Monday, 16 September, 2024

---विज्ञापन---

फिल्म के सेट पर हुए हादसे में क्रू मेंबर की मौत, 30 फीट ऊपर से गिरा; डायरेक्टर पर दर्ज FIR

Mohan Kumar Death: फिल्म की शूटिंग के दौरान एक गंभीर हादसा हो गया है, जिसमें क्रू मेंबर की काम करने के दौरान 30 फीट की ऊंचाई से गिरने से मौत हो गई है। अब डायरेक्टर और अन्य लोगों के खिलाफ लापरवाही बरतने के आरोप में FIR दर्ज हुई है...

Mohan Kumar Death-Yogaraj Bhat FIR
इमेज क्रेडिट: Social Media

Mohan Kumar Death-Yogaraj Bhat FIR: मनोरंजन जगत से एक ऐसी बुरी खबर सामने आई है जिसे सुन सभी दुखी हो गए हैं। कन्नड़ फिल्म ‘मनदा कडालू’ की शूटिंग के दौरान लाइट मैन मोहन कुमार की एक हादसे में मौत हो गई। उनकी दर्दनाक मौत काम करते हुए 30 फिट ऊपर से गिरने की वजह से हुई है। यह घटना बेंगलुरु उत्तर तालुक के अदकमरनहल्ली में हुई, जिसके बाद निर्देशक योगराज भट्ट और अन्य के खिलाफ सेट पर सुरक्षा सुनिश्चित करने में कथित लापरवाही बरतने के आरोप लगे हैं और एफआईआर दर्ज की गई है।

कब हुआ हादसा

मिली जानकारी के अनुसार, ये भयानक हादसा 3 सितंबर 2024 यानी मंगलवार को हुआ था। मोहन कुमार नामक लाइटमैन शाम करीब 5:10 पर एल्युमीनियम के एक मंच पर लाइट जला रहे थे। तभी उनका बैलेंस बिगड़ा और वो गिर गए। इस हादसे में उनके सिर में गंभीर चोटें आईं। आनन फानन में मोहन को गोरगुंटेपल्या के एक प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया। लेकिन डॉक्टर और उन्हें बचा न सके और उनकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: अंगूरी भाभी ने झेला Sexual Assault का दर्द, बोलीं ‘हद से ज्यादा बढ़ गई थी फिल्ममेकर की हरकतें’

कैसे हुआ हादसा

इस हादसे के बाद से ही सेट पर मौजूद लोगों की चिंता बढ़ गई। कथित तौर पर मोहन कुमार जो बिजली का काम कर रहे थे, वो बिना पर्याप्त सेफ्टी टूल्स के बिना काम कर रहे थे। बता दें कि सेट पर काम 15 दिनों से चल रहा था, लेकिन सुरक्षा के नाम पर कोई कदम नहीं उठाए गए थे।

डायरेक्टर के खिलाफ हुई FIR दर्ज

इस घटना के बाद से डायरेक्टर के साथ ही कुछ अन्य लोगों की टेंशन बढ़ गई है। घटना के बाद डायरेक्टर योगराज भट्ट, निर्माता ईके कृष्णप्पा, मैनेजर सुरेश और सहायक मैनेजर मनोहर के खिलाफ मदनायकनहल्ली पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। उन पर आरोप लगे हैं कि फिल्म क्रू की ओर से उचित सुरक्षा सावधानियों को सुनिश्चित करने में विफल रहने के लिए लापरवाही की गई है।

इससे पहले भी हुए हैं ऐसे हादसे

ऐसा पहली बार नहीं है कि फिल्म के सेट पर लापरवाही के चलते कोई जानलेवा हादसा हुआ हो। इससे पहले भी ऐसा कई बार हो चुका है। आपको याद दिलाते हैं कि ‘लव यू राचू’ की शूटिंग के दौरान स्टंटमैन विवेक की बिजली से मौत हो गई थी। वहीं ‘मस्ती गुड़ी’ की शूटिंग के समय थिप्पागोंडानहल्ली झील में अभिनेता उदय और अनिल की डूबकर मौत हुई। अब मोहन कुमार की मौत के बाद सख्त सुरक्षा प्रोटोकॉल की तत्काल आवश्यकता को उजागर किया है।

यह भी पढ़ें: ‘सड़क का सद्दाम’, पिता से बगावत और फिल्मों का जुनून, बना बॉलीवुड का हिट विलेन

First published on: Sep 07, 2024 07:24 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.