---विज्ञापन---

Ishq Vishk Rebound एक्ट्रेस पश्मीना रोशन हो हुआ था डिप्रेशन, ये 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस भी हुई थी डिप्रेशन का शिकार!

Pashmina Roshan Depression: ऋतिक रोशन की बहन पश्मीना रोशन बॉलीवुड में 'इश्क विश्क रिबाउंड' फिल्म से डेब्यू करने जा रही हैं। हाल ही में उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि वे डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं। चलिए जानते हैं, पश्मीना के अलावा और कौन सी एक्ट्रेस डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं।

Pashmina Roshan Depression
Pashmina Roshan Depression

Pashmina Roshan Depression: ‘इश्क विश्क रिबाउंड’ फिल्म 21 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में ऋतिक रोशन की कजिन बहन पश्मीना रोशन अपने एक्टिंग करियर में डेब्यू कर रही हैं। इस फिल्म में पश्मीना के साथ रोहित सराफ भी नजर आएंगे। हाल ही में पश्मीना ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि वह अपने शुरुआती सालों में डिप्रेशन से जूझ रही थीं। चलिए जानते हैं, क्या हुआ था पश्मीना को? साथ ही जानते हैं बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस के बारे में जो डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं।

क्या कहना है पश्मीना का

Pashmina Roshan ने अपनी डेब्यू फिल्म ‘इश्क विश्क रिबाउंड’ के प्रमोशन के दौरान स्वीकारा कि वे डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं। उन्होंने बताया कि वे इस बात को लेकर बेहद कंफ्यूज थीं कि वे अच्छी एक्ट्रेस बन सकती हैं या नहीं। पश्मीना बेशक स्कूल के समय से एक्टिंग कर रही थीं लेकिन वे उस समय इसके लिए श्योर नहीं थी कि उन्हें एक्टिंग में अपना करियर बनाना है या नहीं। इस वजह से उन्होंने मार्केटिंग का कोर्स करने के लिए यूके के कई कॉलेज में भी अप्लाई कर दिया लेकिन वे खुद को मार्केटिंग में भी अच्छा नहीं मानती थीं।

पश्मीना का कहना है कि उनमें कॉन्फिडेंस की कमी थी। फिर उन्होंने अपने अंदर के हुनर को जानने के लिए फोटोशूट करवाया। पश्मीना ने बताया कि फोटोशूट के बाद अपनी फोटोज पापा और चाचा को दिखाईं तो उन्हें कहा गया कि हर किसी में कुछ ना कुछ हुनर होता है, लेकिन उसे निखारना पड़ता है। इसके बाद पश्मीना ने एक्टिंग और डांस की ट्रेनिंग ली और भरतनाट्यम सहित डांस के कई फॉर्म्स को सीखा और बैक टू बैक ऑडिशन दिए।

पश्मीना ने कहा कि शुरू में उन्हें रिजेक्शन मिला और उसके बाद उन्होंने खुद का आकलन करने के लिए फैमिली से फीडबैक लिया और इसके बाद ही उन्हें ‘इश्क विश्क रिबाउंड’ फिल्म में काम करने का मौका मिला।

बॉलीवुड एक्ट्रेस जो हुईं डिप्रेशन का शिकार

पश्मीना रोशन अकेली ऐसी एक्ट्रेस नहीं हैं जो डिप्रेशन का शिकार हुईं हैं। बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस इससे गुजर चुकी हैं।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण इस बात को खुद स्वीकार चुकी हैं कि वे डिप्रेशन में थी। उन्होंने डिप्रेशन के दौरान हुए स्ट्रगल के बारे में कई बार बात भी की है। दीपिका मेंटल हेल्थ अवेयरनेस पर खूब काम भी करती रहती हैं और इसके चलते उन्होंने लिव लॉन्ग लाफ फाउंडेशन भी बनाया है, जो मेंटल हेल्थ इश्यूज से गुजर रहे लोगों की मदद करता है।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा भी डिस्कस कर चुकी हैं कि कैसे वे एंजाइटी से गुजर चुकी हैं और उसके लिए उन्होंने मेडिकेशन और माइंडफूलनेस टेक्नीक की मदद ली थी।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट एंजाइटी का शिकार हो चुकी हैं और वह इस बारे में खुलकर बात करती रहती हैं।

श्रद्धा कपूर

श्रद्धा कपूर ने भी 2018 में अपनी फिल्म स्त्री की सफलता के दौरान इस बात को स्वीकार किया था कि उनको भी शुरुआत में एंजाइटी हुई थी, जिससे उबरने में उन्हें 3 से 4 साल लग गए थे।

इलियाना डिक्रूज

इलियाना डिक्रूज ने भी बताया था कि वे डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं। उन्होंने डिप्रेशन से उबरने और खुद से प्यार करने के लिए प्रोफेशनल हेल्प भी ली थी।

ये भी पढ़ें: पंचायत के 8 चौंकाने वाले फैक्ट्स, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर तक ने शो में की एक्टिंग!

First published on: Jun 15, 2024 08:25 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.