट पर इतिहास रच दिया। उन्होंने अच्छी रकम भी जीती और अपनी दरियादिली का भी उदाहरण दिया।

एपीजे अब्दुल कलाम के साथ कर चुके हैं काम

केबीसी के सेट पर कंटेस्टेंट के तौर पर आए नीरज सक्सेना ने देश के राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के साथ भी काम किया है। उन्होंने कलाम के साथ काम करने का अनुभव शेयर किया और बताया कि उन्होंने उनसे काफी कुछ सीखा है। दरअसल नीरज ने बतौर साइंटिस्ट कलाम के साथ काम किया है। अब वो इन दिनों कलकत्ता में प्रो चांसलर के रूप में काम कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने उनकी पोस्ट के बारे में सुनकर कहा कि उन्हें ऐसा लग रहा है कि उन्होंने कॉलेज में एडमिशन ले लिया है।

यह भी पढ़ें: सलमान खान को फिर से धमकी, लॉरेंस में समझौता कराने के नाम पर मांगे 5 करोड़, मुंबई पुलिस को मैसेज

डॉ नीरज सक्सेना ने जीती कितनी राशि

कंटेस्टेंट के तौर पर आए नीरज सक्सेना ने अपने ज्ञान का शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने 3 लाख 20 हजार रुपये जीते। इसके अलावा उन्होंने सुपर संदूक में दुग्नास्त्र पावर का इस्तेमाल करके 3 लाख 20 हजार रुपये बोनस के रूप में जीते। नीरज ने कठिन सवालों का शानदार जवाब देते हुए बड़ी ही आसानी से गेम खेला। अब ये जान लेते हैं कि कौन से सवाल का जवाब देकर नीरज केबीसी के सेट पर लखपति बने।

प्रश्न

मंजुल भार्गव ने किस क्षेत्र में अपने कार्यों के लिए 2011 में फरमैट पुरस्कार और 2024 में फिल्ड्स मेडल जीता?

ऑप्शन

A. गणित
B. रसायन विज्ञान
C.चिकित्सा
D.अर्थशास्त्र

उत्तर – गणित सही उत्तर था, जिसका जवाब देकर नीरज ने 3 लाख 20 हजार रुपये जीते। यही नहीं इसी प्रश्न पर बजर दबाकर उन्होंने बोनस के रूप में 3 लाख 20 हजार रुपये भी जीते।

नीरज ने रचा इतिहास

न सिर्फ नीरज ने अच्छा गेम खेला बल्कि केबीसी के इतने सालों के शो में इतिहास रच दिया। उन्होंने सही उत्तर देकर पैसे तो जीते ही साथ में शो के बीच में से ही क्वीट कर लिया। उनसे कारण पूछा तो बोले कि वो चाहते हैं कि बाकी कंटेस्टेंट को भी मौका मिलना चाहिए कि वो हॉट सीट पर आकर बैठें। वो सभी मुझसे छोटे हैं और उन्हें जीतना मिल गया है वो उसमें संतुष्ट हैं। खुद अमिताभ बच्चन ने भी ये कहा कि केबीसी के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी कंटेस्टेंट ने ऐसा कदम उठाया हो।

यह भी पढ़ें: ये लोग जब तक माफी नहीं मांगेगे तो खाना नहीं दूंगा, अविनाश की दो टूक

First published on: Oct 18, 2024 11:26 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.