Saturday, 14 September, 2024

---विज्ञापन---

जो सालों से गायब वो बॉलीवुड की बनी सबसे अमीर एक्ट्रेस, जानें लिस्ट में किस-किस का नाम

Most Richest Actress: हुरुन इंडिया रिच लिस्ट का 2024 वीरवार यानी 29 अगस्त 2024 को जारी हो गई है। इस लिस्ट में दुनिया की सबसे अधिक अमीर एक्ट्रेस का नाम सामने आ गया है जिसे जान आप भी हैरान हो जाएंगे...

Juhi Chawla
इमेज क्रेडिट: Google

Most Richest Actress: हुरुन इंडिया रिच लिस्ट का 2024 (Hurun india rich list 2024) बीते दिन वीरवार को जारी की गई है। इस लिस्ट में इंडिया के सबसे अमीर लोगों को इनकम के आधार पर शामिल किया गया है। हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में केश अंबानी और गौतम अडानी जैसे बिजनेसमैन शामिल थे तो बॉलीवुड की नामी हस्तियां भी दिखाई दीं। सबसे चौंकाने वाली बात तो ये है कि एंटरटेनमेंट जगत की सबसे अमीर एक्ट्रेस की लिस्ट में वो अभिनेत्री शामिल हुई है जिसने बीते 15 सालों से बॉक्स ऑफिस पर कोई धमाल नहीं मचाया। हालांकि 90 के दशक में उस अदाकारा का बॉक्स ऑफिस पर कब्जा था। आइए जानते हैं उस एक्ट्रेस के बारे में जो बन गई हैं बॉलीवुड की सबसे अमीर अभिनेत्री।

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2024 जारी

न शिल्पा शेट्टी, न आलिया भट्ट और न ही कैटरीना कैफ फिर कौन है जो दुनिया की सबसे अमीर एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हो गई हैं। अपनी अदाओं और मासूमियत से लोगों का दिल चुराने वाली अभिनेत्री और कोई नहीं बल्कि मोस्ट ब्यूटिफुल एक्ट्रेस जूही चावला (Juhi Chawla) है। हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2024 जारी हो गई है। इस सूची में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति वाले भारतीयों को शामिल किया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि 2024 में 220 व्यक्तियों की वृद्धि के साथ ये संख्या 1,539 लोगों तक पहुंच गई है। अभिनेता शाहरुख खान ने इस सूची में अपनी शुरुआत 7300 करोड़ रुपये की अनुमानित संपत्ति के साथ की, जो भारत में किसी भी एंटरटेनमेंट के लोगों के लिए सबसे अधिक है।

कौन है सबसे अमीर एक्ट्रेस

चौंकाने वाली बात ये है कि इस लिस्ट में जिस एक्ट्रेस का नाम शामिल हुआ है वो लंबे समय से पर्दे से गायब है। हालांकि सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं। हम बात कर रहे हैं जूही चावला की जो 4600 करोड़ रुपये की कथित कुल संपत्ति के साथ, अब भारत की सबसे अमीर अभिनेत्रियों में से एक हैं।

यह भी पढ़ें: 17 में शादी, 21 में हुआ बेटा, 29 में किया बॉलीवुड… 10 फिल्मों में किया काम, अब हैं सोशल क्वीन, पहचाना कौन?

90 के दशक में था जूही का बोलबाला

बेशक अब एक्ट्रेस फिल्मों में एक्टिव नहीं है लेकिन एक समय ऐसा था जब उनके नाम का सिक्का चलता था। 90 के दशक में जूही का बोलबाला था। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से की थी। एक्ट्रेस ने अपने करियर में बोल राधा बोल, डर, लोफर और इश्क जैसी हिट फिल्में दी जिनसे बॉक्स ऑफिस हिल गया। लेकिन साल 2000 से वो साइड रोल करने लगी थीं।

15 साल से नहीं दी कोई हिट

जूही चावला ने 15 सालों से इंडस्ट्री को कोई हिट नहीं दी। साल 2009 के बाद से उनकी कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल न कर सकी। लेकिन बावजूद इसके रेड चिलीज एंटरटेनमेंट में उनके निवेश और कोलकाता नाइट राइडर्स क्रिकेट फ्रैंचाइज़ी की सह-मालिक होने के कारण वह अमीर हैं।

कौन सी एक्ट्रेस किस पायदान पर

अब बात कर लेते हैं बाकि एक्ट्रेसस की तो ऐश्वर्या राय की संपत्ति 900 करोड़ रुपये है। प्रियंका चोपड़ा की 850 करोड़ रुपये, आलिया भट्ट की 550 करोड़ रुपये, दीपिका पादुकोण की 400 करोड़ रुपये, और कैटरीना कैफ 240 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें: KBC 16: जेब में 260 रुपये, हॉट सीट पर बैठे आदिवासी कंटेस्टेंट, जीते 50 लाख, क्या दे पाएंगे 1 करोड़ के सवाल का जवाब

First published on: Aug 30, 2024 02:34 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.