Friday, 20 September, 2024

---विज्ञापन---

ना हिंदू ना मुस्लिम..फिर किस धर्म को मानती हैं Kareena Kapoor Khan, दोनों बच्चों को सुनाती हैं खास भजन

Kareena Kapoor Khan: बॉलीवुड इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस करीना कपूर खान का जन्म तो पंजाबी परिवार में हुआ, लेकिन सैफ अली खान से शादी कर वो मुस्लिम घराने की बहू बनीं। अब ये जानकर हैरानी होगी वो न तो हिंदू धर्म और न ही मुस्लिम धर्म को मानती हैं, फिर किस धर्म को मानती हैं जानने के लिए स्टोरी पढ़ें और वीडियो देखें...

Kareena Kapoor Khan
इमेज क्रेडिट: इंस्टाग्राम

Kareena Kapoor Khan: पंजाबी परिवार में जन्मी करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) की छोटी बहन और रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) और बबीता कपूर (Babita Kapoor) की लाड़ली बेटी करीना ने छोटी उम्र से ही फिल्मी करियर की शुरुआत कर दी थी। अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी वो अक्सर खबरों में छाई रहती हैं। जहां पहले उनके अफेयर के चर्चे शाहिद कपूर के साथ थे तो वहीं सैफ अली खान (Saif Ali Khan) संग शादी कर उन्होंने सभी को हैरान कर दिया। दोनों के बीच का ऐज गेप भी बहुत ज्यादा है, लेकिन प्यार तो प्यार होता है जब किसी पर दिल आ गया तो क्या कर सकते हैं।

अब सवाल ये उठता है कि पंजाबी परिवार की बेटी नवाब खानदान की बहू हैं तो वो कौन सा धर्म फॉलो करती हैं। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि वो न हिंदू धर्म को मानती हैं और न ही मुस्लिम धर्म को मानती हैं। अरे फिर वो कौन सा तीसरा धर्म है जिसे बेबो फॉलो करती हैं। चलिए आप भी जान लीजिए…

कौन से धर्म को मानती हैं करीना

अक्सर करीना कपूर से इस सवाल को पूछा जाता है कि वो हिंदू परिवार में जन्मी हैं, लेकिन मुस्लिम परिवार में शादी की है तो वो कौन सा धर्म मानती हैं।

अब शादी के पूरे 12 सालों के बाद इस राज से पर्दा उठा है, इस बात का खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि तैमूर और जेह की नैनी ललिता डिसिल्वा ने किया है। उन्होंने बताया कि वो हिंदू और मुस्लिम धर्म में से किसी को नहीं मानती हैं, बल्कि वो तो क्रिश्चियन धर्म को फॉलो करती हैं।

किसकी वजह से बेबो मानती हैं क्रिश्चिन धर्म

आप सोच रहे होंगे कि बेबो ने क्रिश्चियन धर्म किसकी वजह से फॉलो किया है। दरअसल वो इस धर्म को अपनी मां बबीता कपूर की वजह से मानती हैं। खुद ललिता ने बताया कि क्रिश्चियैनिटी में उनकी ये आस्था उनकी मां बबीता की वजह से है।

वो उनसे भी अक्सर बोलती थीं कि वो उनके बच्चों को क्रिश्चियन भजन सुना सकती हैं। हालांकि करीना अपने बच्चों को सभी धर्मों से जोड़े रखती हैं और सभी धर्मों के त्योहारों को मनाती हैं।

सैफ से शादी करने के लिए करीना को सहने पड़े थे ताने

ये तो सभी जानते हैं कि करीना कपूर खान हिंदी सिनेमा की फर्स्ट फैमिली यानी कपूर फैमिली से आती हैं। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्म दी और इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई। करीना अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रही लेकिन सबसे ज्यादा तो तब लाइमलाइट में आ गईं जब उन्होंने सैफ अली खान संग शादी कर मुस्लिम परिवार की बहू बनने का फैसला लिया।

उनका ये निर्णय उनके लिए काफी कठीन था क्योंकि उनके फैंस ने एक्ट्रेस की जमकर आलोचना की। लेकिन करीना ने धर्म से ऊपर प्यार को रखा और अपने से 12 साल बड़े सैफ अली खान की दूसरी बेगम बन सभी को चौंका दिया।

यह भी पढ़ें: 16 की उम्र में डेब्यू, 20 साल बड़े एक्टर से हुआ प्यार

First published on: Jul 31, 2024 10:34 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.